Wednesday , 12 December 2018
Home » calcium » शरीर को फौलाद बना देगा हल्दी और चूने का ये प्रयोग।

शरीर को फौलाद बना देगा हल्दी और चूने का ये प्रयोग।

Haldi aur choone ka prayog.

कैल्शियम हड्डियों और दांतों की सरंचना में मुख्य भूमिका निभाता है। कैल्शियम की कमी से हड्डियों में अनेक रोग हो जाते हैं, मसल्स में अकड़ाव आने लगता है। जोड़ों में दर्द रहने लगता है। कैल्शियम की कमी के कारण शरीर में दर्द लगातार बना रहता है। ऐसे अनेक रोग कैल्शियम के कारण होने लगते हैं। महिलाओं में यह समस्या ज्यादा पायी जाती है।

आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके प्रयोग से आपकी कैल्शियम की कमी दूर होगी और आपकी हड्डिया फौलाद बन जाएँगी। हल्दी और चूना

सामग्री—

(1) हल्दीगाँठ 1 किलोग्राम

(2) बिनाबुझा चूना 2 किलो

नोट : – बिना बुझा चुना वो होता है जिससे सफेदी की जाती है।

विधि –

सबसे पहले किसी मिट्टी के बर्तन में चूना डाल दें। अब इसमें इतना पानी डाले की चूना पूरा डूब जाये। पानी डालते ही इस चूने में उबाल सी उठेगी। जब चूना कुछ शांत हो जाए तो इसमें हल्दी डाल दें और किसी लकड़ी की सहायता से ठीक से मिक्स कर दे।

इस हल्दी को लगभग दो माह तक इसी चूने में पड़ी रहने दे। जब पानी सूखने लगे तो इतना पानी अवश्य मिला दिया करे की यह सूखने न पाए। हल्दी और चूना

दो माह बाद हल्दी को निकाल कर ठीक से धो लें और सुखाकर पीस ले और किसी कांच के बर्तन में रख लें।

सेवन विधि

(1) वयस्क 3 ग्राम मात्रा गुनगुने दूध में मिलाकर दिन में दो बार नाश्ते या भोजन के बाद

(2) बच्चे – 1 से 2 ग्राम मात्रा गुनगुने दूध में मिलाकर दिन में दो बार नाश्ते या भोजन के बाद

लाभ

कुपोषण, बीमारी या खानपान की अनियमितता के कारण शरीर में आई कैल्शियम की कमी बहुत जल्दी दूर हो जाती है और शरीर में बना रहने वाला दर्द ठीक हो जाता है।
ये दवा बढ़ते बच्चों के लिए एक अच्छा bone टॉनिक का काम करती है और लम्बाई बढ़ाने में बहुत लाभदायक है टूटी हड्डी न जुड़ रही हो या घुटनों और कमर में दर्द तो अन्य दवाओं के साथ इस हल्दी का भी प्रयोग बहुत अच्छे परिणाम देगा। हल्दी और चूना

सावधानी — जिन्हें पथरी की समस्या है वो न लें।

श्री कामदेव रस – कामी पुरुषों के लिए अमृत – स्त्री के गर्व को हरने वाला कामिनी गर्वहारी रस

श्री कामदेव रस, श्री कामदेव

श्री कामदेव रस – जिस पुरुष के पास प्यारी और सुंदर स्त्री होने के बावजूद भी वो मैथुन ना कर सके, अगर मैथुन की चेष्टा करे भी और पास जाते ही पसीने पसीने हो जाए, इच्छा पूरी ना हो पाए, हांफने लगे, लिंग ढीला हो जाए, और वीर्य पहले ही निकल जाए वह व्यक्ति नपुंसक या नामर्द कहलाता है. शादी ब्याह में लाखों करोड़ों खर्च करने के साथ में आजीवन वाजीकरण औषधियों का इस्तेमाल करें, अन्यथा शादी में लगायें हुए पैसे भी बर्बाद हो जायेंगे.

जब तक गृहस्थी जीवन है तब तक व्यक्ति मैथुन करेगा, अगर मैथुन के समय पुरुष स्त्री को संतुष्ट ना करवा सके तो ऐसा पुरुष स्त्री के नज़रों से गिर जाता है. आजकल के माहौल में ना तो कोई पुरुष वाजीकरण औषधियां सेवन करता है और ना ही उसके द्वारा खाए जाना वाला भोजन इतना गुणकारी है के उसके शरीर में वीर्य के भण्डार को भर पाए.

