Thursday , 21 June 2018
Home » Health » बवासीर » बादी खुनी और मस्सों वाली बवासीर का इलाज – piles home remedies
piles home remedies

बादी खुनी और मस्सों वाली बवासीर का इलाज – piles home remedies

Hemorrhoid treatment at home, bawasir ka ramban ilaj, khooni bawasir ka ilaj, piles home remedies in hindi

piles home remedies in hindi – अगर आप बवासीर से परेशान हैं चाहे वो खुनी हो चाहे बादी, तो ये प्रयोग आपके लिए रामबाण से कम नहीं हैं। इस प्रयोग से पुरानी से पुरानी बवासीर 1 से 3 दिन में सही हो जाएगी। इस इलाज से एक दिन में ही रक्तस्राव बंद हो जाता है। बड़ा सस्ता व सरल उपाय है। एक बार इसको ज़रूर अपनाये। आइये जाने Bawasir ka ilaj

Bawasir ka ilaj

नारियल की जटा लीजिए। उसे माचिस से जला दीजिए। जलकर भस्म बन जाएगी। इस भस्म को शीशी में भर कर ऱख लीजिए। कप डेढ़ कप छाछ या दही के साथ नारियल की जटा से बनी भस्म तीन ग्राम खाली पेट दिन में तीन बार सिर्फ एक ही दिन लेनी है। ध्यान रहे दही या छाछ ताजी हो खट्टी न हो। कैसी और कितनी ही पुरानी पाइल्स की बीमारी क्यों न हो, एक दिन में ही ठीक हो जाती है।

coconut with husk

यह नुस्खा किसी भी प्रकार के रक्तस्राव को रोकने में कारगर है। महिलाओं के मासिक धर्म में अधिक रक्तस्राव या श्वेत प्रदर की बीमारी में भी कारगर है। हैजा, वमन या हिचकी रोग में यह भस्म एक घूँट पानी के साथ लेनी चाहिए। ऐसे कितने ही नुस्खे हिन्दुस्तान के मंदिरों और मठों में साधु संन्यासियों द्वारा आजमाए हुए हैं। इन पर शोध किया जाना चाहिए।

दवा लेने के एक घंटा पहले और एक घंटा बाद तक कुछ न खाएं तो चलेगा। अगर रोग ज्यादा जीर्ण हो और एक दिन दवा लेने से लाभ न हो तो दो या तीन दिन लेकर देखिए।

हम आपके लिए भारत के कोने कोने से आयुर्वेद के अनसुने चमत्कार ले कर आते हैं, आप भी इनको शेयर कर के ज़्यादा से ज़्यादा लोगो तक पहुंचाए। और ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को पेज लाइक करने के लिए कहे।

[पढ़ें – Cancer ka ilaj]

मात्र गेंदे के फूल और काली मिर्च से कष्टदायी बवासीर का इलाज !!! = piles home remedies in hindi

  1. बवासीर में गेंदे के हरे पत्तों को काली मिर्च के साथ पीसकर चार दिन तक नित्य एक बार सेवन करें. (गेंदे के फूल के नीचे डाली पर हरे पत्ते मिलेंगे). 10 ग्राम पत्ते और 7 काली मिर्च को मिला कर पीसीए. Bawasir ka ilaj, gende ke phool se bwaseer ka ialj,
  2. गेंदे के फूल 10 ग्राम (पीले वाले), काली मिर्च के 7 दाने, दोनों को ठंडाई की तरह पीसकर आधा गिलास पानी में मिलाकर छानकर पीने से रक्तस्त्रावी बवासीर में लाभ होता है. Bawasir ka ilaj, gende ke phool se bwaseer ka ialj,
  3. रक्तस्त्रावी बवासीर में फूलों को पीस लीजिये, इस फूलों की लुगदी को देसी घी में भून लीजिये, इसमें मिश्री व् सौंफ भी मिला लीजिये, इसको दिन में एक बार भोजने के दो घंटे पहले या बाद में सेवन करें. सेवन के एक घंटे तक कुछ भी खाएं ना पिए.

खूनी बादी बवासीर और बवासीर के मस्सो का इलाज – piles home remedies in hindi

  • दो सूखे अंजीर शाम को पानी में भिगो दे। इनको सुबह खाने के एक घंटे के बाद खाएं. और सुबह भी 2 अंजीर पानी में भिगो दें. सवेरे के भगोये दो अंजीर शाम चार-पांच बजे खाएं। एक घंटा आगे पीछे कुछ न लें। आठ दस दिन के सेवन से बादी और खुनी हर प्रकार की बवासीर ठीक हो जाती है।
  • बवासीर को जड़ से दूर करने के लिए और पुन: न होने के लिए छाछ सर्वोत्तम है। दोपहर के भोजन के बाद छाछ में डेढ़ ग्राम ( चौथाई चम्मच ) पीसी हुई अजवायन और एक ग्राम सेंधा नमक मिलाकर पीने से बवासीर में लाभ होता है और नष्ट हुए बवासीर के मस्से पुन: उत्प्न्न नही होते। इसके साथ में मूली बहुत रामबाण है बवासीर में, मूली को पत्तो सहित हर रोज़ खाने से बवासीर में तुरंत आराम मिलता है.

