OnlyAyuved_OutstreamVideo
Thursday , 27 July 2017
Home » Major Disease » CANCER » 48 घंटे में कैंसर का सफाया…जानिए चमत्कारिक दवा

48 घंटे में कैंसर का सफाया…जानिए चमत्कारिक दवा

  

48 घंटे में कैंसर का सफाया…जानिए चमत्कारिक दवा

cancer treatment in 48 hours hindi

 
कैंसर किे मरीजों पर 25 वर्षों के शोध के बाद केलीफोर्निया यूनिवर्सिटी के मेडिकल फिजिक्स एवं साइकोलॉजी के सीनियर प्रोफेसर डॉ. हर्डिन बी जॉन्स का कहना है कि कैंसर के इलाज के तौर पर प्रयोग की जाने वाली कीमोथैरेपी कैंसर पीड़ित मरीज को दर्दनाक मौत की तरह ले जा सकती है।

अंगूर के बीजों का सत्व-   

हाल ही में हुए एक शोध में यह बात साबित हुई है कि अंगूर के बीजों का सत्व या अर्क ल्यूकेमिया और कैंसर के अन्य प्रकारों को बहुत ही सकारात्मक ढंग से ठीक करने में बेहद मददगार साबित होता है।  
शोध में यह साबित हो चुका है कि अंगूर के बीज सिर्फ 48 घंटे में हर तरह के कैंसर को 76 प्रतिशत तक विकीर्ण करने में सक्षम है। अमेरिकन एसोसिएशन के जर्नल में प्रकाशित एक कैसर रिसर्च के अनुसार अगूर के बीज में पाया जाने वाला जेएनके प्रोटीन, कैंसर कोशिकाओं की विकीर्णों को नियंत्रित करने का काम करता है।
 
तो अब अच्छी सेहत के लिए सिर्फ अंगूर का ही सेवन न करें बल्कि इसके चमत्कारिक बीजों से भी दोस्ती करें। कैंसर के इलाज के तौर पर अंगूर के बीज काफी कारगर घरेलु उपाय है।

रूबर्ब (rhubarb) का पौधा-             

रूबर्ब पौधा जिसे रेवतचीनी और रेवन्दचीनी के नाम से भी जाना जाता है. यह पौधा आयुर्वेदिक दवाइयों में प्रयोग किया जाता है. इस पौधे की पत्तियां ज़हरीली होती हैं लेकिन इसके डंठल दवा के रूप में प्रयोग किये जाते हैं.

2015_10$largeimg222_Oct_2015_004735327

हालिया हुए यूएस में एक शोध के अनुसार, रूबर्ब पौधे की डंठलों को कैंसर के इलाज के लिए प्रयोग में लाया जायेगा. इस शोध में हैरानी भरे परिणाम सामने आए हैं.

विज्ञानिकों द्वारा इस पौधे से कैंसर विरोधी दावा साल भर में बना लेने का दावा किया है. इस पौधे की डंठलों में एक ख़ास ऑरेंज पिगमेंट पाया जाता है जो कैंसर के सेल्स को 48 घंटे के अन्दर ही खत्म करने की ताकत रखता है.

शोध में इस डंठल का प्रयोग के जरिए दो ही दिनों में लयूकैमिया के आधे से ज्यादा सेल्स को यह पौधा नष्ट कर चुका था.

जॉर्जिया की विनशिप कैंसर इंस्टीट्यूट और एमोरी यूनिवर्सिटी द्वारा 2000 कॉम्पोनेन्ट के साथ इसका परिक्षण किया गया. जिसमें विज्ञानिकों ने पारीटिन पाया. जो एंटी-कैंसर ड्रग के रूप में जाना जाता है.

शोध में चूहों पर 11 दिनों पारीटिन का प्रयोग कर पाया की यह फेफड़ों के कैंसर में कारगर है. इसके साथ ही यह ब्रेन और गर्दन के ट्यूमर को भी ख़त्म कर सकता है.

शोध टीम का कहना है कि इस पौधे जिसे एक प्रकार का फल भी कहा जाता है के आधार पर कैंसर को ख़त्म करने के लिए नई दवाओं को बनाने में सहयोग मिलेगा. इसके परिणाम कीमोथेरेपी की तरह आने वाले सालों में इजात कर लिए जाएंगे.

