Monday , 17 December 2018
Home » Beauty » काली गर्दन गर्दन को मिनटों में गोरा करने के चमत्कारिक उपाय..!!!

काली गर्दन गर्दन को मिनटों में गोरा करने के चमत्कारिक उपाय..!!!

काली गर्दन गर्दन को मिनटों में गोरा करने के चमत्कारिक उपाय..!!!

अगर गर्दन काली हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ने लगती है। कई लोग रोज नहाते वक्त अपनी गर्दन को रगड़ रगड़ कर साफ करते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं मिलता और गर्दन लाल हो जाती है सो अलग।

आज हम आपको बेहद सरल उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप अपनी काली गर्दन को साफ कर सकती हैं। ये सामग्रियां आपको आसानी से घर पर ही उपलब्ध हो जाएंगी। आइये जानते हैं कि इन्हें कैसे इस्तमाल करना होगा।

1. बेकिंग सोडा आजमाएं

बेकिंग सोडा गर्दन पर पड़ी काली परत को साफ करने में काफी असरदार होता है। आपको 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाना होगा। फिर इसे सूखने दें और साधारण पानी से धो लें। इस विधि को हफ्ते में दो बार करें और फिर रिजल्ट देंखे।

2. आलू का रस

पुराने समय से ही त्वचा का रंग हल्का करने के लिये आलू का प्रयोग किया आता जा रहा है। आप कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगा सकती हैं। या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स कर के गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

3. एलो वेरा

एलो वेरा त्वचा को तुरंत ठीक कर के उत्तम रिजल्ट देता है। इसको लगाने के लिये एलो वेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर इसे नार्मल पानी से धो लें। इस विधि को रोजाना करें और फिर रिजल्ट देखें

5 comments

  1. Thanks for the very helpful n healthy advises & with the formulas shearing

  2. Nice farmol

  3. Excellent

  4. Kale keel hai face par . Please batao kya kare

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status