अरीठे रीठा से 7 दिन में Bawasir ka ilaj – piles home remedies in hindi

अरीठे या रीठा (Soap nut) के फल में से बीज निकाल कर शेष भाग को लोहे की कढाई में डालकर आंच पर तब तक चढ़ाए रखे जब तक वह कोयला न बन जाए जब वह जल कर कोयले की तरह हो जाए तब आंच पर से उतार कर सामान मात्रा में पपडिया कत्था मिलाकर कपडछन (सूती कपडे से छान कर) चूर्ण कर ले बस अब ये औषिधि तैयार है।

इस तैयार औषिधि में से एक रत्ती (125मिलीग्राम ) लेकर मक्खन या मलाई के साथ सुबह-शाम लेते रहे, इस प्रकार सात दिन तक दवाई लेनी होती है।

इस औषिधि के मात्र सात दिन तक लेते रहने से ही कब्ज, बवासीर की खुजली, बवासीर से खून बहना आदि दूर होकर मरीज को राहत महसूस करने लगता है।

यदि मरीज इस रोग के लिए सदा के लिए छुटकारा पाना चाहे तो उन्हें हर छ: महीने के बाद फिर से 7 दिन का यह कोर्स बिलकुल इसी प्रकार दोहरा लेना चाहिए।

अरीठे या रीठा (Soap Nut) के अन्य भाषा में नाम :

• संस्कृत – अरिष्ट ,रक्तबीज,मागल्य
• हिन्दी- रीठा,अरीठा ,
• गुजराती- अरीठा
• मराठी- रीठा
• मारवाड़ी-अरीठो
• पंजाबी- रेठा
• कर्नाटक-कुकुटेकायि

piles home remedies in hindi बवासीर के इलाज के लिए अन्य प्रयोग.

  • केला और कत्था – पके केले को बीच में से चीरकर दो टुकड़े कर ले और उस पर कत्था पीसकर, थोड़ा थोड़ा बुरक ले। कत्था बाजार से पिसा पिसाया मिल जाता हैं। इस के बाद केले के उन टुकड़ो को खुली जगह पर आसमान के नीचे रख दे। सुबह होने पर खाली पेट  उन टुकड़ो का सेवन करे। एक हफ्ते ये प्रयोग करे, कैसी भी बवासीर हो, नष्ट हो जाती हैं।
  • तुरई – आधा किलो तुरई को बारीक काटकर २ लीटर पानी में उबाल लिया जाए और छान लिया जाए और प्राप्त पानी में1 बैंगन को पका लें। बैंगन पक जाने के बाद इसे घी में भूनकर गुड़ के साथ खाने से बवासीर में बने दर्द तथा पीड़ा युक्त मस्से झड़ जाते हैं। ये प्रयोग ३ से 5 दिन तक करे। और इस को करने से पहले और बाद में एक घंटे तक कुछ न खाए।
  • जीरा – जीरे को भूनकर उसमे ज़रूरत अनुसार मिश्री मिलाकर मुंह में डालकर चूसे और बिना भूने जीरे को पानी के साथ पीसकर बवासीर के मस्सो पर लेप करे। इन दोनों उपचारो से बवासीर की पीड़ा में निश्चित शांति मिलती हैं।
  • नीम्बू – खुनी बवासीर में नीम्बू को बीच में चीरकर उस पर चार ग्राम कत्था पीसकर बुरक दे और use raat में छत पर रख दे। सुबह इनको चूस लीजिये। ये प्रयोग पांच दिन करे। खुनी बवासीर के लिए ये उत्तम प्रयोग हैं।
  • रीठा और सफ़ेद मूसली – पचास ग्राम रीठे तवे पर रख कर कटोरी से ढक दीजिये और तवे के नीचे आग जल दे। एक घंटे में रीठे जल जाएंगे। ठंडा होने पर रीठो को खरल कर ले या सिल पर बारीक पीस ले। इसके बाद सफ़ेद कत्थे का चूर्ण बीस ग्राम और कुश्ता फौलाद तीन ग्राम ले कर उसमे रीठे का बीस ग्राम भस्म मिला दे। उसे सुबह शाम एक एक ग्राम मक्खन के साथ खाए। ऊपर से गर्म दूध पी ले। दोनों ही प्रकार की बवासीर में दस पंद्रह दिनों में आराम आ जाएगा। गुड, गोश्त, शराब, आम और अंगूर का परहेज करे। Bawasir ka ilaj
  • प्याज – प्याज के छोटे छोटे टुकड़े कर के धुप में सुखा ले। सूखे टुकड़ो में से एक तोला प्याज ले कर गाय के घी में तले। बाद में एक माशा तिल और दो तोले मिश्री उसमे मिला कर रोज़ सुबह खाए। ये भी बवासीर का शर्तिया इलाज हैं।
  • मूली – मूली का नियमित सेवन दोनों बवासीर को ठीक कर देता हैं।
  • मट्ठा – बवासीर में मट्ठा अमृत सामान हैं। लेकिन बिना सेंधा नमक मिलाये इसको नहीं पीना चाहिए। यदि बवासीर के रोगी को अपच हो तो उसको मट्ठा नियमित नियमपूर्वक पीना चाहिए।
  • गुड हरड़ – गुड के साथ हरड़ खाने से बवासीर का तत्काल नाश होता हैं।
  • बकरी का दूध – सुबह सवेरे रोज़ बकरी का दूध पीने से बवासीर का नाश होता हैं।

