Friday , 26 May 2017
Home » दाले » chana » चना और गोखरू का ये प्रयोग बना देगा Steal Body – पुरुष रोगों में है गरीबों का ब्रह्मास्त्र

चना और गोखरू का ये प्रयोग बना देगा Steal Body – पुरुष रोगों में है गरीबों का ब्रह्मास्त्र

चना और गोखरू का ये प्रयोग बना देगा Steal Body – पुरुष रोगों में है गरीबों का ब्रह्मास्त्र

Chana aur gokhru. Weakness, kamzori ka ilaj, weakness ka ilaj, chane ke fayde, kale chane ke fayde, gokhru ke fayde, chane aur gokhru ke fayde

प्रिय पाठकगण Only Ayurved आपके लिए आयुर्वेद के ग्रंथों में से नित्य नवीन नुस्खे खोज कर लेकर आता है. जिसका एक ही उद्देश्य होता है के इस से पाठकों को पुर्णतः लाभ हो. और उनका जीवन रोग रहित खुशहाल हो. इस कड़ी में आज हम आपके लिए ले कर आये हैं एक ऐसा प्रयोग जिसको 15 – 20 दिन करने से आपके शरीर में कमजोरी दूर हो कर आपका शरीर तेज़ से ओत प्रोत हो जायेगा. और कमज़ोर शरीर भी Steal body बन जायेगा. हालांकि अगर आप हमेशा ये प्रयोग करते रहेंगे तो आप पूरी आयु बूढ़े नहीं होंगे.

आइये जाने इस रामबाण नुस्खे को.

इस प्रयोग के लिए आवश्यक सामग्री. चने, गोखरू का रस या गोखरू का चूर्ण, मिश्री इन तीनो चीजों को बराबर मात्रा में लेना है. अगर आपको ताज़े गोखरू मिलें तो आप इनका रस निकाल लीजिये, और नहीं मिले तो पंसारी से इसका चूर्ण या सूखे गोखरू ले आइये.

प्रयोग 1. चनो को इस रस में 24 घंटे तक भिगो कर रख दीजिये, जब सारा रस चने सोख लें तो चनो को छाया में सुखा लीजिये, सूखने के बाद इस को चूर्ण कर लीजिये, और इसमें मिश्री मिला लीजिये, इसका एक एक चम्मच सुबह शाम दूध के साथ शहद मिला कर सेवन करें.

प्रयोग 2. चनो को गोखरू के रस में रात में भिगो दीजिये, और सुबह इन चनो को चबा चबा कर खा लीजिये, इसमें मिश्री की आवश्यकता नहीं है. और ऊपर से एक गिलास दूध में मिश्री मिला कर पी लीजिये.

प्रयोग 3 – चने सेक लीजिये और इसका चूर्ण कर लीजिये, अभी इसमें बराबर मात्रा में गोखरू और मिश्री भी मिला लीजिये, रोज़ सुबह शाम 2 से 3 चम्मच इसके फांकने के बाद ऊपर से शहद डाल कर गर्म दूध पीजिये.

उपरोक्त तीनों प्रयोग में से कोई भी प्रयोग कीजिये. आपकी बॉडी में एक महीने में ही ग़ज़ब का निखर आएगा. और आपकी शादी शुदा जिंदगी में चमत्कारिक बदलाव भी आएगा.

आशा करतें हैं के हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी. आपको हमारे आर्टिकल्स कैसे लगते हैं, कृपया अपने सुझाव नीचे कमेंट में ज़रूर देवें. धन्यवाद.

[ये भी ज़रूर पढ़ें – बादाम से ज्यादा असरदार है चना – नहीं जानते होंगे आप चने के ये लाभ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.