Tuesday , 22 August 2017
Home » Major Disease » Sugar » मधुमेह ( डाइबिटिज) के शुगर लेवल को कम करने में 101% असरदार है यह चूर्ण जानिए विधि

मधुमेह ( डाइबिटिज) के शुगर लेवल को कम करने में 101% असरदार है यह चूर्ण जानिए विधि

आयुर्वेदिक मधुमेह चूर्ण

BEST AYURVEDA CHURN FOR DIABETES

नमस्कार दोस्तों ओनली आयुर्वेद में एक बार फिर से आपका स्वागत है।BEST AYURVEDA CHURN FOR DIABETES दोस्तों भारत में हर 5 में से एक व्यक्ति को डायबिटीज है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें रोगी के खून में ग्लूकोज की मात्रा आवश्यकता से अधिक हो जाती है। दोस्तो हम जो खाना खाते हैं वह पेट में जाकर एनर्जी में बदलता है इसे ग्लूकोज कहते हैं। अब काम होता है इस एनर्जी या ग्लूकोज को हमारे बॉडी में मौजूद लाखों सेल्स के अंदर पहुंचाना और यह काम तभी संभव है जब हमारे अग्नाशय में पर्याप्त मात्रा में इंसुलिन प्रोड्यूस हो। बिना इंसुलिन के ग्लूकोज सेल में प्रवेश नहीं कर सकता और तब हमारे सेल ग्लूकोज को जलाकर  को ऊर्जा पहुंचाते हैं ।जब यह प्रक्रिया सामान्य रूप से नहीं हो पाती तो व्यक्ति मधुमेह से ग्रस्त हो जाता है।

आज हम आपको इसी बीमारी में मदद स्वरूप एक विशेष चूर्ण बनाने की विधि बता रहे हैं, जिसका सेवन करके आप अपने शुगर लेवल को 101% कम कर सकते हैं। तो आइए अब जानते हैं यह मधुमेह को नियंत्रित करने में अचूक लाभकारी आयुर्वेदिक चूर्ण बनाने की विधि ।BEST AYURVEDA CHURN FOR DIABETES

 आयुर्वेदिक चूर्ण बनाने के लिए जरूरी सामग्री

  1. करेला 150 ग्राम
  2. जामुन 150 ग्राम
  3. मेथी दाना 150 ग्राम
  4. मेथी पता 120 ग्राम
  5. मेथी चम्पा 120 ग्राम
  6. गिलोय 100 ग्राम
  7. गुड़मार बूटी 100 ग्राम
  8. नीम के पते 100 ग्राम
  9. बेलगिरी 100 ग्राम
  10. चिरायता 50 ग्राम
  11. बेलगिरी पत्ता 100 ग्राम
  12. नीम निमोली 100 ग्राम
  13. काला नमक 50 ग्राम
  14. शुद्ध शिलाजीत 10 ग्राम
  15. अश्वगन्धा 50 ग्राम
  16. सतावर 50 ग्राम

चूर्ण बनाने की विधि 

सभी को कूट पीस कर बारीक़ चूर्ण बना ले। और  किसी कांच के बर्तन में भरकर रख ले।

सेवन की विधि

सुबह, दोपहर व् शाम आधा आधा चमच्च गुनगुने पानी से ले ।सप्ताह भर में ही इस चूर्ण का बहुत ही अच्छा परिणाम नजर आएगा , मधुमेह ( शुगर लेवल ) को नियंत्रण करने की अचूक आयुर्वेदिक चूर्ण है , मधुमेह में 101 % लाभकारी है ।

उपरोक्त  औषधियां मधुमेह ( शुगर लेवल ) 300 तक को भी नियंत्रित करने में 101 % लाभकारी है । यह लेखक द्वारा कई लोगों पर आजमाया जा चुका है।

डायबिटीज के अन्य ररामबाण नुस्खो को जानने के लिए यह भी  पढ़े :- डायबिटीज का आयुर्वेदिक इलाज 

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी कृपया कमेंट करके हमें जरूर बताएं और इस नुस्खे को आप अगर शुगर के रोगी है तो जरूर अपनाएं और अपना अनुभव हमें जरूर बताएं।अगर आप सुगर के रोगी नहीं शेयर करके अपने Facebook मित्रों को जरूर बताएं। इस पोस्ट से संबंधित अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप पोस्ट के नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status