स्त्री के स्खलित होने के बाद ही पुरुष का स्खलित होना यही पुरुष का धर्म है, जो पुरुष स्त्री को स्खलित नहीं कर सकता, वो स्त्री को खुश नहीं कर सकता, ऐसे ही लोगों की औरतें अपना दिल खुश करने दुसरे पुरुषों की चाहना करने लगती है.

वीर्य का महत्व

साद्रक्तं ततो मांसं मांसान्मेदः प्रजायते।
मेदस्यास्थिः ततो मज्जा मज्जायाः शुक्र संभवः।।

अर्थात जो भोजन पचता है, उसका पहले रस बनता है। पाँच दिन तक उसका पाचन होकर रक्त बनता है। पाँच दिन बाद रक्त से मांस, उसमें से 5-5 दिन के अंतर से मेद, मेद से हड्डी, हड्डी से मज्जा और मज्जा से अंत में वीर्य बनता है। स्त्री में जो यह धातु बनती है उसे ‘रज’ कहते हैं। इस प्रकार वीर्य बनने में करीब 30 दिन व 4 घण्टे लग जाते हैं। वैज्ञानिक बताते हैं कि 32 किलो भोजन से 800 ग्राम रक्त बनता है और 800 ग्राम रक्त से लगभग 20 ग्राम वीर्य बनता है।

जो लोग मैथुन तो दिन रात करते हैं, पर शक्ति वर्धक, धातु पौष्टिक, वाजीकरण पदार्थों का सेवन करने की जगह गर्म चीजों का सेवन करते हैं, उनका वीर्य भण्डार तो कम होता ही है, अपितु नवीन वीर्य नहीं बन पाता, ऐसे लोगों का गृहस्थी जीवन बहुत जल्दी ख़राब हो जाता है. आयुर्वेद में 80 साल की आयु में वीर्य का बनना बंद होना लिखा गया है, मगर आजीवन जीवन शैली में तो लोगों को इतनी आयु ही भोगने को मिल जाए वो ही काफी है, आज 60 वर्ष की औसत बिमारियों से घिरी हुई आयु में 30 साल का नौजवान भी वीर्य की कमी से जूझ रहा है.

वीर्य बढाने का महत्व

लोग शादी में तो लाखों खर्च कर लेते हैं, मगर जिस वीर्य से शादी और गृहस्थी जीवन का आनन्द है उसके लिए कोई प्रयास नहीं करते. जिस तरह शरीर में वीर्य की कमी के कारण पुरुष नामर्द हो जाता है, उसी प्रकार वीर्य में विकार या दोष होने पर भी नामर्दी होती है. ऐसे नामर्द का वीर्य एकदम पानी की तरह पतला होता है.

जिस शरीर से धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती है, उस शरीर की रक्षा की कोई प्रयास नहीं कर रहा, लोग जाने अनजाने में नाना प्रकार के प्रकृति विरुद्ध, नियम विरुद्ध या शास्त्र विरुद्ध कर्म करके, अपने शरीर, पुंसत्व, अपने वीर्य का नाश कर रहें हैं. सृष्टि के नियम के विरुद्ध हस्त मैथुन का प्रचलन बढ़ रहा है, गुदा मैथुन, अयोनि मैथुन और मुख मैथुन भी तेज़ी से बढ़ रहा है, इन्ही कुकर्मो के कारण से ही आज प्रायः 75 फीसदी भारतीय पुरुष बल वीर्यविहीन नपुंसक हो रहें हैं.

जिस तरह कीड़े मकोड़ों का खाया हुआ, आग से जला हुआ, काला और जलसे दूषित हुआ बीज हरा नहीं होता, उसी तरह दूषित वीर्य से गर्भ नहीं ठहरता, और अगर रह भी जाए तो संतान रोगी हो कर अल्पायु होती है. जिस प्रकार से अच्छी ज़मीन और उत्तम बीज से उत्तम फल देने वाला वृक्ष लगता है, उसी तरह उत्तम और शुद्ध रज वीर्य से उत्तम संतान होती है, दूषित रज वीर्य से दूषित या ख़राब औलाद होती है.

वीर्य बढाने वाली चीजें.

