Tuesday , 17 July 2018
Home » Beauty » Acne Home Remedies | Pimple Home Remedies | Blackheads Home Remedies » ये प्रयोग लायेगा ऐसा निखार के फ़िल्मी सितारे भी लगेंगे फीके.
nimbu glycerine aur gulab jal

ये प्रयोग लायेगा ऐसा निखार के फ़िल्मी सितारे भी लगेंगे फीके.

किसी भी बाजारू महँगी से महंगी क्रीम से इसका मुकाबला करवा लीजिये. ऐसा जादू आ जाएगा के फ़िल्मी सितारे भी फीके लगेंगे. चेहरे के दाग, कील, झाइयाँ, मुहांसे दूर होकर मुखमंडल की आभा निखर जाएगी. चेहरा बिलकुल मुलायम हो जायेगा..

तो आइये जानते हैं इस ग़ज़ब के नुस्खे के बारे में.

इसके लिए ज़रूरी सामान.

निम्बू का रस – 10 ग्राम. (या आवश्यकता अनुसार)
गुलाब जल – 10 ग्राम. (या आवश्यकता अनुसार)
ग्लिसरीन – 10 ग्राम. (या आवश्यकता अनुसार)

निम्बू गुलाब जल और ग्लिसरीन से लोशन बनाने की विधि.

सबसे पहले निम्बू का रस निकाल कर इसको दो बार कपडे से छान लीजिये. अब इन तीनो को एक साथ मिला कर किसी कांच की शीशी में रख लीजिये. और तैयार है आपका बेहतरीन ग़ज़ब का लोशन.

इस लोशन को प्रतिदिन रात को सोते समय चेहरे, गले और बाजुओं पर हलके हाथ से लगा कर सोयें. 15 से 20 दिन में चेहरा रेशम की तरह हो जायेगा. यह नुस्खा अनुभूत है और बेहद सफल प्रयोग है.

विशेष : –

वैसे तो इस नुस्खे में कोई भी सावधानी जैसी चीज नहीं है, हाँ जिनको निम्बू या गुलाब जल या ग्लिसरीन से एलर्जी हो वो ये ना करें, और ये प्रयोग किसी भी ऋतू में अपनाया जा सकता है. मगर इस को थोड़े ठन्डे मौसम में करना उचित रहता है. क्यूंकि ग्लिसरीन और निम्बू और गुलाब जल ये मिलकर चेहरे को हल्का चिपचिपा कर देते हैं. और गर्मी में लगाने से अजीब सा महसूस होता है. और इसको रात को सोते समय ही लगायें.
आप इसके लिए हमारा ये विडियो भी देख सकते हैं. और हमारा You Tube Channel Subscribe करना मत भूलें. हम अपने सभी नुस्खो को बनाने के बारे में वहां पर विडियो सहित आपको दिखायेंगे.

 

अधिक जानकारी के लिए आप हमारा ये वीडियो भी देख सकते हैं. click here for video

2 comments

  1. Akash kailas kuldipke

    Ye 3 chije ek sath milakar rakh sakte he kya please batao agar rakh sakte he to kitne din tak ka banake rakhana…

  2. Pimple tik nhi ho rha uske chote chote dane nhi ja rhe our agr usko forta hu to nisan rh jata haa please titmantbta de please

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status