Saturday , 23 June 2018
Home » Beauty » दिखें 10 साल तक जवान इस प्राकर्तिक एन्टीओक्सीडेंट क्रीम के साथ मुहासों से भी पायें मुक्ति-शहनाज़ हुसैन

दिखें 10 साल तक जवान इस प्राकर्तिक एन्टीओक्सीडेंट क्रीम के साथ मुहासों से भी पायें मुक्ति-शहनाज़ हुसैन

यह प्राकृतिक क्रीम एंटीऑक्सीडेंट के साथ परिपूर्ण है जो कि गहराई से आपकी त्वचा को नमी देती है और मुक्त कण (free radicals) के हानिकारक प्रभावों से रक्षा करती है। इसके अलावा, यह काले घेरे और मुँहासो को दूर करने में बहुत प्रभावी है।
सामग्री

3 बड़ा चम्मच चावल

1 कप पानी

1 बड़ा चम्मच दूध

1 बड़ा चम्मच शहद
जवान दिखने का प्राकृतिक उपाय

सबसे पहले एक कटोरी में चावल और 1 कप पानी डालें। और यह 3 मिनट के लिए उबालें। फिर इसको ताप से हटा दें और इसको ठंडा करके छान लें। एक शीशे के बर्तन में इस मिश्रण को रखें। फिर उबले हुए चावल में 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच गर्म दूध मिक्स करें, जब तक आपको एक पेस्ट नही मिल जाता है।

पानी से अपना चेहरा धो लें। अपने चेहरे पर यह मास्क लगाएं और धीरे-धीरे गोल गोल अपने चेहरे की मालिश करें। इसको 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी के साथ धो लें। सप्ताह में एक बार इस मास्क का प्रयोग करें। इसके परिणाम पूरी तरह से आपको हैरान कर देंगे।

शहनाज़ हुसैन के ब्यूटी टिप्स Shahnaz Hussain Beauty Tips in Hindi

पिंपल्स से छुटकारा पाने के उपाय Shanaz Hussain Pimples Removal Tips in Hindi

इसके लिए आप चंदन का एकदम ताजा फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं और लगभग 15 मिनट के बाद इसे धो डालें | धोने के बाद नीम से बने सलूशन को अपने चेहरे पर लगाएं क्योंकि  नीम एंटी बैक्टीरियल होता है इसलिए चेहरे को कीटाणु रहित बनाता है और चंदन से त्वचा में निखार आता है |

स्किन को ताजा और मुलायम रखने के लिए टिप्स Skin Ko Taaja Aur Mulayam Rakhane Ke Tips

इसके लिए आप दो चम्मच दही ले और उसमें हल्दी मिला लें इसके बाद इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट तक चम्मच से खिलाते रहे | तब तक हिलाएं जब तक कि दही के मोटे-मोटे थक्के ख़त्म ना हो जाएं और उसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक रहने दें | इसके बाद इसे साफ पानी से धो डालें | इसे रोज लगाएं और ऐसा रोज लगाते रहने से आपकी इसकिन मुलायम और ताजी बनी रहेगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status