Tuesday , 17 July 2018
Home » Major Disease » heart attack ka ilaj » BP » उच्च रक्तचाप( H.B.P )के हजारों रोगियों पर अनुभूत रामबाण नुस्खा

उच्च रक्तचाप( H.B.P )के हजारों रोगियों पर अनुभूत रामबाण नुस्खा

Natural treatment of high blood pressure in Hindi

 

नमस्कार मित्रो उच्च रक्तचाप आज के समय में लोगो के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है।इस की वजह से ही लोगो को ह्रदय घात (heart attack)होने की संख्या भी बहुत ही बढ़ गई है।हमने पहले भी बहुत से घरेलु आयुर्वेदिक इलाज बताए हैं। लेकिन कुछ लोग मात्र नुस्खा पढ़कर भूल जाते हैं या आजमाने में संकोच करते हैं।लेकिन आज जो नुस्खे हम आपको इस लेख में बता रहे हैं वे लेखक द्वारा हजारो रोगियों पर सफलता पूर्वक आजमाए गयें हैं।आप भी जानिए और आजमाकर हमें अपना अनुभव जरूर बताइये।तो चलिए अब जानते हैं उच्च रक्तचाप(H.B.P)का अनुभूत नुस्खा।जिसे अपनाना बेहद आसान और सरल है।
1.रात को तांबे के बर्तन में 250ग्राम जल में 8से 10दाने रूद्राक्ष के डाल- कर रखें, प्रतिदिन प्रातःसूर्योदय से पहले उषापान करें।तीन महिने बाद रूद्राक्ष दाना बदल लें।परिक्षित अनु भूत लाभकारी है।
2.उच्चरक्तचाप के रोगी 5बूँद बादाम रोगन तेल को नाक में रात्रि को सोते समय नियमित डालें । सीर के अनेक रोग नष्ट होते हैं, परिक्षित है ।

3.रक्तचाप नियंत्रण के लिए शवासन करना अत्यंत लाभकारी है ।
4.लौकी का सूप बनाकर सेवन करना अत्यंत लाभकारी है ।
5.अनार का रस 500ग्राम, ताजे आंवलों का रस 50ग्राम, गिलोय रस 500ग्राम, मिश्री 2किलो लेकर पहले मिश्री का एक तार की चासनी बना- कर उसमें सब रस डाल दे, तथा इलायची चूर्ण 30ग्राम, शंख भस्म 30ग्राम प्रवालपिष्टी 20ग्राम,मुक्ता-पिष्टी 10ग्राम डाल दें एक-एक चम्मच सुबह-शाम सेवन करें।यह परीक्षित व अनुभूत है ।

सिर्फ 1 से 3 महीने में 90 % Heart Blockage भी हो जाएगी छु मंतर – आयुर्वेद का वरदान

कृपया इस नुस्खे को पुस्तक में लिखकर रखें।कभी भी किसी को उपयोग हो जावे ।आपसे निवेदन है कि इस नुस्खे को जितना हो सके अधिक से अधिक शेयर करें। शेयर करके आप अपने दोस्त और परिवार जनों के साथ अन्य लोगों की भी जान बचा सकते हैं। आपने इस पोस्ट को पूरा पढ़ा इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। यदि इस पोस्ट से संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो कृपया कमेंट करके हमें पूछे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status