Saturday , 24 June 2017
Home » Health » fungus » Toe Nail फंगस का रामबाण इलाज विक्स वेपोरब

Toe Nail फंगस का रामबाण इलाज विक्स वेपोरब

Toe Nail फंगस का रामबाण इलाज विक्स वेपोरब

Fungle infection ka ilaj, Toe nail fungle infection ka ilaj

पैरों में फंगस का रामबाण इलाज.

आम तौर पर Diabetes के मरीजों को पैरों या नाखूनों की समस्या से झूझना पड़ता है. बढती उम्र के साथ भी हमारे पैरों या हाथों के नाखूनों में fungus की शिकायत हो जाती है. यदि आप को भी toe nail Fungus ने परेशान किया हुआ है. या आपके या आपके परिचितों में किसी के पैरों में बार बार toe-nail fungus हो जाते हैं, और बार बार आपके dermatologist (त्वचा विशेषज्ञ) से महंगे इलाज का खर्चा करवाना पड़ता है.  तो आज हम आपको बिलकुल ही सस्ता और अचूक इलाज बताने जा रहे हैं. जिसे सुनकर एक बार तो आपको हैरानी होगी लेकिन इस्तेमाल के बाद उतना ही फायदा भी होगा.

Vicks Vaporub है Toe Nail Fungus का रामबाण इलाज.

अगर Toe-nail Fungus आपका पीछा नहीं छोड़ रहे तो आपको बस इतना करना है, रोज रात को अपने toe-nail fungus पर vicks vaporub लगाइये .  Vicks Vaporub! जी हाँ सुनने में थोडा अटपटा लगा होगा की vicks vaporub तो सर्दी-जुखाम में लगायी जाने वाली chest-rub क्रीम है. इसका toe-nail fungus से क्या ताल्लुक? लेकिन ये बहुत ही कारगर और अचूक दवा है toe-nail fungus की.

कैसे करता है ये विक्स वेपोरब काम.

असल में vicks vaporub में पाए जाने वाले ingredients इसे toe-nail fungus को खत्म करने की कारगर दवा बना देते हैं. जैसे की camphor (कपूर), menthol, eucalyptus oil, cedear leaf oil (देवदार के पत्तों का तेल), nutmeg oil, petrolatum, thymol and turpentine oil. इनमे से कई ingredients anti-fungal प्रतिकिर्याएं करते हैं. जिसकी वजह से toe-nail fungus पर भी ये अचूक साबित होती है.

तो कभी भी किसी प्रकार का फन्गस हो तो एक बार ज़रूर आजमाए विक्स वेपोरब. बाकी ये तो आप सब जानते ही हैं के विक्स वेपोरब छाती पर या सर पर कभी इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए, ये अमेरिका सहित अनेक देशों में बैन है. इसके प्रयोग से दमा, अस्थमा, ब्रोंकिअल अस्थमा हो सकता है. अधिक जानकारी के लिए आप ये पोस्ट नीचे दिए गए लिंक पर जा कर ज़रूर पढ़ें.

[क्लिक कर के ज़रूर पढ़ें – Vicks Vaporub क्यूँ हैं अनेक देशों में बैन]

3 comments

  1. I like this type medicine l like ayurved medicine

  2. shivdev singh patiyal

    Main pairo k funges ki bajha se bahut pareshan hun .kafi dino se hai.jis ke karan nails kharab ho rahe hai.

  3. Fungle infection ka ilaj, Toe nail fungle infection ka ilaj, fungle infection ka ramban ilaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status