Friday , 20 July 2018
Home » Beauty » चेहरे के दानो से मुक्ति के लिए रोजाना इस से धुलाई करें चेहरा.

चेहरे के दानो से मुक्ति के लिए रोजाना इस से धुलाई करें चेहरा.

white-pimple-on-face

चेहरे के दानो से मुक्ति के लिए रोजाना इस से धुलाई करें चेहरा.

अक्सर जवानी में चेहरे की समस्याओं से दो चार होना पड़ता है. ऐसे में युवाओं को अपने खान पान पर थोडा ध्यान देना चाहिए. ज्यादा तला हुआ, मसाले वाला, फ़ास्ट फ़ूड, जंक फ़ूड नहीं खाना चाहिए. इसके साथ में रोज़ सुबह उठ कर तीन चार गिलास पानी पीना चाहिए. सुबह खुली हवा में सैर ज़रूर करनी चाहिए.

इनके साथ में आज हम आपको बताने जा रहें हैं एक ऐसा नुस्खा जो आपके चेहरे पर हुए दानो को तो दूर करेगा ही इसके साथ में ये चेहरे को बेदाग़ करने चेहरे पर कटने के निशान, और ऑयली स्किन के लिए और मुलायम चेहरा बनाने के लिए बेहद सरल सा है. आइये जाने.

चेहरे की सम्पूर्ण सुरक्षा के लिए निम्बू चाय का पानी.

चेहरे के दाने

आजकल कम उम्र में ही लोगों के चेहरे पर दाने होने लगते हैं जिसकी वजह से चेहरा भद्दा लगता है। लेकिन यदि आप रोज अपने चेहरे पर नींबू की चाय लगाते हैं तो इससे चेहरे के दाने अपने आप ठीक होने लगते हैं।

बेदाग त्वचा के लिए

नींबू की चाय से नियमित चेहरा धोने से आपकी त्वचा में मौजूद काले धब्बे आसानी से साफ हो जाते हैं। जिससे फिर से आपकी त्वचा बेदाग हो जाती है।

आॅयली स्किन के लिए

यदि आपकी त्वचा से बहुत ज्यादा तेल निकलता हो तो आप अपनी त्वचा को नींबू की चाय से धोएं।

मुलायम चेहरे के लिए

मुलायम और साफ चेहरे के लिए हमेशा अपना चेहरा नींबू की चाय से धोएं।

जले कटे का निशान

यदि चेहरे पर जले कटे का निशान हो तो वह भी नींबू की चाय से चेहरा धोने से साफ हो जाता है।

अभी जानिये के ये चाय बनेगी कैसे – इसके लिए यहाँ क्लिक करें.

चेहरे के लिए निम्बू चाय बनाने की विधि.


सबसे पहले एक गिलास में पानी ले। अब इसे पेंदे में डाले और थोड़ी देर के लिए उबाले। अब इस में थोड़ी मात्रा में चाय पती डाले। और थोड़ा सा उबाले। दो – तीन  तुलसी के पत्ते भी डालिये। अब इस में आधा नींबू का रस डाले और इसे एक कप या गिलास में छान लें। और लो अब आप की चाय तैयार। इसमें चीनी या कोई भी मीठा नहीं डालना है.

इस्तेमाल करने की विधि.

इस चाय को थोडा सा गुनगुना कर लीजिये, इतना कि ये चेहरे पर सुहाती सुहाती लगायी जा सके. इस से आप धीरे धीरे चेहरे की धुलाई कीजिये. धोने के बाद 15 मिनट तक इसको लगा रहने दीजिये. 15 मिनट के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धुलाई कर लीजिये. और हो सके तो इस पर एलो वेरा जेल लगा लीजिये. आपका चेहरे 10-15 दिनों में ही आकर्षक और कांतिमय हो जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status