Tuesday , 24 October 2017
Home » Beauty » Acne Home Remedies | Pimple Home Remedies | Blackheads Home Remedies » अखरोट देगा आपकी त्वचा को ग़ज़ब का निखार।

अखरोट देगा आपकी त्वचा को ग़ज़ब का निखार।

अखरोट देगा आपकी त्वचा को ग़ज़ब का निखार।

अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते हैं जो त्वचा सम्बंधित रोगों को दूर करने और त्वचा को आकर्षक बनाने में बहुत सहयोगी है। अखरोट के स्क्रब और अखरोट की पेस्ट से आप त्वचा की झुर्रियां या मुहांसे या दाग – धब्बों से मुक्त आकर्षक जवान और चाँद सी रोशन बना सकते हैं। आइये जानते हैं अखरोट किस प्रकार से आपके चेहरे को सुंदर बना सकता है।

झुर्रियों से छुटकारा अखरोट:

चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिटाने के लिये आप अखरोट पीस कर उसका स्क्रब बना कर हफ्ते में दो बार शहद या दूध के साथ लगाएं। थोड़े दिन में ही आपका चेहरा बिलकुल निखार जायेगा।

मुहांसों के लिये अखरोट:

अखरोट पावडर को थोड़े से दूध के साथ मिक्स कर के पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को मुहांसों पर लगाएं। ऐसा हफ्ते में दो बार करें, इससे आपको मुहांसों से छुटकारा मिल जायेगा।

चेहरे के अनचाहे बालों के लिए अखरोट:

अगर आपके चेहरे पर बहुत सारे अनचाहे बाल हैं तो अखरोट का स्क्रब चेहरे पर लगाइये। जब स्क्रब सूख जाए तब इसे अपने हाथों से ऊपर की ओर घुमाते हुए छुड़ाएं। इससे धीरे धीरे चेहरे पर बाल निकलना कम हो जाएंगे।

डार्क सर्कल बालों के लिए अखरोट

आंखों के नीचे अखरोट का पेस्ट लगाएं। इससे आंखों के आस पास की त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और आँखों के नीचे डार्क सर्कल सही होते हैं।

गहरे दाग – धब्बे के लिए अखरोट

हफ्ते में दो बार अखरोट का पेस्ट लगाने से त्वचा बिल्‍कुल साफ नज़र आने लगेगी और आपके चेहरे का रंग भी साफ हो जाएगा।

[यहाँ क्लिक कर के ये लेख ज़रूर पढ़ें – स्किन को फेयर और आकर्षक बनाने का सर्वोत्तम उपाय – बादाम दूध। ]

5 comments

  1. अखरोट का पेस्ट कितनी देर तक लगाना है।

  2. sugar ka marij hu sax Samasya h salusan batay

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status