बवासीर के मस्सो पर लगाने के लिए तेल –  piles home remedies in hindi

  • एरंडी के तेल को थोड़ा गर्म कर आग से नीचे उतार कर उसमे कपूर मिलाकर व घोलकर रख ले। अगर कपूर की मात्रा 10 ग्राम हो तो अरंडी का तेल 80 ग्राम होना चाहिए। मतलब 8 गुना अगर कपूर 5 ग्राम हैं तो तेल 40 ग्राम।
  • पाखाना करने के बाद मस्सो को धोकर और पोछकर इस तेल को दिन में दो बार नर्मी से मस्सो पर इतना मलें की मस्सो में शोषित हो जायें। इस तेल की नर्मी से मालिश से मस्सो की तीव्र शोथ, दर्द, जलन, सुईयां चुभने को आराम आ जाता ही और निरंतर प्रयोग से मस्सो खुश्क हो जाते है।
  • बवासीर के मस्से सूजकर संगर की भांति मोटे हो जाते है और कभी-कभी गुदा से बाहर निकल आते है। ऐसी अवस्था में यदि उन पर इस तेल को लगाकर अंदर किया जाये तो दर्द नही होता और मस्से नरम होकर आसानी से गुदा के अंदर प्रवेश किये जा सकते है।

Bawasir ka ilaj विशेष – piles home remedies in hindi

  1. बवासीर से बचने के लिए गुदा को गर्म पानी से न धोएं। खासकर जब तेज गर्मियों के मौसम में छत की टंकियों व नलों से बहुत गर्म पानी आता है तब गुदा को उस गर्म पानी से धोने से बचना चाहिए।
  2. एक बार बवासीर ठीक हो जाने के बाद बदपरहेजी ( जैसे अत्यधिक मिर्च-मसाले, गरिष्ठ और उत्तेजक पदार्थो का सेवन ) के कारण उसके दुबारा होने की संभावना रहती है। अत: बवासीर के रोगी के लिए बदपरहेजी से परम आवश्यक है।
  3. बवासीर की उग्र अवस्था में भोजन में केवल दही और चावल, मूंग की खिचड़ी ले। देसी घी प्रयोग में लाएं। मल को सख्त और कब्ज न होने दे। अधिक तेज मिर्च-मसालेदार, उत्तेजक और गरिष्ठ पदार्थो के सेवन से बचे।
  4. खुनी बवासीर में छाछ या दही के साथ कच्चा प्याज ( या पीसी हुयी प्याज की चटनी ) खाना चहिए।
  5. रक्तस्रावी बवासीर में दोपहर के भोजन के एक घटे बाद आधा किलो अच्छा पपीता खाना हितकारी है।
  6. बवासीर चाहे कैसी भी हो बड़ी हो अथवा खुनी, मूली भी अक्सीर है। कच्ची मूली ( पत्तो सहित ) खाना या इसके रस का पच्चीस से पचास ग्राम की मात्रा से कुछ दिन सेवन बवासीर के अतिरिक्त रक्त के दोषो को निकालकर रक्त को शुद्ध करता है।

piles home remedies in hindi- परहेज़ :

ध्यान रखे की औषिधि लेते समय सात दिन नमक का सेवन बिलकुल नहीं करना है ।
देशी इलाज में पथ्यापथ्य का विशेष ध्यान रखा जाता है कई रोगों में तो दवाई से ज्यादा तो पथ्य आहार जादा कारगर होता है।

piles home remedies in hindi- क्या-क्या खाएं :

मुंग या चने की दाल, कुल्थी की दाल, पुराने चावलों का भात, सांठी चावल, बथुआ, परवल, तोरई, करेला, कच्चा पपीता, गुड, दूध, घी, मक्खन, काला नमक, सरसों का तेल, पका बेल, सोंठ आदि पथ्य है। रोगी को दवा सेवन काल में इसका ही सेवन करना चाहिए।

piles home remedies in hindi- क्या-क्या न खाएं :

उड़द, धी, सेम, भारी तथा भुने पदार्थ, घिया, धूप या ताप, अपानुवायु को रोकना, साइकिल की सवारी, सहवास, कड़े आसन पर बैठना आदि ये सभी बवासीर के लिए हानिकारक है।

[Read. खुनी और बादी बवासीर और मस्सों के लिए घरेलु उपचार।]

[Piles home remedies in hindi]

239 comments

  1. I want to your contact details please share ad soon as possible
    Thanks
    9983331137

  2. Many many thnx to you plz add me

  3. Many many thanks to you for best knowledge.

  4. बहुत अच्छी जानकारी है

  5. Thanks for important knowledge. Please share to everyone

  6. Its very useful Tips in current life style

  7. Aap ka bahut bahut dhanyawad aap ek bahut hi nek kaam kar rahe hai. Bhagwan aap ko bharpur khushiyan de

  8. Plzzz balo ko bhari or lambe bnane ka bi upaye jo 100% sahi ho plz

    • aap upar baalo ke rog me dekhiye..

