Friday , 15 December 2017
Home » Beauty » facial hair » चेहरे पर अनचाहे बाल हटाने का आसान सा रामबाण इलाज.

चेहरे पर अनचाहे बाल हटाने का आसान सा रामबाण इलाज.

Unwanted Hair – Facial Hair – How to remove Unwanted Facial Hair In Hindi

महिलाओं की एक अन्य बहुत बढ़ी समस्या है चेहरे पर अनचाहे बाल अर्थात उनके चेहरे पर दाढ़ी और मूंछों के बाल आना. यह समस्या आज कल हॉर्मोन परिवर्तन होने के कारण अधिक हो रही है. हॉर्मोन परिवर्तन हमारे खान पान में घुले विष का एक घातक परिणाम हैं. जिस वजह से छोटी छोटी लड़कियों को बहुत कम उम्र में मासिक होने शुरू हो रहें है. स्त्री पुरुषों में सेक्स बदलाव आ रहें है. थाइरोइड ग्रंथि सही काम नहीं कर रही. इनसे बचने के लिए खान पान का शुद्ध और आर्गेनिक होना बहुत ज़रूरी है. चलिए आते हैं हम अपने मुख्य मुद्दे पर. अनचाहे बाल महिलाओं के लिए बहुत बड़ी समस्या बन रहें है. ये बाल हटाने के लिए वो अनेक प्रकार की महंगी महंगी टेक्निक भी इस्तेमाल कर चुकी हैं. मगर इनसे आराम नहीं आता बल्कि नुक्सान अधिक झेलने पड़ते हैं. तो हम आज आपको बता रहें हैं चेहरे पर अनचाहे बाल  हटाने के लिए आसान सा घरेलु रामबाण इलाज.

अनचाहे बाल हटाने के लिए आवश्यक सामग्री.

100 ग्राम चने की दाल

100 ग्राम मसूर की दाल

250 ग्राम हल्दी

अनचाहे बाल हटाने के लिए पेस्ट बनाने की विधि.

पिछले पृष्ठ में बताई गयी सामग्री चने की दाल, मसूर की दाल और हल्दी तीनो को अच्छे से कूट पीसकर पाउडर कर लीजिये और मिला कर एक कांच की शीशी में रख लीजिये. और इस सामग्री को गाय के दूध के साथ प्रयोग करना है. अगर गाय का दूध ना मिले तो फिर भैंस का दूध भी चल सकता है. आजकल अमूल वालों ने गाय का दूध भी निकाला है. आप वो इस्तेमाल कर सकते हैं.

प्रतिदिन नहाने से आधा घंटे पहले इस सामग्री का एक चम्मच से दो चम्मच ज़रूरत अनुसार ले कर इसमें थोडा दूध मिला कर पेस्ट तैयार करें. और इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगायें और हलके हाथों से मसाज करें. और ऐसा ही रात को सोते समय करें. ये करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह पानी से धुलाई कर लीजियेगा.

इसका रिजल्ट आपको पहले दिन नहीं मिलेगा. पहले चेहरे के बाल हलके होना शुरू होंगे. और फिर धीरे धीरे इसके इस्तेमाल से चेहरे के अनचाहे बाल हटने शुरू हो जायेंगे.

इस प्रयोग में विशेष सावधानी.

ये प्रयोग करते समय बाबा रामदेव वाला दोनों अँगुलियों के नाखून रगड़ने वाला बाल घने करने वाला प्रयोग नहीं करना है.

[जानिये साउथ इंडियन औरतों की खूबसूरती का राज़ –  पढने के लिए यहाँ क्लिक करें]

 

5 comments

  1. भाई सुन्दर वन्देमातरम

  2. Sir i am men want removed. ..or light hair on legs….permanent help me

  3. सर बाल फिर कितने दिन बाद आएंगे प्लीज जरूर बताना

  4. सर बाल कितने दिन में आ जायेंगे

  5. Mere face par bhut bal ug aaye hai parmaneint hatane ke upay btaye.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status