Sunday , 28 May 2017
Home » Beauty » Acne Home Remedies | Pimple Home Remedies | Blackheads Home Remedies » जापानियों का ब्‍यूटी सीक्रेट, इस फेस मास्‍क को लगाते ही त्‍वचा बन जाती है 10 साल जवां –

जापानियों का ब्‍यूटी सीक्रेट, इस फेस मास्‍क को लगाते ही त्‍वचा बन जाती है 10 साल जवां –

जापानियों का ब्‍यूटी सीक्रेट, इस फेस मास्‍क को लगाते ही त्‍वचा बन जाती है 10 साल जवां –

क्‍या आपने कभी जापानियों का चेहरा देखा है? उनकी त्‍वचा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा ही नहीं लगता। जापान की हर महिला खूबसूरत दिखने के लिये मेकअप का नहीं बल्‍कि चावल का प्रयोग करती है। यह घरेलू उपचार उनके दृारा कई सदियों से प्रयोग किया आता जा रहा है।
कहने का मतलब है कि अगर आप अपने चेहरे पर चावल का प्रयोग करेंगी तो आपकी त्‍वचा से काले दाग-धब्‍बे मिट जाएंगे और चेहरा कोमल बन जाएगा। चावल में विटामिन ई और पावरफुल एंटीऑक्‍सीडेंट गुण होते हैं, जिससे त्‍वचा में कोलाजेन का विकास होता है और त्‍वचा से झुर्रियां मिटती हैं। आइये जानते हैं राइस फेस पैक बनाने की विधि, जिससे आप झुरियों का सफाया कर अपनी त्‍वचा को हर वक्‍त चमकदार बनाए रख सकती हैं।

साम्रगी-

 3 चम्‍मच चावल 
 1 चम्‍मच दूध
 1 चम्‍मच शहद

पैक बनाने की व‍िधि –

 सबसे पहले चावल को उबाल कर छान लें और उसका पानी अगल कटोरे में अलग कर रख दें। अब चावल में गरम किया हुआ दूध मिक्‍स करें। मिश्रण को अच्‍छे से चलाएं और फिर उसमें शहद डालें। अब इस मास्‍क को साफ और सूखी त्‍वचा पर लगा कर सूखने दें। फिर मास्‍क को निकालें और चेहरे को उसी पानी से साफ करें जिसमें चावल उबाला गया था।

*चावल के पानी में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जिससे चेहरे को नमी मिलती है, बुढापे के निशान मिटते हैं, सूजन कम होती है और दाग धब्‍बे गायब होते हैं। तो अगर आपको दस साल जवां दिखने का शौक है तो, इस विधि को हफ्ते में एक बार जरुर अपनाएं।

4 comments

  1. भारतीय सन्स्कृती में आयुर्वेद को बहुत महत्व है

  2. It’s true main use karke dekha hu

  3. Your remedies are good .but there is no information of time that for how many days we have to take.

  4. actually aap ne bataya nahi chammach tablespoon wala lena hai ya bala bala

  5. Very good remedies.i likeit

Leave a Reply

Your email address will not be published.