Wednesday , 27 September 2017
Home » Beauty » facial hair » अनचाहे बाल हटाने के घरेलु उपाय unwanted hair removal tips in hindi.

अनचाहे बाल हटाने के घरेलु उपाय unwanted hair removal tips in hindi.

शरीर से अनचाहे बाल हटाने के घरेलु उपाय :-

unwanted hair removal tips in hindi.

बताई गयी दवाएं वैसी ही हैं जिन्हें कोई भी निर्भय होकर इस्तेमाल कर सकता है । चेहरे पर या शरीर के किसी अन्य हिस्से पर अनचाहे बाल हैं तो निम्नलिखित दवा प्रयोग कर सकते हैं । जिन अंगों पर आपको बाल पसंद न हों वहां इन्हें निर्भय होकर लगाइए त्वचा पर कोई बुरा प्रभाव नहीं होगा और बालों से हमेशा के लिये छुटकारा मिल जाएगा । इन नुस्खों में प्रयोग की जाने वाली चीजें आपको पंसारी के पास से आसानी से मिल जाएंगी ।

  1. साधारण शंख का चूरा 20 ग्राम, बर्किया हरताल 10 ग्राम और मैंसिल 10 ग्राम इन तीनों को पानी में पीस कर लेप बना लीजिए और चमत्कार देखिए कि जिस अंग पर सात दिन लगातार नियमित कुछ घंटे लगा लिया तो उस स्थान पर जीवन भर बाल नहीं उगेंगे । (ये सामान आपको किसी भी पंसारी से मिल जायेगा)
  2. छोंकर (इसे शमी या श्योनाक भी कहते हैं यह बड़ा पेड़ होता है) के फलों को जो कि लम्बी फलियों के रूप में होते हैं, इन्हें बारीक पीस कर जिस जगह बाल नहीं चाहिये वहां एक बार हजामत करके लेप कर दें । तीन दिनों में आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी ।
  3. खुरासानी अजवायन और अफ़ीम दोनो आधा-आधा ग्राम लें और असली सिरके में घोंट कर लेप बना लें । इस के पांच-सात बार लेप कर लेने से भी जीवन भर बाल नहीं उगते हैं । अगर अफ़ीम मिलने में दिक्कत हो तो इसे न प्रयोग करें ।

 

2 comments

  1. सर मुझे ईन चीजो का लेप इकठ्ठा बना कर रखना है या जब लगाना है तभी थोडा2 बनाना है इसे लगाना ओर निकालने की पुरी विधी बताओ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status