  • वीर्य बढाने के लिए दूध, घी, रबड़ी, मोहनभोग, उडद की दाल के लड्डू, उडद की खीर, आम्रपाक, असगंध पाक, गोखरू पाक, बादाम का हलवा, मलाई का हलवा, मूसली पाक इत्यादि का सेवन करना चाहिए.
  • पका मीठा आम, दूध मिला हुआ आमरस, पका केला, नारियल की गिरी, कच्चे नारियल का पानी, पके अंगूर, दाख, खजूर, बादाम, सेब, नाशपाती, खरबूजा, पका हुआ ताडफल, मीठा बेर, चिरौंजी, खिरनी, सिंघाड़ा, फालसा, मीठा अनार, इत्यादि.
  • दालचीनी, तेजपात, इलायची, काली मिर्च, प्याज, घी, शहद, मूंग और चावल की खिचड़ी, ताज़ा जलेबी, सूजी का हलवा, पेठे की मिठाई, परवल इत्यादि.
  • श्रृंगार रस की पुस्तक, गाना बजाना, बाग़ की सैर, फूलों की मालाएँ पहनना, सुगन्धित द्रव्यों का इस्तेमाल, सुंदर स्त्रियों से बात करना. चुम्बन करना इत्यादि.

मैथुन करते समय सावधानी.

मैथुन करते समय पुरुष को मन में किसी भी प्रकार का भय(पता नहीं मै कर पाउँगा या नहीं, मुझसे होगा या नहीं, पहले तो नहीं छूट जाऊंगा इत्यादि विचार), लज्जा, शोक अथवा क्रोध नहीं होना चाहिए. स्त्रियों को चाहिए के सम्भोग के बाद वो अपने पुरुषों की तारीफ करें. जिस से उनको मानसिक शक्ति मिलती है. अगर इसके विपरीत वो उनको कहेंगे के वो उनको संतुष्ट नहीं कर पाए, या “जाओ तुम तो किसी काम के नहीं” “तुमसे कुछ नहीं हो पायेगा” इत्यादि तो ऐसे में पुरुष के मन में मानसिक नपुंसकता के विचार आ जायेंगे और वो अच्छे से मैथुन नहीं कर पायेगा.

स्त्री प्रसंग करते ही शीतल जल पीना, शीतल जल से लिंगेन्द्रिय को धोना और स्नान करना हानिकारक है. प्रसंग के समय शरीर गर्म हो जाता है, उस दशा में शीतल जल या शरबत पीने से जुकाम, कंपरोग या जलोदर हो जाता है या बदन दुखने या ज्वर चढ़ जाता है.शीतल पानी से लिंग को धोने से वो निकम्मा हो जाता है. इसकी गर्मी मारी जाती है और ढीलापन हो जाता है.

रसायन और वाजीकरण

जिन औषधियों का सेवन करने से मनुष्य मृत्यु और बुढापे से बच सकता है उन्हें रसायन कहते हैं और जिन औषधियों या आहार विहार का सेवन करने से मनुष्य स्त्रियों के साथ, बिना हारे, घोड़े की तरह मैथुन कर सकता है उनको वाजीकरण कहते हैं. अतः व्यक्ति को आजीवन रसायण का सेवन करते रहना चाहिए और जब तक सम्भोग सुख भोगना चाहे तब तक वाजीकरण औषधियों का सेवन करना चाहिए.

श्री कामदेव रस क्या है – shri kamdev ras kya hai?

श्री कामदेव 33 जड़ी बूटियों को मिला कर बना गया एक बहुपयोगी दवा है, इसमें उत्तम किस्म की औषधियां जैसे अकरकरा, अश्वगंधा, केसर, जावित्री, जायफल, मालकांगनी, सफ़ेद मुस्ली, कृष्ण मुस्ली, कौंच बीज, उटंगन, शतावरी, विधारिकंद, सेमल की मूसली, कबाबचीनी, गोखरू, सालमपंजा, मकरध्वज, अभ्रक भस्म इत्यादि हैं. इसके सेवन से नपुंसक भी कामदेव के समान रतिक्रिया करेगा.

स्त्री भोग का आनंद अधिक स्तम्भन शक्ति में है, और अधिक स्तम्भन तभी हो सकता है जब के वीर्य निर्दोष, पुष्ट, बलवान और अधिक हो. इसलिए जो लोग इस आनंद को भोगना चाहते हैं वो यह कामदेव रस ज़रूर इस्तेमाल करें.

