Saturday , 20 October 2018
Home » Major Disease » CANCER KA ILAJ » कैंसर किलर VITAMIN B17 In Hindi full detail- Natural Sources of vitamin B17
vitamin b17 in hindi

कैंसर किलर VITAMIN B17 In Hindi full detail- Natural Sources of vitamin B17

Vitamin b17 natural sources –  VITAMIN B17 In Hindi – Natural Sources of vitamin B17

सन 1950 में Krebs नामक वैज्ञानी ने Vitamin B17 का Medically इस्तेमाल किया था, और इसके बेहद आश्चर्यजनक परिणाम मिले. इसको सन 1980 तक इस पद्धति का इस्तेमाल होता रहा और इसका सफलता अनुपात 90 प्रतिशत से ज्यादा रहा. इसका उल्लेख डॉक्टर Haroid. W. Manner ने अपनी किताब Death Of Cancer में बताया है.

अभी फिलहाल एक डॉक्टर हैं Dr. Francisco Contreras जो Tijuana, Baja California में Oasis Hope Hospital में managing Director हैं. उन्होंने अभी तक 60000 से अधिक रोगियों का Vegetarian Therapy और Vitamin B17 से सफलता पूर्वक इलाज किया.

Vitamin B17’s Synthetic Form Cyanocobalamin

अभी जैसे जैसे लोग इसके बारे में जान रहें हैं वैसे वैसे इसका बाज़ार भी बढ़ रहा है, मगर फार्मा कंपनियों को आपके सही होने से मतलब नहीं है, क्यूंकि अगर ऐसा हो गया तो उनका व्यापार बंद हो जायेगा और उनके साथ में लाखों डॉक्टर का भी व्यापार बंद हो जायेगा. इसलिए मरीज को उम्र भर मरीज बना कर रखा जाए जिस से उस मरीज से नियमित हफ्ता वसूली हो सके. अभी Vitamin b17’s synthetic form जिसको Cyanocobalamin कहा जाता है और इसमें Cyanide होता है. जिसको आपके लीवर द्वारा आपके शरीर से निकाल दिया जाता है. और यह आपके लिए जानलेवा भी हो सकती है.

Vitamin B17’s Natural Form Methylcobalamin

अभी तो ऐसे में क्या करें. ऐसे में सिर्फ आप इस विटामिन को प्राकृतिक स्त्रोत से ही लेंगे तो ये आपको अधिक प्रभावकारी भी होंगे और इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा. इसकी natural form को Methylcobalamin कहा जाता है. आप इसको प्रक्रितक स्त्रोतों जैसे सेब के बीज, खुबानी के बीज…

Vitamin b17 natural sources

  • सेब के बीज. (apple Seed)
  • खुबानी के बीज. (Apricot)
  • आडू के बीज (Peach)
  • नाशपती के बीज (pear)
  • आलू बुखारे के बीज. (plum)
  • कद्दू के बीज (pumpkin Seed)
  • अलसी के बीज (flax Seed)

उपरोक्त चीजों से ले सकते हैं, अन्यथा अगर आप बाज़ार से भी इसको लें तो उस पर देख लें के ये Cyanocobalamin है या Methylcobalamin है, अगर ये Methylcobalamin है तो ही इसको खरीदें अन्यथा इसका सेवन नहीं करें. और Vitamin b17 natural sources पर ही रहें.

Vitamin B17 के लिये आप हमारी विस्तृत पोस्ट यहाँ पढ़ सकते हैं.

[Death of the Cancer – Vitamin B17 in hindi full detail!!!]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status