Sunday , 17 December 2017
Home » Health » arthritis - joint pain » back pain » किसी केमिकल के बिना जल्दी 6 पैक या 8 पैक एब्स बनाएं और वो भी घर पर

किसी केमिकल के बिना जल्दी 6 पैक या 8 पैक एब्स बनाएं और वो भी घर पर

GHAR PAR SIX PACK KAISE BANAYE

आज के समय में लड़कों पर बॉडी बिल्डिंग का इतना भुत सवार है कि वे तरह तरह के केमिकल युक्त पाउडर लेकर अपने शरीर को सही आकार में लाने की कोशिश करते है लेकिन ये पाउडर तभी तक असर करते है जब तक कि आप इन्हें खाते रहते है जैसे ही अपने इन्हें खाना बंद किया आपका शरीर फिर से ढीला पड़ने लगता है।एक बात आपको बता देते है कि शरीर एक-दो दिन या एक सप्ताह में न ही बनाया जा सकता है और न ही घटाया जा सकता है इसमें कुछ समय तो जरूर लगता है।बॉडी बिल्डिंग के लिये आपको चीनी, कार्ब और वसा वाले भोजन पर रोक लगानी होगी।आज हम आपको एक ऐसे घरेलू प्रोटीन पाउडर के बारे में बताएँगे जो आपके शरीर को हष्ट पुष्ट और मस्कुलर बनाने के साथ साथ आपकी 6 पैक एब्स की चाह को पूरा करता है।How to make 6 pack abs without Chemical at home in Hindi

आइये जानते है प्रोटीन पाउडर बनाने की विधि:-

1.पाउडर को बनाने के लिए 1 चम्मच मिल्क पाउडर में 1 चम्मच सोयाबीन, 7 बादाम और 1 चम्मच ही मूंगफली मिलाएं और इन्हें मिक्सी में पीसकर पाउडर तैयार कर लें। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनकी मात्रा बढ़ाकर भी बना सकते हो लेकिन ध्यान रहे कि सभी सामग्रियां सामान मात्रा में ही लें। इस तैयार पाउडर को आप स्टोर करके रख लें और नियमित रूप से इसका सेवन करें।

2.युवा इस पाउडर की 5 चम्मच को दूध में मिलाकर पियें।अगर आपने जिम ज्वाइन कर रखा है तो आप एक्सरसाइज के बाद इस पाउडर का प्रयोग करें जल्द ही आप अपने शरीर में नयी ऊर्जा, जोश और मजबूती महसूस करोगे। साथ ही ये आपके शरीर को सही शेप में भी लाता है और जल्द ही आपके भी 6 पैक या 8 पैक एब्स बन जाते है।
3.वृद्ध लोगों और स्त्रियों में अकसर जोड़ों के दर्द,कमर में दर्द, अकडन व शरीर में कमजोरी की शिकायत होती है किन्तु अगर वे इस पाउडर की 4 से 5 चम्मच की मात्रा को रोजाना दूध के साथ लें तो उनकी ये सभी शिकायत दूर हो जाती है और उन्हें भी स्वस्थ और निरोगी शरीर प्राप्त होता है।

दोस्तों आपको हमारी यह GHAR PAR SIX PACK KAISE BANAYE  पोस्ट कैसी लगी हमें जरुर  बताएं और अगर  इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल है तो  कमेंट करके आप हम से पुछ सकते हैं इस जानकारी को शेयर करके हमारी आने वाली पीढ़ी के नोजवानो को केमिकल का जहर खाने से बचाएं आपने पोस्ट को पूरा पढ़ा इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status