विशेषज्ञों का कहना है कि पारीटिन का प्रयोग फफूंदी रोधक के रूप में किया जा चुका है लेकिन दवाओं के रूप में इसका प्रयोग इस अध्ययन के बाद किया जायेगा.

शोध में जुड़े प्रोफेसर चेन का कहना है कि कैंसर के 6PGD स्तर को एक्टिव करने के लिए रूबर्ब का प्रयोग किया जाना, कैंसर को खत्म करने के लिए जरुरी है. इसके प्रयोग से कैंसर 6PGD स्तर तेज़ी से बढ़ेगा जिससे कैंसर सेल्स जल्दी ही नष्ट हो जाएंगे.

यह शोध जर्नल नेचर सेल बायोलॉजी में प्रकाशित हुआ है

 
                                                                                     

30 comments

  1. Y Angkor kaha. pr. milega

  2. Dr sahib m a patient of rheumatoid arthritis.my age is 53years.suffering from this dieseas from last 10 years.plz guide me some remedy Booz I have to take steroid.sulpha drugs .hcqs multivitamins..I lil be thank ful if u plz guide me.thanx

    • Sir aap forever living products ka forever slivers freedom use karain. Arthritis. K liye bahtreen. Products hai. More information. Cont. Whatsapp. 8445504080

  3. अमर नायक

    गज़ब!! पर हमें लगता कि अंगूर के बीज नही सेवफल या ऐप्पल के बीज कृपया संशोधन करें!!””

  4. Does can help in leukemia. Body does not make blood.

  5. Balkishan Sorot

    How to use seeds of Grapes , pl share the detail briefly.

  6. Hb A2 thalassemia …koi ayurbed dawa hai esko sickle cell anemia bhi kahate hain

  7. Angura ke bij ko kse khana hai

  8. Sir my Nanaji is suffring from cancer form last 15 to 20 years….Sir I see ur statment sir what is the time of taking grape seed and what is its doz of taking grape seeds sir please advice me sir……..

  9. Sir plz bata do angur ke beej kha milenge aur iska satve kaise nikala jayega mere maa ko utrus me cancer hai
    So plz sir tell me plz plz plz help me sir

  10. Sir I request to you plz tell me
    Angur k beej khan milenge aur iska satva kaise banega plz tell me sir plz help me
    Meri maa ko utrus cancer hua h
    Hum bahut presan hain plz bata do sir

  11. अक्षत

    kon se grapes ke beej green grapes ya black grapes

  12. अक्षत

    kitne beej dene se aram hoga sir

  13. More details send mi

  14. प्लिज जो भी जानकारी दें विस्तार से दें जैसे अगुर काला या हरा बीज कितनी मात्रा मे व कैसे लेने है बीज कहाँ मिलेंगे सर अधूरी जानकारी किसी काम नहीं आती है
    . ….कैनशर कि जानकारी मै रुशी वैग्यानिक वाले लेख मैं भी यह पता नहीं चल रहा है कि अनाज से क्या मतलब है गेहूं या अन्य अनाज है प्लिज स्पष्टीकरण करने का कष्ट करें बडी मेहरबानी होगी

    • Aapne bade pateki baat kahi isliye sukriya…par kya aapko jawab mil gaya.. agar mila hai toh forward kijiye.. Dhanyawad, aapka ek mitra Ajit

    • Baljit singh anttal

      Konse angur ke bij aour kitne kis dukan se mile ge sir kese lene he muje CML blad cansr he sir bta do jal di pl.pl.

  15. Sir my brother ko tongue m cancer bata rahe hai 6,baar kimotharpi ho gai hai ab aruved m ilaj bataye kemotharpi pasent k ly

  16. Anaaj kon sa wheat ya Rice

  17. Sir angur me bhij kese or kis matra me khilana h or kitne dino to khilana h plz jawab de

  18. Sir angur me bij kis matra me dena h or kon she angur me bij dena h or kese khilana h

  19. Vijay Kumar sharma

    Sir my aunties jugnu kosik hairdryer 16month ho gaya abilities unknown sujan aa rhi hai liver mai kiya kr na hai sir please help me my no 9997455496

  20. Your Name (required):

    liver cancer ka ilaj please sahi bataiye mera bhai zindagi or mout ke bich m hai please help me dua karo dosto upar wala uski zindagi baqsh de please kuch nuqsa btaye

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status