Friday , 21 September 2018
Home » CHEMICAL FREE » फल सब्जियों से केमिकल निकालने का सरल तरीका – कैंसर हार्ट किडनी लीवर पेट के रोगियों के लिए विशेष

फल सब्जियों से केमिकल निकालने का सरल तरीका – कैंसर हार्ट किडनी लीवर पेट के रोगियों के लिए विशेष

फल सब्जियों से केमिकल के प्रभाव से मुक्त करने का घरेलु तरीका

आज कल हम सब जो भी सब्जियां खा रहें हैं, या जो भी फल खा रहें हैं, उनमे अधिकतर में भयंकर रासायनिक खादों और ऊपर से कीटनाशकों के अंधाधुन्द प्रयोग से वो फल सब्जियां हमारे लिए सिर्फ पेट भरने का एक जरिया बन कर ज़हर का काम करती हैं.

यही कारण है के आजकल लोगों का स्वास्थ्य दिन बी दिन गिरता जा रहा है, छोटी सी बीमारी भी हमको बहुत परेशान करती है, शुगर सही नहीं होता किसी का, हार्ट के रोगी हर घर में मौजूद है, किडनी किसी की आधी काम कर रही है, किसी की कर ही नहीं रही, किसी का लीवर ख़राब है, किसी को कैंसर है.

ऐसे में हम क्या करें के कम से कम हम जो खा रहें हैं फल सब्जियां उनसे केमिकल का प्रभाव कम कर दें. या तो एक तरीका है के हम खुद ही किसान बन जाएँ, जो के आज के शहरी परिवेश में बनना मुश्किल है, दूसरा ये एक तरीका हम आपको बताने जा रहें हैं.

ये तरीका हर उस इन्सान को करना चाहिए, चाहे वो स्वस्थ हो चाहे वो बीमार हो चाहे वो किडनी, कैंसर, हार्ट, लीवर जैसे भयंकर रोगों से ग्रस्त हो. इसके लिए हमको क्या चाहिए, इसके लिए हमको चाहिए सिर्फ एक निम्बू या सिरका.

निम्बू बहुत आसानी से बाज़ार में मिल जाता है, और सिरका भी बहुत आसानी से मिल जाता है. कोई भी सिरका ले लीजिये. अभी क्या करना है, जो भी फल आप ले कर आये हैं उसको तुरंत नहीं खाना, जो भी आप सब्जी लेकर आये हो उसको तुरंत नहीं बनानी, उसको रात भर पानी में भिगो कर रख दें, इस पानी में 1 निम्बू निचोड़ दें या फिर 1 चम्मच सिरका मिला कर रख दें. इसकी Ratio इस प्रकार रखें, के अगर पानी 1 लीटर से कम हो तो 1 चम्मच अगर 1 लीटर हो तो उसमे 2 चम्मच अर्थात 10 ml. और इस प्रकार इसको बढ़ने पर बढाते जाओ.

12 घंटे के बाद इन फल सब्जियों को निकाल कर किसी साफ़ कपडे से अच्छे से पोंछ कर फिर से इस्तेमाल करना है. ऐसा करने से इनके ऊपर लगे हुए Acid हट जायेंगे. और किडनी के मरीजों को तो सब्जियों को इसके बाद भी एक बार उबाल कर फिर उस पानी को फेंक कर फिर इस्तेमाल करना है.

Chemical Free Fruits and Vegetables, Organic Fruits, Organic Vegetable, how to remove pesticides at home

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status