Sunday , 17 February 2019
Home » Health » stone » Kidney stone ka ilaj – किडनी में पथरी, पेशाब में जलन, और बूँद बूँद पेशाब का इलाज

Kidney stone ka ilaj – किडनी में पथरी, पेशाब में जलन, और बूँद बूँद पेशाब का इलाज

kidney stone ka ilaj, peshab me jalan, peshab na aana ka ilaj

Kidney stone ka ilaj. किडनी में स्टोन होना एक आम समस्या हो गई है, यूरीन में कई तरह के रासायनिक तत्व मौजूद होते हैं जैसे यूरिक एसिड, फॉस्फोरस, कैल्शियम और ऑक्जेलिक एसिड. यही सारे रासायनिक तत्व स्टोन बनाने के लिए उत्तरदायी होते हैं. किडनी में स्टोन हो जाने की वजह से हर वक्त कमरमें और कमर से घूमता हुआ आगे की तरफ दर्द बना रहता है, इसके अलावा बार-बार यूरीन डिस्चार्ज करना और पेशाब करते समय दर्द, शौच के दौरान दर्द होना, बहुत ज्यादा पसीना आना और उल्टी होना भी इसके लक्षण हो सकते हैं. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में जलन का इलाज: stone away, kidney stone ka ilaj,

फीमेल हो या मेल पेशाब करते समय दर्द और जलन की समस्या किसी को भी परेशान कर सकती है। यूरिन इरिटेशन होने पर थोड़ी थोड़ी देर में ही पेशाब की हाजत होने लगती है। कुछ लोगों की तो इस प्राब्लम से जल्दी छुटकारा मिल जाता है पर कुछ लोग कई महीने तक पेशाब में जलन होने के उपाय करते रहते है। कुछ लोग पेशाब में जलन की दवा भी लेते है पर ट्रीटमेंट के साथ साथ कुछ और बातों का भी ध्यान रखना जरुरी है। इसके इलावा घर पर कुछ घरेलू उपाय और देसी आयुर्वेदिक नुस्खे करके पेशाब में दर्द और जलन का उपचार कर सकते है। कई लोगों को लगता है कि ऐसा ज्यादा मिर्च खाने से होता है. आम तौर पर ऐसा शरीर में पानी की कमी से होता है. लेकिन अगर पर्याप्त पानी पीने के बाद भी पेशाब करने पर जलन बरकरार रहे तो यह संक्रमण का संकेत भी हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब रुक रुक कर आने का इलाज stone away : kidney stone ka ilaj

मूत्र मार्ग में किसी वजह से आई रुकावट के कारण जब पेशाब रुक रुक कर आता है या बिलकुल नहीं आती उसे पेशाब की रुकावट कहते है. महिलाओ और पुरुषो दोनों को ये यूरिन ब्लॉकेज की समस्या हो सकती है.  गुर्दे में पथरी, मर्दों में प्रोस्टेट का बढ़ना या किसी तरह की दुर्घटना में लगी चोट इसके होने के आम कारण होते है. पेशाब ना आने पेशाब खुलकर न आना या कम आने से पेशाब में जलन, रंग पीला होना, यूरिन इन्फेक्शन और दर्द जैसे दूसरी पीड़ादायक परेशानियों का भी सामना करना पडता है. हमारा ब्लैडर पूरा खाली न होने के वजह से वहा पर एक दबाव बन जाता है जिससे मूत्र वापिस हमारे किडनी (गुर्दे) की तरफ जा सकता है जिससे किडनी ख़राब होने तक का खतरा बन जाता है. ज्यादातर मामलो में रुक रुक कर पेशाब आने का ट्रीटमेंट दवा या सर्जरी के जरिये किया जाता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब करने में बाधा (UTI) का इलाज : kidney stone ka ilaj, stone away

यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन का आम संकेत है. इसका सबसे आम संकेत है हर वक्त पेशाब करते वक्त जलन होना, पेशाब रुक रुककर होना या बार बार पेशाब करने की इच्छा होना. ऐसा पहले 50 से 60 साल की उम्र के बाद पुरुषों में प्रोस्टेट बढ़ने से भी ऐसा होता था परन्तु आजकल के नवयुवको में भी यह परेशानी देखेने को मिलती है, ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

Stone Away कैसे काम करता है : kidney stone ka ilaj, stone away

हमारे शरीर में 2 किडनी होती है जिनका काम खून से यूरिक एसिड और एमिनो एसिड जैसे विषेले पदार्थो को बहार निकालकर सफाई करना है. ऐसे गन्दगी को किडनी पेशाब के रूप में बहार निकलती है जो किडनी से हमारे ब्लैडर (मूत्राशय) में जमा होता रहता है पर Stone Away  इन सभी को  स्वस्थ व्यक्ति के शारीर में रुकने ही नहीं देता है क्योंकि यह Harbal Diuretic & Alkalizer है और यदी किसी व्यक्ति को किन्ही कारणों से रूकावट आ भी गई है तो यह उन रूकावटो को बहार निकलता देता है. और जब किसी वजह से पेशाब में रुकावट बनती है तो पेशाब की थैली (ब्लैडर) में दबाव बनता जाता है और ज्यादा समय तक मूत्र इकठ्ठा रहने से वहा बैक्टेरिया बनने लगते है जिससे वह इन्फेक्शन होने के आशंका बढ़ जाती है जिसे यूरिन ट्रैक्ट इन्फेक्शन भी कहते है. कई बार दबाव से पेशाब वापिस किडनी की तरफ भी चला जाता है जिससे किडनी ख़राब हो सकती है इसलिए इस पेशाब के रोग में लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