श्री कामदेव के फायदे. shri kamdev ke fayde

  • श्री कामदेव के निरंतर सेवन से रति शक्ति बढ़कर पुरुष कामदेव हो जाता है. जिस प्रकार से मदोन्मत घोडा सैंकड़ों घोड़ियों पर दौड़ता है, उसी तरह कामदेव का निरंतर सेवन करने से व्यक्ति मदोन्मत होकर अच्छे से गृहस्थी भोग करता है.
  • श्री कामदेव के निरंतर सेवन करने से व्यक्ति में वाजीकारक ताक़त आती है, वाजीकरण देह में अत्यंत बल पराक्रम करता है, निर्बल या कमज़ोर पुरुषों के दुःख दूर करने, उनका प्रेम निबाहने और उनके शरीर की रक्षा करता है. यह संतान पैदा करने और तत्काल आनंद देने वाला है.
  • श्री कामदेव रस का सेवन करने वाले व्यक्ति की स्त्री सदैव दासी बन कर रहेगी. कभी गलती से भी दुसरे पुरुष की तरफ मुंह नहीं करेगी.
  • श्री कामदेव का सेवन करने से होने वाली संतान रूपवती, बलवती और बुद्धिमती होगी.
  • श्री कामदेव के सेवन करने से शरीर निरोगी रहेगा और गाहे बगाहे डॉक्टर या वैद्य का मुंह भी देखना नहीं पड़ेगा.

आपको श्री कामदेव की ज़रूरत क्यों है ? shri kamdev

  • कामोत्तेजना और वीर्य बढाने के लिए..
  • सम्भोग में समय बढाने और आनंद बढाने के लिए..
  • अगर आपका सम्भोग समय एक मिनट तक भी नहीं रहता..
  • संतान पैदा करने की शक्ति लाने के लिए…
  • स्त्री को संतुष्ट और तृप्त करने के लिए..
  • अगर आप मैथुन करने से पहले ही ढीले पड़ जाते हैं तो आपको कामदेव की ज़रूरत है…
  • अगर आपका वीर्य पतला हो गया हो तो.
  • अगर वीर्य कम हो गया हो तो..
  • अगर रुकावट ना रहती हो तो..
  • स्वप्न दोष होता हो तो…
  • जिन लोगों में वीर्य तो बहुत है, मगर वीर्य में गर्मी अधिक होने से स्त्री की योनी देखने मात्र से वीर्य निकल जाए ऐसे रोगियों को श्री कामदेव की बहुत ज़रूरत है.

श्री कामदेव इस्तेमाल करने की विधि. Shri kamdev

अगर आपको कब्ज़ रहती हो तो यह दवा लेने से पहले कब्ज़ का यथा संभव इलाज कीजिये, अन्यथा आप जितनी भी दवा करवा लो कोई भी दवा आपके काम नहीं आएगी. जब कब्ज़ ख़त्म हो कर शरीर से सारा मल निकल जायेगा तो उसके बाद आपका लीवर बलशाली होना चाहिए, अन्यथा यह दवा आपको हज़म नहीं होगी और सब व्यर्थ चला जायेगा. इसलिए पहली बार आप श्री कामदेव के साथ में लीवर के लिए आप Only Ayurved का Liver Reactivator 15 से 20 दिन तक अवश्य पियें. सुबह खाली पेट शौच से मुक्त हो कर श्री कामदेव रस 15 ml लीजिये, और इसके 1 घंटे तक कुछ भी सेवन नहीं करें. और सुबह शाम 15 – 15 ml Liver Reactivator खाने के आधा घंटा पहले लीजिये. और पेट साफ़ करने की दवा रात्रि को सोते समय लीजिये. श्री कामदेव को रात्रि को सोने से कम से कम घंटा पहले और खाने के कम से कम एक घंटा बाद में लेना है.

नोट – अगर कमजोरी अधिक हो तो दवा सेवन करने के 5 दिन तक स्त्री संसर्ग ना करे.

दवा सेवन करते समय परहेज – shri kamdev

जिस रोगी का पित्त बढ़ा हुआ हो ऐसे कामी पुरुषों को सदैव चरपरे, खट्टे, लाल मिर्च, गरम और खारे पित्त बढाने वाले अधिक पदार्थ सेवन नहीं करने चाहिए. बढ़ा हुआ पित्त वीर्य पैदा करने वाली धातुओं को कुपित कर देता है, जिस कारण से वीर्य नहीं बन पाता. ऐसे रोगी को किसी मुर्ख की बातों में आकर कच्ची पक्की वंग भस्म, सीसा भस्म, लोहा भस्म आदि ना खाएं, अथवा तेज़ी लाने को अफीम, भांग और कुचला सेवन नहीं करना चाहिए. नशे से जल्दी चेतना तो आ जायेगा, मगर फिर जल्दी ही नामर्दी आ जाएगी.

