Sunday , 22 October 2017
Home » Health » Alzheimer » भूलने की बीमारी भूल जाओ – पेश है इसका रामबाण घरेलु इलाज.

भूलने की बीमारी भूल जाओ – पेश है इसका रामबाण घरेलु इलाज.

क्या आप अक्सर ही कुछ रखकर भूल जाते हैं, या कोई काम करना भूल जाते हैं, या छोटी छोटी या बड़ी बड़ी बाते आपको याद ही नहीं रहती,  अर्थात अगर आपको भूलने की बीमारी है तो आज आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आ रहें हैं जो एक हफ्ते में ही आपकी भूलने की बीमारी को जड़ से खत्म कर देगा. आइये जाने इसको.

बच (एक आयुर्वेद औषिधि है जो आपको किसी भी पंसारी से बड़ी आसानी से मिल जाएगी).

पहला नुस्खा.

बच को लेकर आप इसको बारीक पीस लें. इसमें इसके बराबर मिश्री पीस कर मिला लें या गुड की शक्कर मिला लें. इस मिश्रण को किसी शीशी में भर कर रख लें. सुबह नाश्ते से आधा घंटा पहले आधा चम्मच पानी के साथ फांक लिया कीजिये. 8-10 दिन में आराम हो जायेगा. अगर आराम ना आये तो आप इस प्रयोग को 15 दिन से तीन महीने तक ज़रूर कीजिये.

दूसरा नुस्खा.

बच को चाक़ू से ज़रा ज़रा छीलकर 2 ग्राम के लगभग भोजन करने के उपरांत मुख में रखकर चूसते रहें. इस प्रकार भी ये बहुत लाभप्रद है.

तीसरा नुस्खा.

सुबह नाश्ते से आधा घंटा पहले 1/4 चम्मच (लगभग 1 ग्राम. ) दालचीनी को पानी के साथ फांक लीजिये, ये भी स्मृति भंश अर्थात कमज़ोर याद दाश्त के लिए बेहद लाभदायक है.

चौथा प्रयोग.

छाया में सुखाई हुयी ब्राह्मी 60 ग्राम (ये भी आपको किसी पंसारी या आयुर्वेद दवा केंद्र से मिल जाएगी) और काली मिर्च 3 ग्राम. इन दोनों को बारीक पीसकर चूर्ण बना कर एक साथ मिला लीजिये. सुबह नाश्ते से आधा घंटा पहले गाय के दूध के साथ आधा चम्मच (लगभग 2 ग्राम) रोगी को दीजिये. अगर दूध ना मिले तो पानी के साथ दीजिये. पुरानी से पुरानी याददाश्त भी वापिस आ जाएगी.

पांचवा नुस्खा.

अगर रोगी हर रोज़ आधा चम्मच सौंफ चबा चबा कर खाए तो रोगी शीघ्र ही कमज़ोर दिमाग से तीव्र बुद्धि वाला स्म्रितिधर बन जायेगा.

Alzheimer’s Home Remedy.

[अधिक जानकारी के लिए आप हमारा ये विडियो ज़रूर देखें.] [youtube video=https://www.youtube.com/watch?v=H3D0EJ0lwao]

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status