Saturday , 16 December 2017
Home » पेड़ पौधे » aloe vera » ब्रेस्‍ट का साइज़ बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट से ज्‍यादा असरदार है एलोवेरा

ब्रेस्‍ट का साइज़ बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट से ज्‍यादा असरदार है एलोवेरा

ब्रेस्‍ट का साइज़ बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट से ज्‍यादा असरदार है एलोवेरा

ज्यादातर लोग एेलोवेरा का इस्तेमाल स्किन की प्रॉबल्म को दूर करने के लिए है क्योंकि एेलोवेरा के साथ सनबर्न और दाग-धब्बें दूर होते है लेकिन क्या अापको पता एेलोवेरा केवल ब्यूटी के रूप में ही नही बल्कि इसकी मदद से अाप अपना ब्रैस्ट की ग्रोथ को भी बढ़ा सकते है। अगर अाप भी अपनी बैस्ट की ग्रोथ को बढ़ाना चाहते है तो एेलोवेरा का उपयोग करें। अाइए जानते है कैसे…

ब्रेस्‍ट बढ़ाने वाला एलोवेरा पैक

एलोवेरा पैक बनाने के लिए आपको एलोवेरा पल्‍प और एक चम्‍मच हल्‍दी की जरूरत होती है। एलोवेरा पैक बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा पल्‍प को कम से कम सात बार धो लें और फिर इसमें एक चम्‍मच हल्‍दी पाउडर मिलाकर बारीक पेस्‍ट बना लें। पेस्‍ट को कॉटन की मदद से निप्‍पल को छोड़कर पूरी ब्रेस्‍ट पर लगा लें और ब्रा पहन लें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पहले गर्म पानी और बाद में ठन्डे पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में आपकी ब्रेस्‍ट टाइट और साइज में बढ़ने लगेगी।

आप ताजे एलोवेरा जेल का प्रयोग करके अपनी ब्रेस्‍ट पर करीब 10 मिनट तक गोलाकार मुद्रा में मालिश करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंटस पाए जाते हैं, जो फ्री रेडिकल्स के फलस्वरूप तंतुओं को हुए नुकसान को रोकने में सक्षम होते हैं।

लोग एेलोवेरा को ऊपरी तौर से लगाते है लेकिन अाप अपनी बैस्ट की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए इसका का सेवन भी कर सकते है । इसको खाने से भी लाभ मिलता है।

एलोवेरा का जूस

एलोवेरा का जूस आपको किसी भी लोकल स्‍टोर या केमिस्‍ट के पास मिल जायेगा। आप चाहे तो घर में इसका पौधा लगाकर उसका जूस भी बना सकते हैं। बस आप इतना करना है कि एलोवेरा को लेकर उसे बीच में से काटकर उसका जैल निकालकर इस्‍तेमाल करना है। आप इसे पानी में मिलाकर पी सकते हैं या एलोवेरा को आप स्‍मूदी में मिक्‍स करके भी पी सकते हैं।

एलोवेरा  के फायदे

1. हार्मोन बैलेंस करे
एलोवेरा की पत्‍तियों में मौजूद फाइटोएस्‍ट्रोजन शरीर में एस्‍ट्रोजेन की मात्रा बढा कर ब्रैस्‍ट को बढाने में मदद करता है।2. सर्कुलेशन बढ़ाए
अगर एलोवेरा जैल त्‍वचा पर लगाई जाए तो यह ब्‍लड सर्कुलेशन बढाता है इसी तरह यह ब्रेस्‍ट को ऑक्‍सीजन पहुंचाने में मदद करता है जिससे बैस्ट की ग्रोथ बढ़ती है।3. अमीनो एसिडएलोवेरा में मौजूद अमीनो एसिड शरीर और ब्रैस्‍ट का शेप बढाने में काफी अहम भूमिका निभाते हैं इसलिए रोज एेलोवेरा का जूस पीएं।4. विटामिन्‍स का खजानाएलोवेरा में मिलने वाले विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ-साथ ढेर सारे मिनरल्‍स  ब्रैस्‍ट की शेप बढाते हैं। अाप एलोवेरा को स्‍मूदी में मिक्‍स करके पी सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status