Tuesday , 20 November 2018
Home » Major Disease » heart attack ka ilaj » BP » नारियल से तुरंत पता करें अपना ब्‍लड ग्रुप know your blood group instantly with coconut in hindi

नारियल से तुरंत पता करें अपना ब्‍लड ग्रुप know your blood group instantly with coconut in hindi

नारियल से तुरंत पता करें अपना ब्‍लड ग्रुप know your blood group instantly with coconut in hind

  • नारियल से आप अपना ब्लड ग्रुप चेक करें।  
  • एक रिसर्च में इस बात की पुष्टि हुई है।
  • नारियल एक अलग दिशा में मुड़ जाएगा।
  • ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन में जाएगा।

हम अपना ब्लड ग्रुप टेस्ट करवाने के लिए हॉस्पिटल या किसी ब्लड कैंप में जाते है, पर सोचिये अगर हमें अपने ब्लड ग्रुप का पता घर बैठे ही चल जाए और कहीं जाना ही न पड़े तो कितना अच्‍छा होगा! जी हां मात्र एक नारियल से आप अपने ब्लड ग्रुप की जांच कर सकते है! विश्‍वास नहीं हो रहा है तो आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से इस विषय में विस्‍तार से जानकारी लेते हैं।
नारियल से ब्‍लड ग्रुप की जांच

नारियल खाने, पीने और पूजा के दौरान चढ़ाने तीनों में काम आता है, लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि नारियल से आप अपने ब्‍लड ग्रुप के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसे हो सकता है? भला नारियल की मदद से कोई ब्लड ग्रुप कैसे चेक कर सकता है? लेकिन यह सच है, एक रिसर्च में इस बात की पुष्टि हुई है कि नारियल की मदद से आप अपना ब्लड ग्रुप जान सकते हैं। आइए जानें नारियल से कैसे अपना ब्‍लड ग्रुप पता लगाया जा सकता है। 

क्‍या कहता है शोध

नारियल से ब्लड ग्रुप की बात पर रिसर्च करने के बाद इस बात पर मुहर लगाई है कि एक नारियल की मदद से आपका ब्लड ग्रुप पता चल सकता है। शोध के अनुसार 5 ब्लड ग्रुप, ए पॉजिटिव, एबी पॉजिटिव, बी पॉजिटिव, ओ पॉजिटिव और ओ निगेटिव को वह नारियल की मदद से पहचान सकते हैं। बाकी तीन ब्‍लड ग्रुप पर अभी जांच चल रही है।

 आइये जानें नारियल से तुरंत कैसे पता करें अपना ब्‍लड ग्रुप

शोध का नतीजा

नारियल से ब्‍लड ग्रुप की जांच करने के लिए किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल लें। आप देखेंगे थोड़ी देर में नारियल एक अलग दिशा में मुड़ जाएगा।

  • ‘ए’ पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन में मुड़ जाएगा।
  • वहीं ‘एबी’ पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री पर मुड़ जाएगा।
  • जबकि ‘बी’ पॉजीटिव में 60 डिग्री और ‘ओ’ पॉजीटिव में 90 पर मुड़ जाएगा।
  • ‘ओ’ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन अपने आप ले लेगा।

शरारती बच्‍चों को शांत करने के लिए मजाक-मजाक में किए गए इस परीक्षण के दौरान पाया गया कि कुछ बच्चों के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली पर रखा नारियल 90 डिग्री में खड़ा हो गया। लैब में बच्चों का ब्लड ग्रुप चेक कराया तो वो ओ पॉजीटिव निकला। अब आप ही बताइये कि अगर इस तरीके से जांच हो सकती है तो आप हॉस्पिटल की भागदौड़ से भी बच जाएंगे और आसानी से ब्लड टेस्ट भी हो जायेगा! अब इस बात में कितनी सच्चाई है वो तो इसे प्रयोग करने के बाद ही पता चलेगा पर अगर इसमें सच्चाई है तो ये वाकई लोगों के लिए वरदान साबित होगा।

ब्लड ग्रुप के अनुसार डाईट लेने के फायदे जानने के लिये यहा क्लिक करे

नारियल के बीमारियों में अन्य फायदे जानने के लिए यहा क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status