Sunday , 18 November 2018
Home » gharelu gyaan » दिल की बन्द नाड़ियों,जोड़ों का दर्द,उच्च रक्तचाप और बड़ी बिमारियों के लिए चमत्कारिक उपाए..!!

दिल की बन्द नाड़ियों,जोड़ों का दर्द,उच्च रक्तचाप और बड़ी बिमारियों के लिए चमत्कारिक उपाए..!!

बड़े-बड़े डाक्टरों ने यह माना है कि लहसुन, सिरका और शहद कैंसर और जोड़ों का दर्द भी ठीक कर सकता है।संसार के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों ने आश्चर्यजनक अध्ययन करके यह सिद्ध किया है कि चमत्कारी घरेलू नुस्खा, जिसकी एक दिन की लागत बहुत कम होती है, हर तरह की बीमारियों के लिए आरामदायक है। इस इलाज से बंद नाड़ियों, जोड़ों का दर्द, उच्च रक्तचाप ( हाई ब्लड प्रैशर), कैंसर की कुछ किस्मों, कैलेस्टरोल की अधिक मात्रा, सर्दी ज़ुकाम, बदहज़मी, सिर दर्द, दिल के रोग, रक्त प्रवाह की समस्या, बवासीर, बांझपन, नपुसंकता, दांत दर्द, मोटापा, अल्सर और बहुत सारी बीमारियाँ ठीक करने में सहायता मिलती है।

  • दिल की नाड़ियाँ बन्द होने पर अति लाभदायक
  • दिल की बन्द  नाड़ियों को खोलने और बड़ी बिमारियों के लिए लाभदायक
  • दिल की नाड़ियों को खोलने के लिए

सामग्री :

  • नींबू का रस                          –   1  कप
  • अदरक का रस                     –   1  कप
  • लहसुन का रस                     –    1  कप
  • सेब का सिरका                    –     1 कप

उपरोक्त सभी वस्तुओं को मिला कर आधा घंटा आग पर उबालें। जब तीन कप तक रह जाए, तब इस मिश्रण को ठण्डा होने दो। ठण्डा होने पर इसमें तीन कप शहद मिला दें  और एक कांच की बोतल में डाल दें । हर रोज़ नाश्ते से पहले एक चम्मच लगातार लेने से बंद नाड़ियाँ खुल जाएंगी।

इससे किसी भी एंजीओग्राफी या बाईपास की ज़रूरत नहीं है । प्रकृति की यह एक अदभुत चिकित्सा मोटापे को दूर करती है। कैंसर, दमा तथा अनेकों अन्य बीमारियों का यह एक चमत्कारी और सस्ता इलाज है।

जोड़ों के दर्द के रोगियों पर किए गये एक अध्ययन से पता चला है कि रोज़ाना सिरका और शहद की एक खुराक लेने से जोड़ों के दर्द 90 प्रतिशत तक कम हो जाते हैं।

सिर्फ 1 से 3 महीने में 90 % Heart Blockage भी हो जाएगी छु मंतर – आयुर्वेद का वरदान

लंदन के एक प्रसिद्ध मोटापा शोध केंद्र के डाक्टरों ने यह सिद्ध किया है कि लह्सुन और सिरके की रोज़ाना एक खुराक लेने से मोटापे का नाश हो जाता है और भार भी कम हो जाता है।

प्रसिद्ध ब्रिटिश मैडिकल कालेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 30 ग्राम लहसुन और चार औंस मक्खन युक्त खाना खाने से कोलेस्ट्राल स्तर औसतन कम हो जाता है। एक अध्ययन से यह भी सिद्ध हुआ है कि लहसुन युक्त खाना खाने से मोटापे के खतरों से बचा जा सकता है। डाक्टर्स एसोसिएशन के  General Practitioner ने नाबालिग़ रोगियों पर अध्ययन करके यह संकेत दिया है कि भोजन में लहसुन का इस्तेमाल Cholesterol और  Viglisroid का बढा हुआ स्तर, जिसके कारण ह्रदय के रोगों का खतरा बढता है, सामान्य स्तर पर आ जाता है ।

नैशनल कैंसर केंद्र ने एक हज़ार लोगों पर लहसुन के इस्तेमाल के बाद यह पता लगाया है कि लहसुन से पेट के कैंसर के खतरे से मुक्ति मिलती है। राज्य विश्वविद्यालय, न्यूयार्क के डाक्टरों ने अध्ययन में यह खोज की है कि लह्सुन में से कई किस्म के गंधक के अंश निकलते हैं और सभी अंश बहुत असरदार दवाईयों का कार्य करते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि  लहसुन और अदरक का सेवन करने वाले लम्बी उम्र तक जीते हैं क्योंकि वे शरीर को नुकसान पहुँचाने वाले कीटाणुओं से हमारी रक्षा करते हैं।

Joint Rebuilder – घुटनों का दर्द, कमर का दर्द, सर्वाइकल, साइटिका या स्लिप डिस्क सबकी रामबाण दवा

खोज ने यह सिद्ध किया है कि  लहसुन, सिरका और शहद कुदरत की अनमोल दवाईयाँ हैं। यह तीनों बलवर्धक वस्तुएँ हर जगह बहुत कम कीमत पर उपलब्ध हैं और एक दिन की खुराक की कीमत बहुत कम आती है। दवाई बनाने की विधि इस प्रकार है।

एक प्याले में सेब का सिरका, एक कप शहद और  छिले हुए लहसुन की आठ गाँठे मिलाओ। इन सबको तेज चलने वाली मिक्सी में डाल कर एक मिनट के लिए चला दो और घोल तैयार करो। इस मिश्रण को एक काँच की बोतल में डाल कर पाँच दिन के लिए फ्रिज में बन्द करके रखो। आम खुराक दो चम्मच पानी या अंगूर या फलों के रस में डाल कर नाश्ते से पहले लो।

 

11 comments

  1. It is good . can send me thus on my e mail add.

  2. Can you please put all these remedies with English translation. We would highly appreciate that.

    • juice of lemon-1 cup
      juice of ginger-1 cup
      juice of garlic-1 cup
      vinegar of apple-1 cup
      boiled this whole mixture untill this quantity remains 3 cup. When it become cool then add 3 same cup of honey. and now store this in bottle of glass

    • juice of lemon-1 cup
      juice of ginger-1 cup
      juice of garlic-1 cup
      vinegar of apple-1 cup
      boiled this whole mixture untill this quantity remains 3 cup. When it become cool then add 3 same cup of honey. and now store this in bottle of glass

  3. Very nice

  4. सेब का सिरका केसे बनेगा पूरा सेब का जूस या सिर्फ सेब का छिलका

  5. om parkash saini

    Ye Bhut hi Bdiya Trika h es Se Jrur Fayda hogs Hume Viswas h

  6. Please send the details on my WhatsApp no.9431575129 and email:[email protected] but in words and letters and not on website.

  7. Please send the details in words and letters on my WhatsApp no 9431575129

  8. how to order this item

  9. एक कप अदरक का रास किस प्रकार निकालें
    क्रपया बताएँ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status