Wednesday , 23 August 2017
Home » Women » delivery » महिलाओं के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट करने के आसान व प्राकृतिक तरीके

महिलाओं के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट करने के आसान व प्राकृतिक तरीके

महिलाओं के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट करने  के आसान व प्राकृतिक  तरीके

महिलाएं अक्सर प्रेगनेंसी टेस्ट के लिए प्रेगनेंसी किट इस्तेमाल करती है, लेकिन आज हम महिलाओं के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट करने का आसान व प्राकृतिक तरीका बताने जा रहे है ,जो आपको प्रेगनेंसी टेस्ट करने में काफी मदद करेगा और आप के पैसे भी बचेंगे  जो  की महंगे  प्रेगनेंसी टेस्ट किट  खरीदने में  बर्बाद होते है

 १. एक बर्तन में डंडेलिओन की पत्तियां लें फिर उस पर अपना यूरिन डालें तथा उसे 10 मिनिट के लिए छोड़ दें, अगर पत्तियों पर लाल रंग के दाने आते हैं तो इसका मतलब है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हो सकती हैं।

 २. टूथ पेस्ट लीजिए और उसमे अपना यूरिन दाल दीजिए अगर इस पेस्ट में झाग आता है और नीला हो जाता है तो समझिए कि आपका टेस्ट पॉजिटिव है और आप प्रेग्नेंट हो सकती है।

३. अगर आपको तुरंत प्रेगनेंसी टेस्ट करनी है तो घर में पड़े विनेगर का इस्तेमाल कर सकती है, थोड़ा सा विनेगर लीजिए फिर उसमे अपना यूरिन मिला दीजिए, अगर इसका रंग बदलता है तो समझिए कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप प्रेग्नेंट हो सकती है।

४. पहले के जमाने में प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए गेंहू और जौ का इस्तेमाल किया जाता था, जी हाँ पहले गेंहू और जौ में अपना यूरिन मिला दीजिए अगर गेहूं और जौ अंकुरित हो जाते है तो समझिए कि टेस्ट पॉजिटिव है।

५. चीनी भी प्रेगनेंसी टेस्ट में बड़ी लाभदायक पाई जाती है, जी हाँ चीनी में अपना यूरिन मिलाइये अगर चीनी घुल जाती है तो टेस्ट नेगेटिव है और अगर चीनी के गुच्छे बन जाते है तो समझिए की टेस्ट पॉजिटिव है।

No comments

  1. Doing good work

  2. Anchahe bache ka koi upay post kariye

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status