Tuesday , 25 September 2018
Home » Beauty » सम्पूर्ण शरीर का कायाकल्प – Rejuvenation जूस थेरैपी से.

सम्पूर्ण शरीर का कायाकल्प – Rejuvenation जूस थेरैपी से.

सम्पूर्ण शरीर का कायाकल्प – Full Body Rejuvenation at Home with Juice.

सम्पूर्ण शरीर को गुलाब की तरह महकाने का बेहतरीन उपाय।

आप अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए क्या क्या संसाधन इस्तेमाल करते हो। वो कितने हानिकारक भी होते हैं और आपके शरीर को अनेक प्रकार के नुक्सान पहुंचा जाते हैं। अगर आपका चेहरा ही नहीं बल्कि पूरा शरीर गुलाब की तरह महक जाए वो भी बिना किसी महंगे उत्पाद के सिर्फ स्वादिष्ट जूस से तो कैसा रहे। ये हर उम्र में आपके शरीर और आपकी त्वचा का नव निर्माण कर देगा।

अगर आप अपने शरीर का नव निर्माण करना चाहते हैं तो कम से कम एक महीने में एक बार इसको ज़रूर करे। इस से आपके चेहरे पर ग़ज़ब की आभा छा जायेगी। और आपका चेहरा कांतिमय हो जाएगा। ये सिर्फ आपको सुन्दर ही नहीं बनाएगा अपितु आपकी अनेक बीमारियो को ख़त्म कर, आपके शरीर को डी टॉक्सिफाई भी कर देगा। आपका शरीर गुलाब की तरह महक उठेगा, आपका मोटापा कम होगा, आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होगा, आपके झड़ते, गिरते और पकते बाल सही होंगे, ऐसी अनेक बीमारिया जिनसे आप दो चार हो रहे हैं उस सब में आपको फायदा होगा।

आइये जाने कब और किस प्रकार इनको इस्तेमाल करना हैं।

जूस थेरपी हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद है। इसे आपको तीन से सात दिन तक करना हैं। जूस थेरपी शुरू करने से पहले इसके लिए मेंटली तैयार हो जाएं, क्योंकि यह थोड़ा टफ होता है। सबसे पहले बंद कर दे जंक फूड,  फ्राइड खाना, डेजर्ट, अल्कोहल, सिगरेट, कॉफी, चॉकलेट्स, कोल्ड ड्रिंक्स। इसको ऐसे समय में शुरू करें, जब आप पर ज्यादा काम का बोझ न हो और आपकी बॉडी को पूरा आराम मिल सके।

अब आप अपनी तीन दिन की जूस थेरपी के लिए तैयार हैं। सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में 30 मि. ली. किसी अच्छी कंपनी का एलो वेरा जेल वाला जूस डाल कर घूँट घूँट कर पिए। फिर इसके आधे घंटे तक कुछ भी ना खाए पिए।

दिन में पांच-छह बार अलग-अलग तरह के जूस पिएं। शुरुआत लेमन जूस से करें। हालांकि सुबह उठते ही एक गिलास पानी जरूर पिएं। इसके बाद किसी भी सब्जी का रस पिएं। फिर फ्रूट जूस जैसे, ऑरेंज जूस, पाइनेपल जूस ले सकते हैं। टमाटर, गाजर, बीट रूट का जूस हमेशा मिलाकर पिएं। इसके बाद बॉडी के लिए अनार का जूस, वॉटरमेलन जूस अच्छा रहेगा।

शाम को पालक और खीरे का जूस पीना फायदेमंद होता है। सोने से पहले संतरा, सेब और अंगूर का मिक्स्ड जूस पिएं। रात को सोते समय अपने आखरी फ़ूड में फिर सुबह की तरह एक गिलास गुनगुने पानी में 30 मि. ली. किसी अच्छी कंपनी का एलो वेरा जेल वाला जूस डाल कर घूँट घूँट कर पिए। और सो जाए। और एलो वेरा जूस और दूध में कम से कम एक घंटे का फर्क ज़रूर हो।

ध्यान रहे अगर आप इन दिनों में दूध पीना चाहते हैं तो सिर्फ देसी गाय का दूध ही पिए ।

इस डाइट को तीन से सात दिन तक फॉलो करें। ये प्रयोग ख़त्म होने के बाद हल्का खाना जैसे, प्लेन राइस, दाल, सूप, दही आदि 4-5 दिन तक खाएं। इन दिनों में दिनभर में लगभग दो से तीन गिलास जूस भी पीते रहें। अब आप अपनी नॉर्मल डाइट पर आ सकते हैं।

शुरुवात में एक दो दिन हो सकता हैं आपको दस्त की शिकायत हो जाए, मगर घबराये नहीं, ये एक अच्छा संकेत हैं के आपका शरीर डी टॉक्सिफाई हो रहा हैं।

ये प्रयोग 3-4 बार करने के बाद आपके चेहरे पर जो आभा जो कांति जो निखार आएगा, उसको देखने के बाद कोई भी आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह पायेगा।

चेहरे पर दाग धब्बे और झाइयो को दूर करने के उपचार जानने के लिए यहाँ पर क्लिक करे। 

 

10 comments

  1. Heart ki samsya ki koi homyopethi daba bataye

  2. mrigendra kumar gupta

    Valuable information to follow in daily life.

  3. It is nice succession for all man kind

  4. Is beach me kya Khana hoga

  5. very nice information for All

  6. Most of articles like to get awareness to mankind in different subjects.

  7. Kya 3 se 7 dino tk bs juice hi lena hai khana kuch nai…plz reply soon.

  8. Vinod kr. Sharma

    hair black krne ka tips btye

  9. How much weight can be reduced during this period.

  10. Cronic bronchitis ka ayurvedic upchar

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status