Monday , 23 October 2017
Home » Major Disease » Thyroid » सिर्फ प्याज रगड़ने से हो जायेगा थाइरोइड बिलकुल सही.

सिर्फ प्याज रगड़ने से हो जायेगा थाइरोइड बिलकुल सही.

Red Onions do Wonders for The Thyroid Gland. Thyroid ka ilaj. Thyroid home Remedy. Pyaj se thyroid ka ilaj.

आज थाइरोइड मानव जाती के लिए एक बेहद गंभीर रोग बन गया है. जिस कारण छोटे रोगों से लेकर बड़े बड़े रोग उत्पन्न हो रहें है. और लोग दवा खा खा कर परेशान हो रहें है. ऐसे में ये घरेलु इलाज आप बिना किसी संकोच के कर सकते हैं. ये इलाज एक चमत्कार ही है. और ये हाइपो और हाइपर थाइरोइड दोनों में ही बेहद कारगार है. आइये जाने इसके बारे में.

सेंट पीटर्सबर्ग, रूस से एक प्रसिद्ध चिकित्सक ने थायराइड ग्रंथि के विकारों का इलाज खोजने का दावा किया है इस अविश्वसनीय उपाए में सिर्फ एक घरेलु औषधि का उपयोग होता है और वो है लाल प्याज।

प्याज के गुणों के बारे में हम सब जानते हैं इसमें बहुत सारे anti-bacterial, anti-fungal, anti-inflammatory, and cancer fighting गुण होते हैं इस में विटामिन और मिनरल्स भी भरपूर मात्रा में होते हैं जो हमारे शारीर को पोषण देते हैं और बिमारियों से बचाते हैं।

लाल प्याज से थाइराइड का इलाज (Thyroid Gland Remedy)

ये उपचार रात को सोने से पहले करना है एक लाल प्याज लेकर उसको दो हिस्सों में काट लें और गर्दन पर Thyroid Gland के आस पास गोल गोल मसाज करे।

मसाज करने के बाद गर्दन को धोएं नहीं रात भर ऐसे ही छोड़ दें और प्याज का रस अपना काम करता रहेगा।

ये उपचार बहुत ही आसान है और आप इसे एक बार जरुर आजमा कर देखें आप को अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। और इसको निरंतर 15 दिन से 3 महीने तक करें. अगर रिजल्ट ना भी मिले तो कोई साइड effect की बात तो है नहीं. इसलिए इसको ज़रूर आजमाना चाहिए.

ऐसे में कच्चा प्याज खाने वालों को भी थाइरोइड से बहुत फायदा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status