Trending Articles

बाल टूटना होंगे बंद और उड़े हुए बाल भी आ जायेंगे वापिस – पुराने वैद भी करते थे इस्तेमाल

बाल टूटना होंगे बंद और उड़े हुए बाल भी आ जायेंगे वापिस – पुराने वैद भी करते थे इस्तेमाल

Miracle Hair Loss Treatment in Hindi – Prevent Hair Loss

अक्सर लोगों से सुना है के एक बार बाल उड़ जाए तो वापिस नहीं आते, मगर शायद आपको जानकार हैरानी होगी के अगर आपके बाल उड़ चुकें हैं और आप अनेक महंगी मंहगी दवाएं खा खा कर परेशान हो चुकें हैं तो भी ये प्रयोग इतना कारगर है के आपके उड़े हुए बाल वापिस आ जायेंगे. तो आइये जाने इस चमत्कारिक प्रयोग को.

इस प्रयोग में आपको चाहिए ततैया के छत्ते, 3 से 4 छोटे छोटे छत्ते, (ये अक्सर गर्मियों में घरों में लगे हुए मिल जाते हैं.) दूसरा गुडहल के ताज़े पत्तों का रस 100 ग्राम, और 200 ग्राम नारियल तेल.

नोट. ध्यान रहे तातैयाँ को भगाने के लिए पहले किसी लकड़ी पर कपडा बाँध कर उस में मिटटी का तेल डालकर अग्नि प्रकट कर लें. अग्नि प्रकट होते ही इसका धुआं छत्ते के पास ले कर जाएँ, धीरे धीरे सभी ततैयाँ वहां से उड़ जायेंगे. इसमें थोड़ी सी सावधानी ज़रूर अपनाएं, क्यूंकि इनके काटने पर तीव्र दर्द और सूजन होती है.

नारियल तेल में ततैया के छाते मिलाकर और उसमें गुडहल के फ़ूल का रस मिलाकर धीमी आँच पर पकाएं और पकते पकते जैसे ही छत्ते काले पड़ने लग जाएँ और तेल से पानी के छींटे निकलने बंद हो जाएँ तो इस तेल को अग्नि से उतार लें और इसको छाने. फिर इस तेल को सिर पर रात को सोते समय अच्छे से मालिश करें. इस को लगातार 30 से 45 दिन लगाने से उडे हुए बाल भी वापस आ जाते है और बाल झड़ते नहीं है.

सहायक उपचार – इसके साथ में आप बाबा रामदेव द्वरा बताई गयी उँगलियों के नाखूनों को आपस में रगड़ने वाली एक्सरसाइज दिन में 15 मिनट तक ज़रूर करें.

ये प्रयोग बेहद प्रभावशाली है और आज भी अनेक बड़े बड़े वैद और ऋषि मुनि अपनाते हैं. यहाँ तक के बाबा रामदेव भी अपने समर्थकों को ये प्रयोग निसंकोच करने की सलाह देते हैं.

दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी, ज़रूर बताएं. धन्यवाद.

loading...
loading...

2 Comments

  1. Amit gautam

    Admin sahab plss bta do kitna gudhal k phool ka ras dalna hai aur chatte kitne gm lene hai aur gudhal k phool kaa ras kaise nikalna hai

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!