Saturday , 24 June 2017
Home » फल » तरबूज » गर्मियों में तरबूज देगा वियाग्रा जैसी परफॉरमेंस

गर्मियों में तरबूज देगा वियाग्रा जैसी परफॉरमेंस

गर्मियों में तरबूज देगा वियाग्रा जैसी परफॉरमेंस

यदि आप वायग्रा का सेवन करते हैं तो इसके बजाय आप रोजाना तरबूज का सेवन कर सकते हैं। नपुंसकता से परेशान पुरुषों के लिए भी तरबूज बेहद फायदेमंद है। ना सिर्फ सेक्स इच्छा बल्कि सेक्स पॉवर बढ़ाने में भी तरबूज बेहद फायदेमंद है।

–तरबूज कई गुणों ये युक्त फल है इसको खाने से पानी की कमी दूर हो जाती है।
–तरबूज खाने से ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है।
–तरबूज के रोजाना सेवन से कैंसर, डायबिटीज और दिल की बीमारियों से बचा सकता है।
–तरबूज में मौजूद बीटा कैरोटीन से दिल के रोग होने की आशंका कम हो जाती है
–ताजा तरबूज का गूदा लें और इसे अपने चेहरे पर धीरे-धीरे रगड़ें (मलें)। थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो डालें, चेहरे का रंग निखर जाएगा और ब्लैकहेड्स कम होने लगेंगे।
— तरबूज में बीटा-कैरोटीन और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। इसके नियमित सेवन से शरीर हमेशा जवान होता है और त्वचा हमेशा दमकती रहती है ।
–यह हमारी त्वचा पर सूर्य की घातक यूवी किरणों का असर भी कम करता है और प्रदूषण का असर भी समाप्त करता है।
— तरबूज में फोलिक एसिड पाया जाता है। फोलिक एसिड के कारण हमारे बालों को मजबूती मिलती है, उनका गिरना कम होता है। दूसरी ओर तरबूज के सेवन से हमारी त्वचा को पर्याप्त मात्रा में विटामिंस युक्त तरल पदार्थ प्राप्त होते हैं और हमारी त्वचा का रंग निखरने लगता है।
— हड्डियों और दांतों के पर्याप्त पोषण देता है
तरबूज में आयरन, मैगनीशियम, कैल्शियम, मैगनीज, जिंक, पोटैशियम और आयोडीन होता है, जो कि हड्डियों और दातों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। नियमित रूप से तरबूज का सेवन करने वालों की हड्डियां ज्यादा मजबूत होती है और उनके दांत भी ज्यादा उम्र तक उनका साथ निभाते हैं।
–. कैंसर की काट है तरबूज ब्रेस्ट, प्रोस्टेट, पेट और फेफड़े के कैंसर को रोकता है और कैंसर रोगियों के लिए यह लाभदायक होता है।
–तरबूज के बीज को थोड़े से पानी में उबालें। इस पानी को रोजाना चाय की तरह पिएं। इससे ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है।
–तरबूज के बीज को चबाकर खाएं या फिर इसके तेल का इस्तेमाल करें, दोनों ही रूप में यह फायदेमंद है। आयरन, पोटैशियम और विटामिन्स से भरपूर तरबूज के बीज सेहत, स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद हैं।

अन्य फलो के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status