      • Agar massa aur khooni dono tarah tak problem ho to kya kiya jai

        • phir ye prayog lamba chalega.. aur masse wali bawasir me taurai ki sabji khaaye. aur subah toilet ke baad aadha ghanta tak kapaal bhaati kare.. ek hafte me bina operation ke sahi hogi.l. aur agar bhavishya me ho to dobra ye prakriya kare…

          • Sir mujhe masse wali bawasir hai. Pehle bleeding tha ab nahi hai dard bhi nahi hai. Sirf masse hain.
            Sir upay batayen please.
            Contact no.09970710615

          • masse wali bawasir ke liye hamari dusri post padhe… upar link hai..

          • Pregnancy ke suruwat main kya nariyal ki jatey ka ilaj kar sakte hain is se baby ko koi nuksan toh nahi hoga mujhe khuni piles hain is se ke se lena hain kya abhi Sam main le sakte hain

          • कर सकते हैं. यह किसी भी प्रकार के रक्त स्त्राव को रोकता है. तो इस से गर्भावस्था में कोई नुकसान नहीं होना चाहिए. इसको १ या २ दिन ही करना है.

    • Dabar amla kesh tail lagao.

  9. Namaskar Sir Me Aap ki Di Jankriyan ke Ley
    Dhanyabad Krta Hu Please Me Yh Janena Chahta Hu Ki Sugar Ka Patant Ilaj He ya Nhi

  10. Not usefull already tried.

    • khooni bawasir hain ya baadi.. kyu ki khooni bawasir me to isko humne sainkdo patient par use kiyaa to unko ek din me aaraam aaya hain.. agar masse wali bawasir hain to uske liye thoda aur care karna padta hain aur prayog lamba chalta hain… kripya jawab zarur de.. jis se sab ko fayda ho…

  11. Very useful for human life

  12. Could some body somebody tell me, how narial ki jata is beneficial for permanent cure of piles?

  13. Very nice suggetion

  14. सुरेन्द्र कुमार

    बहुत बढ़िया दवा बताई है……

  15. Nice sir ji

  16. अब्दुल रज़्ज़ाक शेख

    बहोत खूब और सस्ता इलाज आपने बताया हे धन्यावाद मगर में आपसे किडनी अगर फ़ैल होजाए तो क्या उस के लिए कोई ऐसा सस्ता और सरल उपाय अगर हो तो ज़रूर बताईए

  17. Great feelings to share such healthy tips..great cause

  18. this desi Indian medicine is very effective

  19. YEH KHOONI BAWASEER KA ELAAJ JAANKAR BUHOT ACCHCHA LAGA

  20. Nariyal ki jata kya hai please bataye.

  21. thanks for such useful information

  22. Very nice information

  23. Nariye ki bhasm din me kitanibar leni chahiye
    Kitane samay ke bich
    Javab jarur dijiye.

  24. आलोक राज

    आपके द्वारा सुझाये गए नुस्खे को पढ़ा। आजमाकर फिर आपको लिखूंगा। तत्काल मेरा mail id को add कर लें कृपया।

  25. खाली पेट सुबह या दिन. भर pl confirm. And pl send your contact details, my no 9075013981

  26. Plz contact me
    By email as I am deaf man

  27. Masse wali bawasir h aur khabi khabi khoon bhi ata h.4- 5 sasl se h.laterin jane par masse bhahar aa jate h aur 1-2 ghante me normal ho jate h.pls sahi upchaar batai.thax ji.

    • ye kya galat upchaar hain sir… aur iske saath me aap kapaal bhaati kare aadha ghanta.. aur ek hafte ke baad yahi par reply dijiye… aur vishesh khaane me fruits khaaye aur kabj naa rahne de…

  28. Sir upper mene apni problem batai h…Please jawab de

  29. सर मुझे खुनी बवासीर है मै बैठता हूँ तो थोड़ा सा सूजन जैसी लगती है और लैट्रीन के समय खून आता है यह लगभग 3 महीने से हुआ है। कृपया बताईये की इस दावा से पूर्ण रूप से ठीक हो जायेगा क्या

  30. Sir reply me

  31. how we can decide piles is which type

  32. But most of the adult toys are created from latex as is also low cost and much less flexible than silicone and jelly pocket pussy

