Thursday , 29 June 2017
Home » Major Disease » Liver » लीवर की सूजन को दूर करने के लिए रामबाण जूस।

लीवर की सूजन को दूर करने के लिए रामबाण जूस।

लीवर की सूजन

प्यारे दोस्तों आज हम आपको लीवर की सूजन को दूर करने के लिए विशेष जूस के बारे में बताएंगे यह जूस बहुत खास है 1 सप्ताह तक इसका सेवन करने से लीवर की सूजन में आशातीत लाभ होता है तो आइए जानते हैं इस जूस के बारे में।

Liver ki sujan ka ilaj, fatty liver ka ilaj

इसके लिए ज़रूरी सामान

गाजर का रस –  एक कप

पालक का रस – एक कप

काली मिर्च – 1 ग्राम.

गाजर का रस एक छोटा गिलास और पालक का रस एक चाय का प्याला भर परस्पर मिलाकर उसमें बहुत हल्का सा नमक व काली मिर्च डालकर पिए । इन दोनों रसों का सेवन इतनी ही मात्रा में दिन में दोनों समय सुबह और शाम करें ।

इस जूस का सेवन सप्ताह में 3 दिन करे। इसके बाद ये नीचे लिखा हुआ जूस पियें.

गाजर और खीरे का जूस एक एक कप लीजिये, अभी इन दोनों के मिले-जुले रस का प्रयोग सुबह शाम करें इसे भी दिन में दो बार लें इन रसों का सेवन सूर्यास्त से पहले करने से लीवर की सूजन में लाभ होता है। ये प्रयोग सप्ताह के 4 दिन करना है.

इस प्रकार से एक हफ्ता ये प्रयोग करने के बाद फिर से ३ दिन दोबारा पहला प्रयोग और 4 दिन दूसरा प्रयोग करें. ऐसा करने से एक महीने के अन्दर आपका लीवर बिलकुल हेल्थी होगा. और हाँ  लीवर की कैसी भी समस्या हो इसमें निम्बू का बेहद अहम् रोल है. निम्बू का सेवन जितना ज्यादा हो सके इस रोग में ज़रूर करना चाहिए. इसके साथ में अगर आप कुछ कर सकते हैं तो वो है भूमि आंवला. भूमि आंवला का रस अक्सर बरसात में मिल जाता है, क्यूंकि भूमि आंवला एक खरपतवार है, जो अक्सर ही खेतों में उग जाती है. इस सीजन में इसके पंचांग अर्थात पुरे पौधे को जड़ समेत लेकर इसका जूस निकाल लीजिये, और ये जूस पीने से हेपेटाइटिस a,b,c और Jaundice सभी में बहुत लाभ होता है.

आशा करते हैं के हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी, आपके कमेंट हमारे लिए बहुत कीमती है, आप अपने सुझाव और सवाल यहाँ पूछ सकते हैं. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status