कब तक करें श्री कामदेव रस का सेवन. shri kamdev

कामी और कमज़ोर पुरुषों को इसका सेवन 12 महीने करना चाहिए, अगर 12 महीने सेवन ना कर सकें तो उपरोक्त लिखी हुई वीर्य बढाने की चीजें निरंतर इस्तेमाल करते हुए इसको साल में कम से कम 4 महीने ज़रूर इस्तेमाल करें.

तुरंत असर के लिए क्या करें.

वैसे इस दवा से हफ्ते दस दिन में असर दिख जाता है, मगर आप इसका जल्दी नतीजा पाना चाहते हैं तो इसके साथ में Only Ayurved की Wonder Berry का सेवन करे. यह कामदेव रस के आधे घंटे के बाद में रात्रि को सोते समय लीजिये. ध्यान रहे सम्भोग इसके कम से कम आधे घंटे के बाद ही करना है. wonder berry दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बेरियों से निर्मित है, जैसे अकाई बेरी, ब्लूबेरी,मल्बेरी, रसबेरी, ब्लैकबेरी इत्यादि. इसके सेवन से शरीर में ऐसे मिनरल और विटामिन की पूर्ति होती है जो शरीर को भोजन से नहीं मिल पाते, यह एंटी ऑक्सीडेंट का भरपूर खजाना है. इसलिए श्री कामदेव रस के साथ लेने से यह दोनों तुरंत प्रभाव दिखाते हैं.

श्री कामदेव का मूल्य – shri kamdev

श्री कामदेव का मूल्य 970 रुपैये हैं, यह 500 ml की पैकिंग में आता है. वंडर बेरी भी 970 रुपैये की है और यह भी 500 ml की पैकिंग में आती है. Liver Reactivator भी 500 ml में आता है, इसका मूल्य सिर्फ 380 रुपैये है.

आपको यह दवा आपके नजदीकी Only Ayurved Dealer से मिल जाएगी उनकी list और उनकी Location नीचे दी गयी है.