  33. JATA KI BHASM EK CUP DAHI KE SATH KITNI MATRA MAIN KHANI HOGI

  34. Jankari me like thanks

  35. Sir, humko bhi he khooni bawasir, humne operation bhi karwa liya he phir bhi aaam nahi or operation ke 2 saal baad injection bhi, pr ab phir se he. Kirpya apna address or phone number dijiye, hum aana chahte he

  36. I want to your contact details please share ad soon as possible Thanks. My Number is 9810945855, pl send yr contact number

  37. I want to good health

  38. Kya ye bimari jad sey khat nahi hoti hy pilz bata do

  39. Me aap ka bataya howa ilaaj kar rhaa ho aaj mujhy2din hogay mujhy araam hy magr bimari jad sey khatam nahi hy koi essa noksa baty jo ye bimari jad sey khaatm ho jay mujhy 3manth sey hy sikyaat. Badi bawaseer hy. Hospital ki bhi dawai khaa rahaa hoho ussy bas bimari kantrol hy khaatm nahi..

    • agar bimari jad se khatam nahi ho rahi to aap apna khaan paan sudhare.. aur daily 10 mint tak kapaal bhaati kare to kabhi bhi samasya nahi hogi.

  40. Sir koi replayi to do jaldi pilz

  41. Sir mujhy badi bawseer hy 3manth sey kya ye baimari jaad sey khatam hoti hy ya ye laailaaj hy pilz Ripley

  42. Sir me 3 din sey aap ki bataya howa nokssa kar bat araam hy magr bimari jad sey khaatam nahi hy. Aur ab ussy piny sey. Aas paas Dany bhi horhaay hy aur bahut dhuk rahhy hy. Pilz koi uppay batty. Sir mujhy iss bimari se rhaat dilay sir

    • sultan ji aap ek to mirch aur tala hua bhojan mat khaaye.. aur iske saath me subah shauch jaane ke baad 15 mint kapaal bhaati zarur kare.. kabhi bhi ye samasya nahi hogi…

  43. I have extreme irritation around anus. I have a little swelling near anus also. Please advise it’s treatment.

  44. clinton singh chauhan

    sir narial ka jata kya hota hai

  45. clinton singh chauhan

    YAR YE JATA KAHAN RAHTA HAI DETAIL ME BATAO

  46. सुधीर कुमार

    बहुत ही आच्छा उपचार धन्यवाद
    धन्यबाद

  47. नारियल की जट्टा किसे कहते है। क्या नारियल के ऊपर जो बाल होते है उसे ही कहते है

  48. Sir, achanak se mere mal k sath blood nikla h… Kya yeh badi bimari ho skti h? Or jld hi iska treatment kaise kre btaiye plz…

  49. Bhasam black color ki rahate hai iske ?

  50. aik din is vede ko kiya par rakt strav me aram nahi mela.

  51. 2nd day bhi continue kiya hai.

  52. Sir je 3din ya upay kiya 1day rakt strav hua 2nd day se aram mela rakt strav nahi hua .ab ya upay aur kitne din karaen.kyunki mera anus me swelling hai joki subah shauch ka samay bahar aa jate hain fir usko shauch ke bad ungle se andar karte hai.hum kapal bhate bhi kar rahe hain.aur jyada din bhasam khana sai koi side effect to nahi hota hai.

  53. ramashankar shah

    अगर यह नुक्सा कारगर है तो बहुत से लोगो का उद्धार हो जायेगा आपका बहुत बहुत धन्यवाद्।

  54. Sir agar pile ka Fisher ho bleeding ni hoti h but morning mein latering ke time PR bahut time or problem hoti h tho iske liye kya kare plzzzz reply me………ubhayarista pilex or bahut sari cream laga li Fisher reduce ni ho raha kya karu reply me plzzzzzzz

    • ye prayog kar ke dekhen aur iske saath me paani zyada piyen. kabj na rahne de, subah kapaal bhaati pranayam zarur karen..

  55. Cancer ka ilaaj batayye
    Gallbladder me cancer hai

  56. Any advice for kidney failure

  57. sir, many thanks for ur information. is there any side effect by this treatment or not?

  58. Sir je 4din thek rahena ke bad 5din rakt strav hua.jab ki mai parhaj bhi kar raha hu.aur kapal bhati bhi.

    • koi baat nahi.. aap is prayog ko 2-3 din kare… jab tak smpurn aaraam naa ho tab tak kapaal bhaati nirantar karte rahe..

