Sunday , 22 October 2017
Home » हमारी संस्कृति » VASTU » Negative energy हो जाएगी दूर और घर में होगी बरसात धन सुख समृद्धि और यश की बस घर में जलाएं ये 5 चीजें

Negative energy हो जाएगी दूर और घर में होगी बरसात धन सुख समृद्धि और यश की बस घर में जलाएं ये 5 चीजें

Negative Energy Kaise door kare.

भारतीय घरों में जब तक ये प्रयोग किये जाते रहें हैं भारत सोने की चिड़िया बना रहा, आप अभी भी ये कर के आजमा सकते हैं ये साधारण से घरेलु नुस्खे.

कई बार घर में लगातार परेशानी आती रहती है। हमेशा खुश रहने वाला घर भी एक दम से अशांत रहने लगता है, और कितने भी उपाय करने के बाद भी घर की परेशानी खत्म नहीं होती।

इसका कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। negative energy को दूर करने के लिए शास्त्रों में अनेक विधियां बताई गयी हैं जिनमे यज्ञ हवन प्रमुख हैं। मगर आजकल सबके पास इतना समय नहीं होता के सब ये करवा सकें, ऐसे में ये 5 चीजें घर में जलने से घर का वातावरण यज्ञ जैसा ही पावन हो जायेगा, और negative energy भी दूर होगी।

कपूर, लोबान, घी, गुग्गल, चंदन ये 5 चीजों को लीजिये। सबसे पहले गाय के गोबर से बना एक कंडा जलाएं जब इसमें धुआं निकलना बंद हो जाए और अग्नि प्रकट हो जाए तो इन पांचों चीजों को अंगारों में डाल दें।

इसके बाद जो धुंआ निकलेगा उसे आप पूरे घर में फैलाएं। कहा जाता है कि इससे वातावरण शुद्ध हो जाता है। घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है।

वहीं कपूर, गुग्गल और लोबान में औषधीय गुण भी होते हैं जिससे घर में फैले सूक्ष्म कीटाणु धुएं के प्रभाव से नष्ट हो जाते है। इससे हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

धनवान बनने के लिए करें ये उपाय.

हर कोई धन कमाना चाहता है। इसके लिए लोग कड़ी मेहनत तो करते ही है। कई बार कितनी भी मेहनत करने के बाद पैसों की कमी बनी रहती है। धन कमाने के लिए लोग कुछ उपाय भी करते है। आज हम आपको धन कमाने के सरल उपाय बताने जा रहे है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रोज शिवलिंग पर जल, बिलपत्र और अक्षत चढ़ाते है तो इससे आपके घर पैसों से जुड़ी परेशानी दूर हो जाएगी। इसके साथ आप महालक्ष्मी और श्री विष्णु की पूजा करें।

सप्ताह का कोई भी 1 व्रत करें। यदि आप सोमवार करेंगे तो धन के कारक चंद्रमा प्रसन्न होंगे। मंगल करेंगे तो बजरंगबली, बुध करेंगे तो श्री गणेश, गुरु करेंगे तो विष्णु जी, शुक्र करेंगे तो मां लक्ष्मी, शनि करेंगे तो शनि देव, रविवार करेंगे तो सूर्य प्रसन्न होकर धन, सुख और सौभाग्य का वरदान देंगे।

साथ ही आप अनामिका उंगली में सोने, चांदी और तांबे से बनी अंगुठी पहनें।

शाम को किसी भी नजदीकी मंदिर में दीपक लगाएं। वहीं पूर्णिमा को चंद्र का पूजन करें।

अगर आप अपार धन-समृद्धि चाहते हैं, तो आपको पके हुए मिट्टी के घड़े को लाल रंग से रंगकर, उसके मुख पर नाड़ा यानी मौली बांधकर तथा उसमें जटायुक्त नारियल रखकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए।

अनामिका उंगली में सोने, चांदी और तांबे से बनी अंगुठी पहनें।

शाम को किसी भी नजदीकी मंदिर में दीपक लगाएं।

पूर्णिमा को चंद्र का पूजन करें।

श्रीसूक्त का पाठ करें।

श्री लक्ष्मीसूक्त का पाठ करें।

कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

किसी की बुराई करने से बचें।

पूर्णत: धार्मिक आचरण बनाएं रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status