आपके नजदीकी Only Ayurved Dealer list और उनकी Location

बिहार

पटना – 7677551854, 7480099296

छपरा – 9473221039

छत्तीसगढ़

बिलासपुर – 9584891808, 9926758959, 9300333438

रायपुर – 9644133772

दुर्ग भिलाई – 9691305217

झारखण्ड

मनिका – लातेहार – 9801290105

पश्चिम बंगाल – West Bengal

कोलकाता –  7003386968

असम

सिलचर – 9954000321

महाराष्ट्र

मालेगांव (नासिक) – डॉ. फरीद शेख 9860785490

धुले – 9860704470

नासिक – 9270928077

पुणे – 9209211786

अकोला – 7020579564

वर्धा – 9579997503

नागपुर – 8830998853

शोलापुर – 8308604642

कल्याण – 8454050864

टिटवाला – 9821315415

मलाड – 9967293444

घाटकोपर – 07738350032

बोरीवली – 9004316923

भंडारा – 9422174853

औरंगाबाद – 8208266068

विरार – 9892967369

अमरावती – 9765332255

कर्नाटक – Karnataka

धारवाड़ (Dharwad) – 9844984103

बैंगलोर (Bangalore) – 7019098485

तामिलनाडू

चेन्नई – 9884164854

तेलंगाना

हैदराबाद – 08374457775

गुजरात

अहमदाबाद – 9974019763

अहमदाबाद घाटलोडिया – 9974019763

पालनपुर ( डॉ. हिदायत मेमन )  –  9428371583

द्वारिका – 9033790000

चिकली – 9427869061

अमरेली – 9427888387

अंकलेश्वर – भरूच – 8460090090

बड़ोदा – 9725245318

सूरत –  8866181846, 9879157588

भुज / मुंद्रा  – 9974576143

मध्यप्रदेश

भोपाल – 7987552689

इटारसी – 6260342004

इंदौर – 9713500239

विदिशा – 9131055585

जबलपुर – 9039868554

ग्वालियर – 9229239248

कटनी – 9074901083

उत्तर प्रदेश

मेरठ – 8449471767

हाथरस ( U. P. ) –  9997397043, 7017840020

मथुरा ( वैध रविकांत जी ) – 9259883028

अलीगढ – 9027021056

आगरा – 8923234014

कासगंज – 7409463111

फ़िरोज़ाबाद – 8445222786 वैध रविन्द्र सिंह

मैनपुरी – 8449601801

फ़र्रुख़ाबाद – 9839196374

रायबरेली – 9236038215

वाराणसी – 9125349199

इलाहाबाद ( डॉ.  सी. पी. सिंह ) – 9520303303

गोरखपुर – 9792960999

सिद्धार्थ नगर – 9936404080

महाराजगंज – 9455426806

लखनऊ – 8417856005

इटावा – 9557463131 डॉ. कौशलेन्द्र सिंह

दिल्ली –  NCR

सराय कालें खां –  9015439622, 9871490307

सुभाष नगर – 9911006202

गाज़ियाबाद – 9719077555

Greater Noida – 9310299100

गुडगाँव – 9310330050

फ़रीदाबाद – 9315154682

हरियाणा

हिसार – 9518884444

हसनपुर पलवल – 9050272757

पानीपत – 9812126662

बाढ़डा ( चरखी दादरी ) – 9813210584

फ़रीदाबाद – 9315154682

चंडीगढ़ – 9877330702

डबवाली – 9416218182

पंजाब

मोगा – 9988009713

बठिंडा – 9779566697

डबवाली – 9416218182

कोट कपूरा – 9872320227

मलोट – 9878100518

मलेर कोटला – 9872439723

लुधियाणा – 9803772304

रोपड़ – 9478391123, 8528386098

जालंधर – 9814832828

अमृतसर – 8872295800

होशियारपुर उड़मुड टांडा – 9803208718

गुरदासपुर – 9815483791

मोहाली – 09216411342

मुकेरियां – 9815296322

चंडीगढ़ – 9877330702

राजस्थान

जयपुर – 8290706173, 8005648255

दौसा – 7737497140

जोधपुर – 8005724956

बीकानेर – 7062169968

अजमेर – 7976779225

सिरोही – 9875238595

उदयपुर – 9875238595

टोंक – 9509392472

अजीतगढ़ – 8005648255

फतेहपुर शेखावाटी – 9636648998

उदयपुर वाटी (झुंझुनू)  डॉ राकेश कुमार – 9351606755

संगरिया – 7597714736

हिमाचल प्रदेश

नालागढ़ – 9816022153

कुल्लू – 8219500630

चिन्तपुरणी – 9816414561

अगर आप Only Ayurved के साथ मिलकर ये काम करना चाहते हैं तो संपर्क कीजिये

उत्तर प्रदेश 7017840020

महाराष्ट्र – 9860758490

मुंबई – 8454050864

गुजरात – 8866141846

बिहार – 7677551854

हरियाणा – 9315154682

पंजाब – 9779566697

मध्य प्रदेश – 7987552689

छत्तीसगढ़ – 9300333438

अन्य राज्यों के लिए संपर्क करें. 7014016190

[Must Read जानिये कैल्शियम क्यों ज़रूरी है आपके लिए।]

125 comments

  1. Joint pain with cracking sound

  2. Best information

  3. हलदी कचची लेनी है या सूखी हलदी की गांठ

  4. Please mujhe bataiye ye बिनाबुझा चूना kaun sa hota hai .
    Paan me laga kar khane wala ya fir paint me use karne wala

  5. Is it safe ?????

  6. Chapaki dadore Ka saral kargar nuskha bataye

  7. I like a ayurveda.

  8. Very important information
    Very nice..

  9. Good formulations… of ayurveda

  10. Ye kitne dino k liye khana chaiye aur 2 sal k bacho ko dena chaiye ya nhi

  11. jo ke mera motapa jada hai koi nuksan to nahi karega. mere hadi kamjor se lagti hai.

  12. we had maide the same mixture long time bac. Maybe 10 years. It is still there. Can it be used safely now. or it has become time barred?

  13. Great information.
    Thanks.

  14. MANOHAR LAL PAREEK

    Very nice

  15. Sir contact me on this no. 9760213243 plz

  16. back pain m ish ka use krna shi hai… kya??? or kitne din tk ish ka use krna hai….???

  17. How can I take print out of this Information

  18. चेतन राणा

    वैसे हल्दी की तासीर गरम होती है.. तो गया यह सर्दी में ही लिया जाना चाहिये या गर्मी में भी ?

  19. सर मेरे हिप जॉइंट की हड्डी कमजोर हो गई है डॉक्टर ने जॉइंट रिप्लेसमेंट की राय दी है क्या इसके प्रयोग से वो सही हो जाएगी.