  59. anus me swelling ma aram kaisa melaga

    • Sir,mai lagabhag do varshon se bister chhodane ke baad pratah american baadam raat mein paani mein bhingaya hua chhilaka utarkar tatha 4 jawa lahasun chabakar 2 gilas garam paani peeta hoon.kya yah tareeka sahi hai? Mere bp high rahata hai tatha minor heart blockage bhi hai

  60. chiman bhai rathod

    Pathari hai kidni me ilaj batay

  61. Sir kya Plz aap nariyal ki jata ka photographs bhej sakte hai? Mujhe nariyal ki jata samajh me nahi aa raha hai. aur kya uske bhasm ko dahi me milakar ya gholkar lena prega.
    mera email hai. [email protected]

  62. Good news for people

  63. सर मुझे भी यह रोग 1 महीने से हे मेने एक बाबा से देसी दबाई ली थी गाय के दूध के साथ कुछ दिन आराम मिला लेकिन फिर से मल के साथ खून आने लगा सर बताये में बहुत डरा हुआ हु

  64. Sir ye kapal bhati kya hota he

  65. Thanks i waant

  66. नारियल की जटा को राख जैसा करना है या काला काला रहने देना है क्रपया बतायें

  67. मुझे लगभग 2 साल पुरानी बवासीर है भुत बड़े -बड़े मस्से है क्या करूँ ?
    इस रोग से कैसे छुटकारा मिले ?

  68. Hmko bhi yahi sikayat hai aaj hamane nariyl vali vidhi afanae hai
    hamari 5sal purani hai
    hmko vsvas nahi hota h ki ek dhin me sahi ho jae gi
    ok.sir.

  69. Thanks,,,,,,Thanks,,,Thanks,,,,Thanks,,,,

  70. Mere papa ko doctor ne operation ko bola tha. Mere papa salo se ye uday karte hai, best 200% results milega please share maximum in your group, this page is very useful for all people. I m suggest in every facebook I’d this page be liked first, Thanks

  71. नागरमल प्रजापत

    सर मुझे खूनी बवासीर 20 वर्षो से हैं मुझे रोज तकलीफ नहीं होता है कभी कभी कब्ज की वजह से खून गिरने लगता है पिछले 10 दिनों से खून गिरा तो आपकी दवा ली है उससे ठीक है लेकिन मुझे कब्ज रहता है उससे वापिस खून गिर सकता है। आप मुझे कृपया कब्ज की कोई ऐसी कारगर दवा बताओ जिससे सुबह उठते ही पेट साफ़ हो जाये। कृपया एक ही इलाज बताना जो मिलने में आसान हो।

  72. Sir ji….. Mere ek month se piles ki problem h….. Blood jyada nahi aata pr subah latreen k baad pure din pain rahta h…. Masse bahar aa gaye h….sir please koi upay batayega….. Dhanyawad

  73. sir ye kapal bhati kya hota hai please tell me

  74. sir ye kapal bhati kya hota hai plese tell me

  75. Thanks for the information it is very much helpful.

  76. Good knowlegd

  77. sir 3 tin prayog ke dauran bhoojan lena hai ya bhasm aur dahi plz reply me

  78. सम्भुभारती गौसाई

    ॐनमौनारायन ॐतत् सत्

  79. Sir latrine jaane ke bad maans bahar aa jata hai.hath se andar Karna padta hai.kya mai is upchar KO kar sakta hu?

  80. Mujhe 5 saal se khuni babasir hai pilex tablet khaa raha Hu par utna aaram nahi hai. Kya kiya jaaye pls Koi batye

  81. Sir mujhe lagbhag 5 saal se khuni babasir hai pilex tablet khaa raha Hu par utna aaram nahi hai. Kya kiya jaaye pls Koi batye

  82. very nice and plz clear concept

  83. बहुत ही अच्छा जानकारी हैं बस लोगो को इससे स्थाई इलाज मिल जाये

  84. Good mrnng, sir mujhe 4 saalo se khooni bawasir hai aur latrin ke time bahut teji se khoon aata hai aur mujhe gas ka bhi shikayat hai sir please mujhe bataye ki ye bimari jad se kaise khtam hogi main sir gym bhi karta hoon abhi kaafi dino se chhoda hoon mera body pahle se jyada khatam ho gaya ha.i khoon to girta hi hai upar se chinta khayi jaati hai. Sir mujhe koi upay bataye ki kaise iss rog se chhutkara mile ya koi exercise ho to bataye

  85. Good mrnng, sir mujhe 4 saalo se khooni bawasir hai aur latrin ke time bahut teji se khoon aata hai aur mujhe gas ka bhi shikayat hai sir please mujhe bataye ki ye bimari jad se kaise khtam hogi main sir gym bhi karta hoon abhi kaafi dino se chhoda hoon mera body pahle se jyada khatam ho gaya hai. khoon to girta hi hai upar se chinta khayi jaati hai. Sir mujhe koi upay bataye ki kaise iss rog se chhutkara mile ya koi exercise ho to bataye sir

  86. heal pain se bahut paresan hun. please koi upchar batayein.

    • आप इसके लिए हमारी ये पोस्ट पढ़ें. [एडी के दर्द का रामबाण इलाज.]

      • संदिप शिरसाट

        मेरी पत्नी सेक्स करनेसे मना करती है . क्योंकी उसका कहना है की “मेरी लिंग बहुत बडा और लंबा है इस वजहसे मुझे जोरोसे दर्द होता है”. और कुछ हदतक मुझे भी सही लगता है क्योंकी वो सेक्स के दौरान जोरसे रोती है. मुझे मेरा लिंग छोट करना है सही तरीका बतावो.

