Friday , 15 December 2017
Home » हमारी संस्कृति » शनिवार को गलती से भी न खरीदें ये चीजें, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

शनिवार को गलती से भी न खरीदें ये चीजें, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

शनिवार को गलती से भी न खरीदें ये चीजें, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

वैसे तो शनिवार का दिन भगवान शनि देव का माना गया है, लेकिन इस दिन हनुमान जी भी पूजा का विधान है। मान्यता है कि शनिवार को हनुमानजी की पूजा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। शनिवार को भगवान शनि देव को तेल चढ़ाया जाता है। तेल दान भी किया जाता है। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्यायधीश माना गया है। ये कर्मफल देने वाले भी माने जाते हैं यानी जो जैसा कर्म करेगा, उसे वैसा ही फल मिलेगा। यदि हम ज्योतिष की मानें, तो शनिवार को कुछ चीजों को खरीदने व घर लाने से शनिदेव कुपित हो जाते हैं। हम आपको यहां ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं,जिन्हें शनिवार को गलती से भी नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में उथल-पुथल मच सकती है। कारोबार में भारी नुकसान हो सकता है। घर-परविार में अशांति का वातावरण हो सकता है। लगी लगाई नौकरी छूटने का खतरा हो सकता है। लिहाजा, ध्यान दें और यहां बताई चीजों को न खरीदें, न ही घर लाएं…

तेल : इस दिन तेल भी नहीं खरीदना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन तेल खरीदने से घर में बीमारियां आती हैं। यदि आप पर शनि की साढ़े साती है, तो शनिवार को तेल का दान करें, इससे साढ़े साती का प्रभाव कम होगा।

लोहा: शनिवार के दिन लोहे से बनी कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए। कहा जाता है ये खरीदने से घर में दुर्भाग्य आता है। इस दिन लोहे की चीजें दान करनी चाहिए। ऐसा करने से आपका दर्भाग्य खत्म हो सकता है। घर-परिवार में सुख-शांति व धन-दौलत में बरकत होती है। बिजनेस में भारी मुनाफा होता है।

स्याही: शनिवार के दिन स्याही नहीं खरीदनी चाहिए। शनिवार के दिन स्याही से सम्मान नहीं मिलता। इस दिन पढ़ाई से जुड़ी चीजें खरीदनी चाहिए, लेकिन स्याही भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए। स्याही से तात्पर्य पेन, रिफेल आदि।

नमक: शनिवार को नमक नहीं खरीदना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन नमक खरीदने से व्यक्ति कर्ज में डूब जाता है।

झाड़ू: शनिवार को दिन झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में गरीबी आती है।

काले तिल: काले तिल पूजा में इस्तेमाल किए जाते हैं। इसके अलावा शनि ग्रह से जुड़़ी समस्याओं में इन्हें दान भी किया जाता है। शनिवार के दिन काले तिल नहीं खरीदने चाहिए इससे कई तरह के समस्याएं सामने आती हैं।

जूते: शनिवार को जूते नहीं खरीदने चाहिए। कहा जाता है कि शनिवार को खरीदे जूते पहनने से काम में सफलता नहीं मिलती है।

माचिस-पेट्रोल: शास्त्रों के अनुसार अग्नि को महत्वपूर्ण माना गया है, लेकिन शनिवार के दिन केरोसीन, माचिस, पेट्रोल जैसी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status