  20. Mara ling kuch chota hai plz agar Aapke paas koi upay

    Ho bada krne ka to plz batayie

  21. Sir mere kidney mai stone hai or right side mai upper ki trf pain hota hai kbhi kbhi n back mai bhi toh kya ye calcium ki kmi se ho skta hai or gesstik n esid prob bhi hai bhout jyada …. meri baby hai 1 nd half year ki or vo feed bhi leti hai. Plz give me solution…

  22. Hi Mr . Ayurveda 🙂 I am 25 years old .. My right knee make a crackling sound and it pains too ..
    Will this be helpful in this situation ?
    Please reply

  23. Koi weight badane ka upyog bataya

  24. sir mera rt gutana dhard karta hai kat kat ki awaaj aatti hai sayad ligaments toot gaya hai kaya ye jho nuskka bataya hai essee thik ho paygaa (chunna haldi walan)

  25. Sir meri 2 saal ki beti ko right ankle m bone infection hua h ek saal pehle puss beh rhi thi growth poin damage ho gya hai,,doctor bolre hai ek tang chhoti reh jaygi,,kya m apni 2 saal ki bcchi ko y dwa de skti hu mgr wo milk nahi piti hai to kya krna chaiye,,ap kuch advice kre pls…

  26. Please post a video of this activity that how can we use this in a right way. But thanks a lot

  27. Mujhe stone ki problem hai….bar bar stone banti hai….5 bar nikal gai or ab fir ban gai hai. Itni jaldi stone banti hai iska koi upaye bataye jissey hamesha k liye khatam ho jaye banna….or jab bhi stone hoti hai tab pain bahut zyada hota hai koi bhi pain killer kaam nahi karti kidney me sujan aa jati hai urine me blood ata hai

    • भाई कोटा के पास गांव हे वह स्टोन निकलता ह, में आपको aderass सेंड कर दूँगा,1 ayuvadik दवाई भी हे वहो भी बता दूँगा

      • ओम प्रकाश खण्डेलवाल

        मुकेश भाई
        ये कोटा वालों का पता व दवा की जानकारी हमें भी भेज दें।जो पथरी का इलाज करते हैं।
        [email protected]

  28. wait kam karna ka trek

  29. kiran maharishi

    Very nice.
    Information..

  30. Agar es process ki full video hai to kya whatsapp pepost kar sakte hai . My number is 8059115386

  31. Kachchi haldi vhi na jiski sabji or achar bnta h

  32. i am having stone problem in kidney. My bones are also weak due to which i feel pain in my back all the time. You are denying to take this medicine in case of stone Please tell me any alternate for bone and joint health.

  33. White hair natural way mail black kaise know ya jay

  34. रवीन्द्र शर्मा

    हल्दी के बारे मे थोड़ा समझ में नहीं आया क्या ये हल्दी जो हमारे घर खेतों मे होती है क्या वही है

  35. Mujhe pathri hai
    Or calcium Ki bhi bhot kmi hai…..
    Muje shoulder mai bhi pain rhta h

  36. शरीर की सुस्ती(आलस्य) भगानेका प्रयोग बतानेकी कृपा किजिये ।
    उम्र -56 साल

  37. Sir apne baljit ji ko to batya ki sukhi gaath leni hai aur deepak ji se bola ki kacchi leni h
    Sir thik se bataye kacchi ya sukhi gaath
    Aur haan kis mousam me lena thik rahega
    Sir kacchi haldi leni hai to winter me ati hai wo to

  38. sir namskar
    isme prayog me haldi ki ganth kachhi honi chahye ya paki hui

  39. mitti ka bartan kon sa le or ek kilo haldi hi jaruri h ya ek paav se try kar sakte h

    • mitti ka sadharan bartan, koi chhoti haandi wagarh use kar sakte hai… aur aap ek paav bhi bana kar ke dekh sakte hai.

  40. Pllzz koi solution btaye weight increase krne ka…

  41. Mujhe spine tuberculosis hai iska ilaj hogs ya nahi thanks

  42. Please Give Me Some Weight Gaining Tips

  43. sir apne bataya nahi ke winter me leni hai ja summar ke dino me

  44. Bina bhuja chune ke bare me thik se bataiye, kaise pehchanege,usaka dusara koi nam hai kya?? Ya for pan me dalte hai vo chalega kya?

    • जिस से घरो मे सफेदी करते हैं. वही होता है बिना बुझा चूना…

  45. Sir or firm is making such medicine for calcium. By using haldi in chuna

  46. Kaunsa chuna powder or Kacha chuna IAM confuses please HELP me

  47. dayasagar jatiya

    Sir khane ke turant bad kiske sath leni he

  48. राजेन्द्र जैन

    कितने दिन तक लेना चाहिय

  49. Sir kitne dino tk leni hai?

  50. poore sareer me sheet ke fafole pad jaate he jab garmi se thande me jaata hun , iska koi upay batao avil se to kuchh nahi hua

  51. Ravikant Prasad

    Sir, mujhe bataye ki agar koi join stiff ho gaya hai to uske kholne or movement in join. Ishka upay bataye pls.

