Friday , 15 December 2017
Home » Health » arthritis - joint pain » joint pain » जोड़ों के दर्द से है परेशान, तो करें इन पत्तियों का इस्तेमाल

जोड़ों के दर्द से है परेशान, तो करें इन पत्तियों का इस्तेमाल

जोड़ों के दर्द से है परेशान, तो करें इन पत्तियों का इस्तेमाल

 jodon-ke-dard-ka-ilaaj-  joint-pain relief

उम्र बढने के साथ-साथ हमें कई तरह की बीमारियां भी जकड़ने लगती है। जिससके लिए हम हमेशा सावधान रहते है, लेकिन इस ये उम्र एक ऐसी उम्र होती है कि हम खुद का ठीक ढंग से ख्याल नहीं रख पाते है। जो कि बीमारियों को दावत देता है।

इन्ही बीमारियों में एक समस्या है जोड़ो क दर्द की। जो कि एक गंभीर समस्या है। इस समस्या में आपको इतना अधिक दर्द होता है कि आपका उठना -बैठना भी मुश्किल हो जाता है। जिसके लिए आपको किसी न किसी का सहारा लेना पडता है।

 

जोड़ो का दर्द कभी-कभी इतना बढ़ जाता है कि दवाओं से भी आपको फायदा नहीं मिलता है। लेकिन हम आपको अपनी खबर में एक ऐसे नेचुरत तरीके के बारें में बता रहे है। जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से इस दर्द से निजात पा सकते है।

यह है सौंफ की हरी पत्तियां जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से इस दर्द से निजात पा सकते है। इसमें कई ऐसे औषधीय गुण पाएं जाते है जो कि कई बीमारियों में फायदेमंद है। इसका सेवन करने से पेट संबंधी समस्या, दस्त आदि से निजात मिल जाता है। साथ ही ये जोड़ो के दर्द और सूजन से भी निजात दिलाता है।

 

इसकी पत्तियों का ऐन्टीस्पैज़्माडिक डिजीज़ प्रभाव पड़ता है। इन पत्तियों को पीसकर इसके पेस्ट को तिल के तेल के साथ मिलाकर लगाने दर्द में आराम मिलता है। इसमें भरपूर मात्रा कैल्शियम होता है जो कि हड्डियों को कमजोर होने से रोकता हैं। जानिए इसका किस तरह इस्तेमाल कर आप जोड़ो के दर्द से निजात पा सकते है।

सबसे पहले सौंफ की पत्तियां ले और उसे एक कप तिल के तेल के साथ उबाल लें। अब इसे ठंडा होने दे। जब ये ठंडा हो जाए तो इसे एक साफ बोलत में भर लें। इससे रोजाना जोड़ो की मालिश करने से आपको आराम मिल जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status