Stone Away, kidney stone ka ilaj

पेशाब का असामान्य रंग एवं गंध : kidney stone ka ilaj, stone away

सेहत के कई सुराग मूत्र की जांच में मिलते हैं. मूत्र का रंग, गंध और उसकी प्रक्रिया इस बात के कई सुराग देती है कि शरीर में क्या हो रहा है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away

पेशाब का पारदर्शी न होना : kidney stone ka ilaj, stone away

यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन का संकेत हो सकता है. असामान्य रंग बैक्टीरिया और श्वेत रंग कोशिकाओं के चलते हो सकता है. हो सकता है कि आपको यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन न हो और आप स्वस्थ भी महसूस कर रहे हों,  ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

मूत्र के साथ जलन होना : kidney stone ka ilaj, stone away

कई लोगों को लगता है कि ऐसा ज्यादा मिर्च खाने से होता है. आम तौर पर ऐसा शरीर में पानी की कमी से होता है. लेकिन अगर पर्याप्त पानी पीने के बाद भी पेशाब करने पर जलन बरकरार रहे तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में बहुत ज्यादा दुर्गंध आना  : kidney stone ka ilaj, stone away

मूत्र से आम तौर पर दुर्गंध आती है लेकिन अगर दुर्गंध बहुत ही तीखी हो और सड़े खाने जैसी हो तो मूत्राशय में संक्रमण का संकेत हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में मीठी गंध आना : kidney stone ka ilaj, stone away

इसका आपके मीठा खाने से कोई लेना देना नहीं है. डायबिटीज विशेषज्ञ डॉक्टर हॉली फिलिप्स के मुताबिक, “मीठी सी गंध छोड़ने वाला मूत्र अक्सर डायबिटीज की पहचान में अहम होता है.” रक्त में शुगर का लेवल ठीक न होने पर मूत्र से ऐसी गंध आ सकती है.  Stone Away एक बेहतरीन औषिधि है, सुबह शाम इसके दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब का लाल रंग : kidney stone ka ilaj, stone away

आम तौर पर बहुत ज्यादा तरबूज या लाल रंग के दूसरे फल खाने से ऐसा होता है. लेकिन रंग अगर बहुत ज्यादा लाल हो तो ध्यान दें, मूत्र में खून भी हो सकता है. यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन, किडनी में पथरी या कैंसर का संकेत भी हो सकता है.  ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

Stone Away के गुण : kidney stone ka ilaj, stone away

Stone Away में है शुद्ध शिलाजीत, स्वेत पर्पटी, मूलिक्षार, शीतल चीनी, सेंधा नमक, सज्जीक्षार,  पुनर्नवा, पञ्चत्रिं मूल, इक्षु मूल, गोखरू बीज, वरुण छाल, कुल्थी के बीज, पलाश के फूल, लजालू मूल, मकोई पंचांग, ककड़ी के बीज, दारुहरिद्र, पाषाणभेद का एक खास मिश्रण है जो आप की किडनी और पेशाब की हर समस्या का एक बेहतरीन हल है.

Stone Away को लेने का तरीका.

सुबह शाम 2 चम्मच (10 ML) एक गिलास पानी में मिला कर खाने के एक घंटे के बाद पियें. और इसके पीने के बाद आधा घंटा तक कुछ भी खाएं पियें नहीं. 9 mm तक का स्टोन इस से 1 से 3 महीने में निकल सकता है. इसकी कीमत 1 बोतल की 160 रुपैये है, इस कीमत में Urine Alkalizer भी बाज़ार में नहीं आता, जिसमे इस से आधी चीजें भी नहीं होती. ये Urine Alkalizer के साथ स्टोन को भी साफ़ करता है. इसकी कम से कम 6 से 8 बोतल आपको पीनी पड़ेगी. जिन लोगो को बार बार पाठी बनती है उन लोगो के लिए तो Stone Away अमृत समान है .

Stone Away कहाँ से मिलेगी.

Stone Away के डिस्ट्रीब्यूटर बनिए और जुड़िये भारत की बहुत तेज़ी से बढ़ने वाले आयुर्वेदिक दवा कंपनी Only Ayurved से. अभी हमारे कुछ डीलर हैं जहाँ से आपको ये सामान मिल सकता है. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं.

आपके नजदीकी Only Ayurved Dealer list और उनकी Location

2 comments

  1. Radheshyam Pareek

    i am suffering from prostate problem and purchased “STONE AWAY”pl advise How to consume it and for How many days.

    • आपको फ़ोन पर जवाब दे दिया था, फिर भी सबके लिए बता रहा हूँ के इसको सुबह शाम भोजन के बाद १०-१० ML एक कप पानी में मिलाकर लीजिये, अधिक प्रभाव के लिए इसमें निम्बू मिला कर लीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status