Wednesday , 17 January 2018
Home » Beauty » Acne Home Remedies | Pimple Home Remedies | Blackheads Home Remedies » शहद से दूर करे आंखों के काले घेरे।

शहद से दूर करे आंखों के काले घेरे।

dark circle treatment in hindi 

a

कारण।

डार्क सर्कल का इलाज करने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि ये किन कारणों से ऐसा होता है। आंखों के नीचे काले घेरे होने के कई कारण होते हैं। कई बर यह तनाव, खराब खानपान, प्रदूषण, अनिद्रा और ध्यान की कमी के चलते भी हो जाता है।

शहद से दूर करे आंखों के काले घेरे।

यूं तो काले घेरे दूर करने के कई उपाय हैं लेकिन आप चाहें तो शहद के इस्तेमाल से आंखों के नीचे के काले घेरे दूर कर सकते हैं। शहद को केवल एक तरीके से नहीं बल्कि अलग-अलग तरह इस्तेमाल में लाया जा सकता है। शहद एंटी बैक्टीरियल हैं, जिस कारण इसको मुंहासों और चेहरे के दाग धब्बो पर बिना किसी चिंता के लगाया जा सकता हैं। शहद से बने पेस्ट बाज़ार में बहुत महंगे मिलते हैं। मगर आप ये घर पर बना कर लगाये। यहां शहद के कुछ ऐसे ही उपाय बताए जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर कर सकते हैं।

शहद।

शहद में मॉइश्चराइजेशन का गुण होता है. साथ ही ये एक अच्छा स्किन टोनर और क्लींजर भी है। हर रोज आंखों के नीचे शहद लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे हल्के पड़ने लग जाते हैं।

शहद  और खीरा

खीरे के जूस और शहद को एकसाथ मिलाकर लगाने से काफी फायदा होता है। इस मिश्रण को कुछ देर के लिए आंखों के नीचे लगाएं और छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो सामान्य पानी से चेहरा साफ कर लें। यह प्रक्रिया सप्ताह में तीन बार करने से काफी फायदा होता है।

[Read. 7 दिन में चेहरे को निखारने के लिए घर पर बनाये ये शेक। ये आर्टिकल यहाँ से पढ़े।]

friends यह post आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें जरुर बताएं इसके अलावा अगर इस पोस्ट से सम्बंधित अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप निचे कमेन्ट करके हमें जरुर सूचित करें आपने इस पोस्ट को पूरा पढ़ा इसके लिए आपका धन्यवाद .

One comment

  1. RAM NARAYAN RAJPUT

    BHUT ACHE TARIKE

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status