Wednesday , 14 November 2018
Home » Infertility » घर पर करें चेक के आप माँ या बाप बन सकते हैं या नहीं

घर पर करें चेक के आप माँ या बाप बन सकते हैं या नहीं

घर पर करें चेक के आप माँ या बाप बन सकते हैं या नहीं

औरत और पुरुष के बांझपन (Infertility) को टेस्ट करने के घरेलु उपाय.

Virya aur raj ko ghar par test karne ke tarike. Virya kaise check kare. Kaise pata kare ke virya santan paida karne ke liye sahi hai ya nahi. Semen test at home. Infertility test at home.

नमस्कार दोस्तों, आज Only Ayurved आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आया है. ये जानकारी है स्त्री और पुरुष के बांझपन को चेक करने की. अनेक लोगों के घर में संतान नहीं होती, और वो झिझकवष चेक नहीं करवाते और अगर करवाते भी हैं तो ये बहुत महंगा भी होता है. ऐसे में आयुर्वेदाचार्य कैसे पता करते थे के आदमी या औरत में कहीं कमी है या नहीं. वो ही घरेलु उपाय आज आपको बताने जा रहें है. आइये जाने इन उपायों को. और जिसमे भी कमी हो वो भी हमारे बताये हुए शोधन के नुस्खे अपना कर अपने आप को सही कर सकता है. बहुत ही रामबाण उपाय है दोस्तों. आइये जाने.

बांझपन को चेक करने का पहला उपाय.

एक कांसे के बर्तन को गर्म पानी से भर दो. फिर इस पानी में आदमी अपना वी र्य डाले. अगर  ये एक दम से पानी में डूब जाए तो समझ लेना चाहिए के मर्द में कोई कमी नहीं. वो गर्भधान करने योग्य है. और अगर ये पानी के उपर फ़ैल जाए तो समझें के मर्द गर्भधान करने योग्य नहीं है. और अगर ये ना ऊपर रहे और ना नीचे जाए तो समझें के इस से गर्भ तो रहेगा मगर संतान हो कर मर जाएगी. कांसे का बर्तन ना मिलने पर साधारण प्यालों में पानी भर कर भी ये परीक्षा की जा सकती है.

यही परीक्षा स्त्री की भी है. उसको अपना रज इस पानी में डालकर देखना चाहिए. अगर उसका रज बैठ जाए तो वो गर्भ धारण कर सकती है.

बांझपन को चेक करने का दूसरा उपाय.

दो गमले लीजिये. इनमे गेंहू या जौ या सोया के बीज लगा दीजिये, अभी इनमे स्त्री और पुरुष दोनों को सात दिन तक अपना अपना पेशाब डालना है. जिसके गमले में ये बीज अंकुरित हो कर पौधे बनने लगे उसमे कोई कमी नहीं. और जिसमे पौधे ना निकले उसमे दोष है.

ये तो थी स्त्री या पुरुष में बांझपन की परीक्षा की. अभी जानिये क्या बताया है आयुर्वेद रत्नाकारों ने रज और वी र्य को शोधने के बारे में जिस से स्त्री और पुरुष दोनों ही अपनी अपनी कमी और कमजोरी को दूर करें.

इसके लिए आप यहाँ पर क्लिक कर के पढ़ें.

स्त्री के रजशोधन के नुस्खे

पुरुष के वीर्यशोधन के नुस्खे.

[अधिक जानकारी के लिए आप हमारा ये विडियो ज़रूर देखें.] [youtube video=https://www.youtube.com/watch?v=mKbtvo-p1lg]

 

One comment

  1. Hi, doctor sahab istri ya purush me banjh pan ko dur karne ka upaye bhi bataye ye to ap ne hume bata diya ki ghar me banjh pan ka test kese kare.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status