  87. Sir mujhe toilet sahi se nhi hoti h bhut jor lagene patte h or mere ye bimari batti ja rhi h or Mujhe bhi esa lagta ki jese andar sujan ho rhi h sir bhut paresan hu me pls kya es chij se mujhe fayada hoga sir reply jaruur dena bhut paresan hu

  88. sheikhabdulkalam

    Sughaw ke liye dhanyawad pl add my email id

  89. Sir plssss Mere Whatsapp number 8081458796 h sir main bahut patla hun mote hone ki koi dawa h plsss sir reply jaroor Dena

  90. सर मैरे बवासीर का अंदेशा है…. कभी कभी बहुत तेज सुईं सी चुब्ती है क्या ये बवासीर का लक्षण है

  91. मैने यह पोस्ट देख्कर नारियल कि जट कि भस्म बाले नुस्खा इस्तेमाल किया , मेरा बबसिर पहले रक्तस्राव बाला था लेकिन अब वह बिना स्राव का हो गया ..पहली बार मैने खाली पेट ३ gm भास्माका ताजे दहि मे ३ बार सेवन किया पर कुछ भी सुधार नही दिखा …उसके लगभग २० बाद मैने वाहि कुस्खा ३ दिन तक आजमाया ,फिर भी कुछ सुधार नही दिखा ..आजकल कपालभाती भी करने लगा हु ..आप ९० फिसदिका ठिक होने क दाबा कर रहे है ..मै १० फिसदी मे आ गया हु ..इसको ९० फिसदिमे कैसे बदला ज सकता है ..या यहाँ मुम्किन नही है

  92. सर एक तीन साल का बच्चा है जिसे 1 साल से टायलेट करते समय 7-8 बूंद खून की निकलती है क्या उस पर इस उपाय को करवा सकते है।

  93. Sir kya ye medicine pregnant women ko bhi de sakte hai . Because my wife is pregnant with six month. And pain kafi hota masse wali piles me. So please advise.

    Thanks
    Ashwani

  94. संजीव कुमार

    4 – 5 साल से बबासीर की समस्या थी । 2 साल पहले opration भी कराया था । अब फिर से बही समस्या है । 2 मस्से भी है । दर्द भी बहुत है। खून भी आया है । डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने फिसर भी बताया है । क्या किया जाये ।

  95. 4 – 5 साल से बबासीर है मुझे । opretion भी करवा लिया लेकिन समस्या अभी भी है 2 मस्से है खून भी आ रहा है और दर्द भी है । डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने फिसर बताया है । कृपया उपचार बताओ ।

  96. please tell me meri wife ko ovary mae cyst hai . endometroises bimari hai iska koi ayurveda mae treatment hai . to pease mujhe suggst karo

    hissr
    haryana

  97. मुझे गुदा द्वार में 2 मस्से हुए है उसको बवासीर की फ़ोटो से मिला कर देखा तो बवासीर जैसा ही दिख रहा है 7 । 8 दिन हुए है क्या ये प्रयोग करना इसमें कारगर होगा इसमें मुझे खून नही आता है लेकिन दर्द बहुत हो रहा है अगर दर्द के लिए कोई और उपाय है तो बताये और इसको 3 दीन से ज्यादा लेने पर नुकसान तो नही होगा

  98. Sir aap ka contact no mil Santa hai

  99. Sir aap ka contact no mil sakta hai

  100. Sir g 3gram me 1chamch aayega ya jyada

  101. Sir 3gram me 1chamch aayega ya jyada

  102. Sir muja 4 din hua h fresh hoti time dard jaln aur 3 massa sa bahr ata h bd ma andr chla jata h bs khch time dard hota h aur ma bhut tnsn ma hu mahaj ma abi student hu plz plz sir ilaj btya apki bdi krpa hogi

  103. अनिल राजपूत

    ये सही में होता है क्या सर जी मै बहुत परेसान हु

  104. ,नारियल की जटा का मतलब रोयें वाला भग या मजबूत खोप री

  105. दीपक तिवारी

    सर.
    मेरी मां को दोनो पैर मे, जांघा से निचे तक दर्द रहता है।
    उम्र 68 वर्श है, अस्थमा कि बहुत पुरानी बिमारी है।
    दर्द और अस्थमा के लिए दवा और उपाय बताने कि क्रिपा करे।

  106. shaileshkumar luhar

    Thanks sir ji muje nariyal ke bhasam ka pura fayada huwa hai muje buhat hi jaddat drad tha maine sirf 2 day me iska prayog kiya or pura results mila thanks so much

  107. Sir mujhe 3 month se latreen ke baat koon jata hai toilet ke jagha sujan bhi hai plz batao sir mujhe keya kera chayiye

  108. sir mai khuni bawasir se bahut paresan hu aj 2 month ho gye stool ke sath blood pain aur two skin neche nikli hui h jisme safed mater ke jaisa bhara hua koi ilaj bataye Bahut dawa bhi liya but koi responce nahi

  109. Kya aap es prayog ka koi scientific Regan bata sakte hai. Sir

  110. Yar wishwas nahi hota logo ko is free ki dawa par. Admen ji iska koi sid-effect’s to nahi.

  111. mujhe khooni bawasir hai.. main homeopathic ki medicine le raha hu… 1 month se theek tha par achanak thoda kabaj ke baad ye firse khoon ana shuru hogaya hai… kripya bataye ki kya karu main.
    mujhe internet bawasir hai aur thodi sujan bhi hai.

