Thursday , 19 July 2018
Home » Beauty » stretch marks » स्ट्रेच मार्क्स से परेशान लोग इसे जरुर पड़ें – THIS MIXTURE erases stretch marks as if by magic! PROVEN!

स्ट्रेच मार्क्स से परेशान लोग इसे जरुर पड़ें – THIS MIXTURE erases stretch marks as if by magic! PROVEN!

स्ट्रेच मार्क्स से परेशान लोग इसे जरुर पड़ें – THIS MIXTURE erases stretch marks as if by magic! PROVEN! 

स्‍ट्रेच मार्क्‍स (Stretch Marks) शरीर पर पडी़ वह सफेद क्षीण रेखाएं होती हैं जो कि प्रेगनेंसी (Pregnancy marks) के समय या फिर अचानक मोटे हो जाने पर पड़ जाती हैं। कई लड़के जो जिम में जाकर बॉडी बिल्डिंग के लिए एक्सरसाइज करते हैं, उन्‍हें भी यह परेशानी कंधे, पीठ या जांघों में हो जाती है। कई केसों में तो स्‍ट्रेच मार्क्‍स अपने आप ही गायब हो जाते हैं लेकिन ज्‍यादातर केसों में यह नहीं जाते। हो सकता है कि जब भी आप साडी़ पहनती होंगी तो यह स्‍ट्रेच मार्क्‍स (Stretch Marks)बिल्‍कुल साफ दिखाई पड़ते होंगे, तो ऐसे में आप साडी़ पहनना तो नहीं छोड़ सकती।

आपको बता दें कि हमारी त्‍वचा दो सतहों (Skin Layers) में बनी होती हैं, जब कोई महिला गर्भवती होती है या कोई इंसान अचानक मोटा होता है तो हमारी त्‍वचा में भी खिंचाव आने लगता है। ऐसे में त्‍वचा की बाहरी सतह तो खिंच जाती है, लेकिन आंतरिक त्‍वचा इस खिंचाव को लंबे समय तक सह नहीं पाती और इसके अंदर का टिशू (Skin Tissues) टूटता चला जाता है, जिससे त्‍वचा में स्‍ट्रेच मार्क बनते जाता है।

बाजार में कई तरह के स्‍ट्रेच मार्क्‍स रिमूवर क्रीम और लोशन उपलब्‍ध हैं लेकिन सभी की सभी असरदार हों यह जरुरी नहीं हैं। इन क्रीमों की वजह से शरीर पर साइड इफेक्‍ट भी हो जाते हैं। अच्‍छा होगा कि आप प्राकृतिक चीजों का इस्‍तमाल कर के इन्‍हें हल्‍का करें।

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने का इलाज़ … जारी है click next

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status