Sunday , 23 September 2018
Home » Beauty » wart » सेब का सिरका है मस्सों के लिए रामबाण

सेब का सिरका है मस्सों के लिए रामबाण

अगर आप या आपके किसी परिचित को मस्से की शिकायत हो तो ये प्रयोग आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है आपने अक्सर देखा होगा के कुछ लोगों के हाथों-पैरों, चेहरे या शरीर के किसी भी हिस्से में दानेदार छोटा सा उभार सा होता है . इसे हम मस्से या Warts कहते हैं. ये मस्से बहुत ही जिद्दी और मुश्किल से छुटते हैं . देखा गया है कि लोगों ने मस्सों से छुट्कारा पाने के लिए कई तरह कि स्किन सर्जरी भी करवाई हैं परन्तु फिर भी ये मस्से दोबारा हो जाते हैं .

तो चलिए आज हम आपको एक छोटे से और बिलकुल ही साधारण से तरीके से इनसे छुट्कारा दिलाने का प्रयत्न करते हैं बहुत से लोगों ने इस प्रयोग से मस्सो से हमेशा के लिए छुटकारा पाया है आप भी यकीनन लाभान्वित होंगे.

सेब के सिरके से करे मस्से को दूर.

इसके लिए आपको सिर्फ ये करना है के सेब का सिरका (apple cider vinegar) को एक cotton Ball से लगा कर मस्से पर लगा कर रखना है और फिर इसे  Tape से कवर करना है ताकि मस्से को हवा ना मिल सके, विनेगर लगने पर इसमें थोड़ी से जलन महसूस होगी, पर घबराने कि जरूरत नहीं, धीरे-धीरे ये जलन कम होने लगेगी. इसे आप पुरे दिन भर लगा कर रखे, जब आप Tape को हटायें तो कम से कम आधे घंटे तक मस्से को हवा में रहने दें, इससे आपकी स्किन नार्मल हो जाएगी, क्योंकि टेप से कवर रखने पर आपकी स्किन ऐसे दिखेगी जैसे काफी देर पानी में रहने से हाथों या पैरों कि स्किन हो जाती है.

ऐसे ही 80 प्रकार के वात रोग और 18 प्रकार के कोढ भी सही हो सकते है मात्र 3 महीने के अन्दर इस के लिए लीजिये Only Ayurved’s Skin Reviver syrup ( बृहत मंजिष्ठादी क्वाथ ) और Skin Reviver Oil ( ब्रह्न्मरिचादि तेल ) ले और पहले 15 दिन में देखे रिजल्ट . यह एक अत्यंत कारगर और Only Ayurved का विश्वसनीय इलाज है  Skin Reviver .

BUY NOW  Click HERE / अभी खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें 

थोड़ी देर के बाद मस्से के ऊपर की स्किन जो dead skin या कहें कि hard skin हो उसे किसी नुकीली चीज से प्यार से हटा सकते हैं,  या यूँ कहे कि किसी नुकीली चीज़ से उसे ऊपर से कुतर दीजिये, क्योंकि ये स्कीन Dead होगी तो आपको दर्द भी महसूस नहीं होगा. इसे कुतरने कि जरूरत इसलिए है ताकि जब आप अगली बार उस पर विनेगर लगायेंगे तो मस्से पर जयादा प्रभाव करेगा. ये प्रयोग आप रोज़ करते रहें जब तक के मस्सा पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता, एक या दो हफ्ते में मस्से पूरी तरह से साफ़ हो जायेंगे.

8 comments

  1. sir kya cotton ke sath hi tape ko lagana hai ya fir cotton ko hata kar tape ko lagana hai pls ye batao sir ji

  2. Ramesh Thapaliya

    Sir Ap ko Face book ko Madham Se ham Etna Janlkari Le Rahi he Sir Treatment ke Lehe Kha Samparka Karna Paraga Pls Pata janne ke leya wt karhau. sir ……….Mi Nepal Kathmandu Se Hu 9841812350 mo.No He

  3. hello….doctor

    my self rajesh baror
    i belong to dist.-churu(rajsthan)
    i have black mole(तिल) on my face.
    so any solution for cut blackmole.

  4. Mere chere pr to bahu saare warts hain me bhi bahut pareshan hoon

  5. Bahot Accha hi

  6. sir mere sine par kuch gutka type nikla hai jo pahle bahut mamuli tha but ab wo bad rha hai ab wo ek capsul ke jitna bda ho gaya iska koi upchar bataye mai is khatam karna chahta hu aur ye kya mai nhi janta plz help me agar koi upchar ho to bataiye mare mail par ya contect no. dijiye

  7. Sir mujhey tie fate ho gya ta mery face par nishan rah gye hai sir ma kya kru ferozepur

  8. Sir I need this medicine.apple cider vinegar.my email [email protected] phone number 00919566060328.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status