  112. Sir ap ka bahut bahut dhanywad .

  113. Sir mera latrine khool kar nahi hora air latrine me samay khoon aata hai kripya karke mujhe acha upay bataye

  114. sir mere guda me pain hoti hai. toilet jane ke baad. koi blood nahi nikalta. guda me thodi chubhan hoti hai.plz koi treatment batayen

  115. Sir mujhe toilets ke sath blood aata h or pet me dard bhi hota h please kya ye nuks apna skate h

  116. Sir mere khoon bhi ata h or masse bhi h lekin dard nahi hota lekin khoon bahut jyada ata h iske lie koi upay bataye

  117. Sir g nariyal jata churn kitna chammach lena hor kya khali pet lena h

    • jab bhi lo pet khali hona chahiye. agar bhojan kiya hai to 2 ghante ke baad. ye jab bhi lo 2 ghante pahle aur baad me kuch bhi khana peena nahi hai

  118. Sir meri mom ko bwasir kI problem hai bleed v hota hai wo baith v nhi pa rhi ap plss koi nuskha btaiye

  119. Bhasm dahi ya chash me milakar leni he ya bhasm khakar dahi ya chash pini he

  120. Sir mere babaseer h or khun aata. H card nhi huta h Kya krna h

  121. Sir ji ye kapaal bhaati kya hota he .
    Or ese kese karte he
    Pls tell me.
    मुझे आज ही मालूम हुआ है । मझे दाने बाला हे

  122. Plz muje bhi btaoo bvasir ki dvai paav me bhi bahut dard rhta h

  123. Koi aasa bhi hai jisko is prayog se aaram mila ho. Agar koi ho to pls share karen

  124. Dear I trying it from last two weeks problem is remaining same know tell me what to do
    Regards

  125. मेरा उम्र 34 वर्ष है मुझे बहुत सालो से बवासीर था। मैंने आपके बताये अनुसार नारियल के जटा का प्रयोग किया। सच में ये दावा अदभुतहै।
    आपका बहुत बहुत धन्य वाद।
    कृपया करके मुझ उदर रोग के लिए भी कोई चमत्कारी उपाय बताये।
    हो सके तो मुझे मोबाइल नंबर देने की कृपया करे।
    +917898202450
    +918349328350
    Yudhishthir Patel.. C.g.

  126. Sir mere father k toh koi fayda nhi hua h wo parhej bhi bhut krte h

    • unko bawasir khooni hai ya baadi.. khooni bawasir ka to ek din me aaraam hota hai. magar baadi bawasir me ye kabhi kabhi aaraam nahi hota.

  127. Sir muje 8 saal se bwasir ka rog h kya is prayog se sch me thik ho jayega main bhut preshan hu sir

  128. Thanks sir

  129. Meri wife ko toilet karte samay khoon aa raha h Koi best ilaj Batao Jo jaldi Thik ho ja

  130. Sir ji kiya hemeoyopetikse ni hoga kiya ilaaj iska parmanent

  131. Muje gude ne sujan aa jata h or waha pr jalan hoti h lagta h andr koi jakhm ho plz koi dawi ya nuska btai ye srr

  132. Sir mujhe piles 3,4 din phle hi hua he or abhi ye bhada nhi he jyada koi aisa upaye batae jis se ye jald se jald theek ho haye i am student.

  133. sir agar masse se khun nhi niklta ho to konsa upay acha rha h par massa bahr aa gya h
    or kbj bhi rhti h kbj dur krne ka upay bhi btaye

  134. Sir mujhe fissuare huva tha main ayurvedic bina take ka operation karke liya hunu. Lekin dard aur khoon aana nahi band huva hai so main ky karu.plz tell me

  135. Khuni badi bawasir ki last stage ka koi ilaj kya hota hai yeh last stage vali

  136. Excellent site you have got here.. It’s hard to find high quality writing like yours nowadays. I really appreciate people like you! Take care!!

  137. Sir ye fissures ke liye bhi useful hai? Iss proyog se kitne din mein fissures sahi hote hain?

  138. sir, mujhe fishtula hai kafi dino se

  139. सर्
    मुझे करीब 1 साल से खूनी मस्से वाली बबासीर है बहुत ही समस्या में हु । क्या मैं नारियल की जटा जला कर दही के साथ ले सकता है । इसे लेने से मेरी समस्या क्या खत्म हो जाएगा। कृपया उचित सलाह देने का कास्ट करे ।

  140. Its work thank you so much sir……

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status