Wednesday , 12 December 2018
Home » Major Disease » CANCER KA ILAJ » garlic and lemon mixture for cancer – निम्बू और लहसुन का मिश्रण ज़बरदस्त एंटी कैंसर
garlic and lemon mixture for cancer,

garlic and lemon mixture for cancer – निम्बू और लहसुन का मिश्रण ज़बरदस्त एंटी कैंसर

Garlic and lemon mixture for cancer

Garlic and lemon mixture for cancer – नमस्कार दोस्तों आज आपको एक ऐसी बेहतरीन जानकारी के बारे में बता रहें हैं जो के कैंसर के मरीजों के लिए वरदान है. यह प्रयोग किसी भी प्रकार के कैंसर या टयूमर के लिए बहुत ही बेहतरीन है.

यह प्रयोग करना बहुत आसान है. इसके लिए आपको चाहिए सिर्फ निम्बू और लहसुन.

निम्बू और लहसुन एंटी कैंसर महत्व – Limonene and Allicin major Anti Cancer Compound

garlic and lemon mixture for cancer – 100 ग्राम निम्बू छिलके सहित, निम्बू के छिलके में limonene होता है जो के बहुत शक्तिशाली एंटी कैंसर कंपाउंड है. इसलिए निम्बू के छिलके का कैंसर में बहुत महत्त्व है. इसके साथ 100 ग्राम लहसुन को छील कर रख लीजिये, लहसुन को छील कर बिलकुल छोटे छोटे टुकड़ों में काट लीजिये, और 15 मिनट तक ऐसे ही खुल्ला छोड़ दीजिये, इस से लहसुन के अन्दर एक शक्तिशाली केमिकल कंपाउंड Allicin बनता है, यह लहसुन को बारीक बारीक काटने के 10 मिनट के बाद ही बनता है. लहसुन को पका लेने पर इसके शक्तिशाली एंटी कैंसर गुण बहुत कम हो जाते हैं.

निम्बू को लहसुन के साथ मिला लेने से एक Acidic environment बनता है जिसकी वजह से लहसुन से ज्यादा से ज्यादा मात्रा में Allicin जैसे Organo Sulphur Compund बनते हैं, जिस से लहसुन की एंटी कैंसर Property बढ जाती है. इस क्रिया को Synergistic Effect कहा जाता है.

garlic lemon mixture for cancer, nimbu aur lahsun for cancer

Anti Cancer Home Remedy निम्बू और लहसुन बनाने की विधि.

Garlic and lemon mixture for cancer – सर्वप्रथम आप निम्बू को छिलके सहित बारीक बारीक काट लीजिये, और लहसुन को छोटे छोटे टुकड़े कर के कुछ देर रखने के बाद जैसा ऊपर बताया है, एक ग्राइंडर में दोनों के मिश्रण के बराबर दुगना साफ़ पानी लेकर अच्छे से ग्राइंड कर लीजिये. अगर निम्बू और लहसुन 100 – 100 ग्राम है तो साफ़ पानी 200 ग्राम लीजिये. पानी को साफ़ करने के लिए उसको एक बार अच्छे से उबाल कर ठंडा कर लीजिये. अभी इस मिश्रण को अच्छे से ग्राइंड होने के बाद एक साफ़ कपडे से निचोड़ कर रख लीजिये, बस बन गयी आपकी सुपर एंटी कैंसर घरेलु दवा.

Garlic and lemon mixture for cancer – सेवन करने की विधि.

दिन में 3 बार खाने के बाद 15 से 30 ml इस मिश्रण का सेवन कैंसर में बेहतरीन नतीजे दे सकता है.

nimbu aur lahsun for cancer

nimbu aur lahsun for cancer

nimbu aur lahsun for cancer

अगर आप या आपका कोई परिजन कैंसर से पीड़ित हैं और आप कैंसर पर नित्य नवीन जानकारियां चाहते हैं तो आप हमारे Whatsapp no. 9521757225पर अपना नाम, शहर का नाम और कैंसर कब से हैं और किस जगह में है लिख कर भेज दीजिये. आपको कैंसर पर नयी अपडेट मिलती रहेगी. धन्यवाद.

cancer diet chart – कैंसर के मरीज जितना हो सके इस डाइट चार्ट के अनुसार ही अपनी डाइट कीजिये – यहाँ से क्लिक कर के पढ़ें.

Miracle Roots

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status