Saturday , 20 October 2018
Home » vastu tips » इन 6 बातों का रखें ध्यान कभी नही होगी पैसों की कमी..!!!

इन 6 बातों का रखें ध्यान कभी नही होगी पैसों की कमी..!!!

इन 6 बातों का रखें ध्यान कभी नही होगी पैसों की कमी

आए दिन किसी ना किसी से ये सुनने को मिल जाता है कि वह बहुत मेहनत करता है फिर भी वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा हैं या फिर उसके पास पैसे रुकते नहीं हैं। इसे लेकर लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं। कुछ छोटे-छोटे वास्तु टिप्स होते हैं जो आपकी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर लक्ष्मीजी को प्रसन्न कर सकते हैं। जानि‍ए उन उपायों के बारे में जो लक्ष्मी को दूर जाने से रोकते हैं –

1. वॉशरूम को सूखा रखें : वॉशरूम को गीला रखना आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर नहीं होता है। वॉशरूम के उपयोग के बाद उसे कपड़े से सुखाने का प्रयास करना चाहिए।

2. दक्षिण और पश्चिम दिशा खाली खाली न रखें : घर या ऑफिस में दक्षिण और पश्चिम दिशा खाली या हल्का रखना करियर में स्थिरता के लिए शुभ नहीं है। इसलिए इस दिशा को खाली न रखें।

3. टपकता नल ठीक करवाएं : नल से पानी का टपकना आर्थिक क्षति का संकेत है। टपकते नल को जल्द से जल्द ठीक कराएं।

4. ज्यादा पानी से न धोएं घर : घर को रोजाना अधिक जल से धुलते रहना आर्थिक कष्ट को जन्म देता है। अनिवार्य परिस्थितियों के अलावा घर को गीले कपड़े से पोंछकर साफ करना ही उचित है।

5. लक्ष्मी बीज मंत्र जाप : रात में गुग्गुल की सुगंध के साथ लक्ष्मी बीज मंत्रों का जाप आर्थिक संकट से मुक्ति देता है, ऐसा तंत्रशास्त्र के सूत्र कहते हैं।

6. क्रोध-कलह से बचें : घर में क्रोध, कलह और रोना-धोना आर्थिक समृद्धि व ऐश्वर्य का मार्ग बाधित कर देता है। इसलिए घर में कलह-क्लेश पैदा न होने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status