Sunday , 17 December 2017
Home » Health » motapa » lose weight fast » क्या आप अपनी बढ़ती कमर से परेशान हैं? -The Fastest Way to Lose Belly Fat With This Simple Drink.

क्या आप अपनी बढ़ती कमर से परेशान हैं? -The Fastest Way to Lose Belly Fat With This Simple Drink.

the-fastest-way-to-lose-belly-fat-with-this-simple-drink-600x450

क्या आप अपनी बढ़ती कमर से परेशान हैं?

क्या आप अपनी बढ़ती कमर से परेशान हैं- Worry About Fatty Belly  ? और चाहते हैं कि यह 36 से घटकर 24 की हो जाए। तंग कपड़ों में उभर कर दिखने वाली इस मोटी कमर से हर कोई निजात पाना चाहता है। अतः, इसके लिए अब तक आप जिम से लेकर योगा की सभी क्लास में हाज़री लगा चुके होंगे। परंतु, फलस्वरूप कुछ हाथ नहीं लगा होगा।

शरीर में ब्राउन फैट – Brown fat (भूरा वसा) की नियमितता मोटापे को नियंत्रित रखती है । आधुनिक युग में हर व्यक्ति स्वस्थ एवं छरहरी काया चाहता है, जिसे व्यायाम और सयंमित आहार द्वारा शरीर से अतिरिक्त कैलोरी calories  घटा कर प्राप्त किया जा सकता है । कुछ शोधो के अनुसार बाजार में मिलने वाले केमिकल युक्त भोज्य पदार्थ भी चर्बी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होते हैं ।
तो क्या हमें हार मानकर इन प्रयासों पर एक पूर्ण विराम लगा देना चाहिए? जी नहीं! बल्कि बैठ-बिठाए कुछ घरेलू उपायों द्वारा इन प्रयासों को जारी रखने की जरुरत है। तो चले देखें!

Patli Kamr ke liye ghrelu upaaye – How to get slim belly home remedy

सामग्री :-
ताजा अदरक – Fresh Ginger

ताज़ी पुदने की पत्तियां – Mint Leaves

1 खीरा – Cucumber

1 निम्बू – Lemon

250 ml फ़िल्टर पानी – Water
पहले निम्बू को अच्छे से धो कर साफ़ कर लें और इसे  दो हिस्सों में काट लें और इसके बीज निकाल लें (याद रखें निम्बू का छिलका नहीं उतारना है ) और फिर इसे पानी वाली कटोरी में डाल लेना है और इसे तकरीबन 8 ½ घंटो के लिए छोड़ देना है | फिर इसमें खीरे को छील कर और गोल गोल टुकड़ों में काट कर डाल देना है साथ ही  पुदने की 8-12 पत्तियां और अदरक को छील कर इस मिश्रण में डाल देना है | और कटोरी को कवर करने के बाद पूरी रात फ्रिज में रख दें |
दुसरे दिन जब भी आपको प्यास लगे तो इस मिश्रण का सेवन करे (दिन में 8 कप ) लगातार 4 दिन इसके सेवन से फर्क दिखाई देने लगेंगे |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status