Saturday , 23 September 2017
Home » Women » ये है महिलाओ के लिए शक्ति वर्धक नास्ता जो वजन बढाए भी और घटाए भी

ये है महिलाओ के लिए शक्ति वर्धक नास्ता जो वजन बढाए भी और घटाए भी

Best breakfast for ladies

मित्रो आज हम आपको कुदरत के खजाने में से ही एक ऐसे नास्ते के बारे में बता रहे है जो वजन बढ़ा भी सकता है और आप चाहे तो आपका वजन घटा भी सकता है .यही इस नास्ते कि खासियत है ,इसके लिए आपको किसी विशेष वास्तु कि जरुरत नही है ,यह आपके घर में ही मोजूद हैं .तो चलिए जानते है इस नास्ते को विस्तार से .

शीतकाल में बहुगुण संपन सेव और गजरे दोनों उपलब्ध होती है .

मोटापा घटने के लिए :-

छिलका सहित उतम सेब और गाजर सामान मात्र में लेकर ,अलग अलग कद्दू कस कर ले. अभी इनको प्रातः काल खाली पेट नास्ते के समय प्रसन्नचित हो कर जितना खा सके ,या दौ सौ ग्राम कि मात्रा में खाले .इसके सेवन के बाद दौ घंटे तक कुछ ना खाए .इससे जंहा शरीर में शक्ति का संचार होगा वही अनावश्यक चर्बी घटेगी ,खून साफ होकर रंग भी नीखरेगा और सुन्दरता भी बढ़ेगी . अगर आप इस में ऊपर से 1 चम्मच शहद डाल देंगे और 1 निम्बू निचोड़ देंगे तो ये और भी बढ़िया लज़्ज़ातदार बन जायेगा। और वजन कम करने में अधिक सहायक होगा।

 मोटापा या वजन बढ़ाने के लिए :-

यही खुराक (अर्थात सम्भाग छिलका सहित सेब और गाजर को कदुकस करके बनाए गए लच्छो को) दोपहर भोजन के बाद खानी चाहिए. इसमें अभी निम्बू मत डालिये सिर्फ शहद मिला कर खाएं। यदि आपका वजन गिर रहा है या आपको कमजोरी का अनुभव हो रहा हो तो इससे आतिशय लाभ होगा .

आपको हमारी ये जानकारी कैसी लगी, हमसे ज़रूर शेयर करें। और ये प्रतोग कम से कम 15 दिन करने के बाद हमको अपना रिजल्ट बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status