Friday , 23 June 2017
Home » Beauty » Acne Home Remedies | Pimple Home Remedies | Blackheads Home Remedies » टमाटर के फेस मास्‍क से सिर्फ 2 दिन में चेहरा बनाएं सुंदर घर पर

टमाटर के फेस मास्‍क से सिर्फ 2 दिन में चेहरा बनाएं सुंदर घर पर

टमाटर के फेस मास्‍क से सिर्फ 2 दिन में चेहरा बनाएं सुंदर

टमाटर से बने फेस मास्‍क से चेहरे पर से एक्‍ने की समस्‍या दूर हो जाती है। इससे डेड स्‍किन निकलती है और चेहरे साफ हो जाता है।

अगर आप सुंदर दिखने के लिये ढेर सारे प्रयास करती हैं तो आज एक और कर के देंखे। आज हम आपको प्राकृतिक रूप से चमक प्रदान करने वाला फेस मास्‍क बताएंगे जो कि टमाटर के प्रयोग से बनाया जा सकता है।

टमाटर और शहद

टमाटर से बने फेस मास्‍क से चेहरे पर से एक्‍ने की समस्‍या दूर हो जाती है। इससे डेड स्‍किन निकलती है और चेहरे साफ हो जाता है। आप चाहें तो एक कटोरी में यह फेस मास्‍क बना कर फ्रिज में रख दें और रोज प्रयोग करें। तो आइये जानते हैं टमाटर से बने कुछ आसान से फेस मास्‍क बनाने की विधियां।

टमाटर और शहद

एक कटोरी में टमाटर का पल्‍प लें और उसके साथ 2 चम्‍मच शहद और 1 चम्‍मच नींबू का रस मिलाएं। इस लेप को चेहरे पर 10 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। यह ड्राई स्‍किन के लिये अच्‍छा है।

टमाटर और एवाकाडो फेस मास्‍क

टमाटर के पल्‍प में 1 चम्‍मच पिसा हुआ एवाकाडो डाल कर मिक्‍स करें। इस मास्‍क को चेहरे पर लगाएं।

टमाटर और एवाकाडो फेस मास्‍क

टमाटर और ऑलिव ऑइल

यह एक्‍ने के लिये काफी अच्‍छा होता है। इस पैक को बनाने के लिये टमाटर के पल्‍प में 1 चम्‍मच ऑलिव ऑइल मिलाएं और चेहरे तथा गर्दन पर लगा कर 10 मिनट के लिये छोड दें।

टमाटर और ऑलिव ऑइल

टमाटर और दही

1 चम्‍मच टमाटर के पल्‍प में 1 चम्‍मच दही, आधी चुटकी हल्‍दी और 1 चम्‍मच शहद मिलाएं। इन सब को मिक्‍स करें और चेहरे पर रोज लगाएं। इससे आपकी रंगत निखर जाएगी और आप गोरी लगने लगेंगी।

टमाटर और ओटस

टमाटर के पल्‍प में 1 चम्‍मच ओट्स और 1 चम्‍मच शहद मिलाएं। इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरा धो लें। इस मास्‍क से एक्‍ने दूर होते हैं। आप इसे रोज लगा सकती हैं।

टमाटर और ओटस

टमाटर और एलोवेरा

डार्क सर्कल और डार्क स्‍पॉट दूर करने के लिये यह मास्‍क अच्‍छा है। इसे बनाने के लिये 1 चम्‍मच शहद में टमाटर का पल्‍प मिलाएं। फिर पेस्‍ट को चेहर पर लगा कर 10 मिनट तक छोड़ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status