Wednesday , 19 December 2018
Home » Health » arthritis - joint pain » जोड़ का दर्द घुटनों,कुहनियों,गदर्न बाजुओं के दर्द का घरेलु इलाज निम्बू का छिल्का !!

जोड़ का दर्द घुटनों,कुहनियों,गदर्न बाजुओं के दर्द का घरेलु इलाज निम्बू का छिल्का !!

आजकल जोडो़ का दर्द (Joint Pain) होना आम बात बन चुकी है जो कि लोंगो को उनकी 30 की उम्र से शुरु हो जाता है। यह एक प्रकोप की तरह है जो आजकल के छोटे उम्र के युवाओं को भी होने लग गया है। जोड़ का दर्द पैरों के घुटनों,कुहनियों , गदर्न, बाजुओं और कूल्‍हों में हो सकता है। व्‍यायाम के अलावा आपका खान-पान पौष्टिक और हेल्‍दी होना चाहिये, जो जोड़ के दर्द को कम कर के तुरंत आराम दिलाए।

 

नींबू के छिलकों से दूर होगा जोड़ों का दर्द :
सामग्री
जैतून का तेल यानि आॅलिव आॅयल
दो नींबू के छिलके

बनाने का तरीका

पहले आप दो नींबू लें और उनके छिलकों को उतार कर एक किसी जार में डाल दें।
अब इसमें बहुत ही थोड़ी मात्रा में जैतून का तेल भी मिला लें।
इसके बाद आप जार को इस तरह से बंद करें की इसके अंदर हवा ना जा पाए। अब इसे आप कम से कम दो सप्ताह के लिए एैसा ही रहने दें। दो सप्ताह पूरे होने के बाद आपकी दवा बनकर पूरी हो जाएगी।

दवा को लगाने का तरीका
कैसे इस दवा का प्रयोग करना हैं जोड़ों के दर्द को दूर करने के लिए यह भी आपके लिए जानना जरूरी है। क्योंकि आप सीधे इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हो। आप किसी रेशमी कपड़े से इस दवा को जार से निकाल कर जोड़ों के दर्द वाले हिस्से में लगा दें। और फिर उपर
से इसे किसी बैंडेज से ढ़क दें। बैडेज को कम से कम चौबीस घंटे के लिए जोड़ों वाली जगह पर रहने दें। इस तरह से आपको जोड़ों के दर्द से इस तरह का आराम मिलेगा जैसा आज तक आपको नहीं मिला हो।

अन्य वैदिक उपाय जोड़ाें के दर्द से बचने के लिए
सामन्य तौर पर यह समस्या आम बन गई है। क्योंकि लोग अपनी आदतों पर काबू नहीं रख पाते हैं। जोड़ों का दर्द गर्दनए बाजुओंए पैरों के घुटनों और कोहनियों में होता है।

Joint Rebuilder – घुटनों का दर्द, कमर का दर्द, सर्वाइकल, साइटिका या स्लिप डिस्क सबकी रामबाण दवा

इसके लिए आप नियमित रूप से अपने खाने में प्राकृतिक और हर्बल चीजों का इस्तेमाल करें। यही नहीं रोज सुबह व्यायाम करने की आदत भी डालें। इससे आपका जोड़ों का दर्द हमेशा के लिए ठीक हो सकता है।आप इस उपाय को उन लोगों को भी जरूर बताएं जिन्हें किसी बीमारी या समस्या की वजह से जोड़ों का रोग हो गया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status