Wednesday , 15 August 2018
Home » Health » anemia » खून और वीर्यधातु बढ़ाने के लिए सबसे सरल और आसान उपाय है यह।

खून और वीर्यधातु बढ़ाने के लिए सबसे सरल और आसान उपाय है यह।

Virya ki kami, khoon ki kami, blood badhane ke upay, Virya badhane ke upay

आजकल के स्त्री-पुरुष अक्सर ही खून की कमी और ताकत कमजोरी से ग्रस्त रहते हैं पुरुषों में वी*र्यधातु की बीमारी आज बहुत बड़ी समस्या बन गई है ऐसे में आप यह बिल्कुल साधारण सा प्रयोग करके अपने रक्त की कमी और वी*र्य की कमी को बड़ी आसानी से दूर कर सकते हैं।

इसके लिए आपको चाहिए गन्ने का रस या गुड, आंवला और शहद। आइये जान लेते हैं कि यह प्रयोग कैसे करना है। इसी कारण ये प्रयोग हर मौसम में किया जा सकता है, जब गन्ने हो तो गन्ने का रस ले लिया और जब गन्ने न हो तो उस समय गुड प्रयोग करो.

वी*र्यवृद्धि (धातु को बढ़ाने वाला):

हर रोज़ भोजन के बाद 15 से 20 ग्राम गुड़ को आंवलों के 2 से 4 ग्राम चूर्ण के साथ सेवन करने से वी*र्यवृद्धि होती है तथा थकान, रक्तपित्त (खूनी पित्त), जलन, दर्द और मूत्रकृच्छ (पेशाब करने में कष्ट या जलन होना) आदि रोग नष्ट होते हैं। ऐसा आप रोजाना करेंगे तो आपको जीवन में कभी भी दोबारा ऐसी शिकायत नहीं आएगी. Www.onlyayurved.com

खून की कमी और ताक़त बढ़ाने के लिए: 

अगर गन्ने का मौसम हो तो एक गिलास गन्ने के रस में 5 ग्राम आंवले का रस और 5 ग्राम शहद मिलाकर पीने से खून की कमी दूर हो जाती है। और अगर गन्ने का मौसम ना हो तो गुड का नियमित सेवन थोड़ी सौंफ के साथ ज़रूर करें गुड़ खाने से शरीर में आयरन की कमी पूरी होती है। ये प्रयोग महिलाओं के लिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण है. Www.onlyayurved.com

विशेष – अगर किसी को स्टोन की समस्या न हो तो उपरोक्त जूस में गेंहू के दाने के समान चूना मिला कर पीने से सिर्फ 10 दिनों में ऐसा प्रभाव आएगा जैसे शरीर का नव निर्माण हुआ हो. चेहरा लाल टमाटर जैसा हो जायेगा.

Only Ayurved’s Exclusive पौरुष रसायन – पुरुषार्थ की सभी समस्या का समाधान !!!

 

[ये भी पढ़ें – चूने के अमृत जैसे फायदे]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status