  52. Sir 1 of my Frnd is suffering from octeonecrosis in both knee and AVN in both Hip,,,
    Is this medicine is good and can it help building new bones and bones cells?????
    Plz msg sir

  53. Sir 1 of my Frnd is suffering from octeonecrosis in both knee and AVN in both Hip,,,
    Is this medicine is good and can it help building new bones and bones cells?????
    Plz msg sir,,,
    And is should be taken with hot or normal milk?

  54. It’s very useful thanks for information.

  55. Chuna kon sa chahiye

  56. Pregnancy mein ye prayog sambhav hai?

  57. Daily lena hai kya..

  58. meri left eyes blink karti hai isko hemi facial name hai ye kaise theek hogi bataye ols.

  59. Bhai koi or upaae h kya

  60. Sir y haldi bachcho ko kitne din tak de sakte hai? Kyunki zayada calcium bhi body ko nuksan de sakta hai …..

  61. Sir
    Haldi khet se nikalne k bad vali ya sukhi prayog karni h.

  62. Kya ye power readymade milta he ?

  63. Mere ghutne mey 3 months pehle fracture ho gaya tha. Surgery kar k 2 screws lagaye hai. Doctor ne 1mahine tak ghutna bend karne ko mana kiya tha kyu ki bones weak hai and mujhe usi leg mey polio hai. 1 month after surgery physiotherapy shuru ki and ab exercise karte 2mahine ho gaye hai..lekin knee bend nahi ho raha hai….bahut zyada stiff and hard hai and kafi pain hota hai exercise karne se…..please suggest some good and effective treatment

  64. Archana 17 Aug 8 A.M

    haldi ko pisne ke bad kitne mahino tak use kar sakte hai

  65. app ka ayh bahut hi acha lega

    • जो चुने के डल्ले आते है वो या थैले में जो पाउडर आता है वो

  66. Thanks for this information Sir

  67. Liver me cancer ka koi opaye bateye

    • सर्वप्रथम उनको भूमि आंवला और हरा नारियल पानी जितना पिला सको उतना पिलाओ, दिन में कम से कम 5 से 6 नारियल पानी. और भूमि आंवला 30 से 300 मिली.

  68. हमारे यहाँ डल्ले वाला चुना आता है जो दिवार पर लगाते है वही लेना है ?
    ये मेरे माँ के लिए बनाना चाहता हु
    और मेरी उम्र 27 साल है में त्रिफला चूर्ण लेता हु रोज़ सुबह क्या में ये भी चुने वाला हल्दी ले सकता हु ?

    धन्यवाद्

  69. Gungune pani ke sath le skate hai
    Kya ?

  70. Sir haldi poori laal aur ful gayi hai.. Koi samasya to nahi hogi. Ek mahina hua hai abhi use mitti ke matke mein daale huye.

  71. Sir ye haldi ki dabai main lagbhag 15 dino se apni Mata Ji ko khila raha Hoon unke jodo me dard or lungs me problem thi Sarir bahut kamjor hai unhe Kuch pachta bhi nahi Ulti ho jati hai do din pahle Maine unka ultrasound karaya us se pata chla unka lever fatty hai or Gallbladder me 17 mm ka stone hai Kya main ye dabai de sakta Hoon

    • पहले उनके लीवर का इलाज करवाएं, क्यूंकि अगर लीवर सही से काम करेगा तो ये दावा भी काम करेगी. इसलिए आप पहले लीवर के प्रयोग करें. उनको भूमि आंवला का रस पिलायें हर रोज़ 30 ml सुबह शाम, और इसके साथ में हर रोज़ 2 से 4 नारियल पानी पिलायें.

  72. Haldi khoon gaada krti h kya

  73. I could not refrain from commenting. Exceptionally well written!

  74. sir sirf haldi ko he khana hai aur dhod mai daal kar baas chona to nahi khana hai

  75. My grandmother K humeras or skapula k joint me humeras haadi gis gai he too usaka koi opi how too bataoo

  76. हल्दी गाँठ निकालने के बाद चुने का क्या करे? उसे भी हल्दी के साथ खाये या फेंक दे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status