Tuesday , 25 September 2018
Home » VARIOUS » ajab ghazab » मुंबई आर्मी कैंटीन ने बाबा रामदेव के आंवला जूस को बताया असुरक्षित – निकाला कैंटीन से बाहर

मुंबई आर्मी कैंटीन ने बाबा रामदेव के आंवला जूस को बताया असुरक्षित – निकाला कैंटीन से बाहर

मुंबई आर्मी कैंटीन ने बाबा रामदेव के आंवला जूस को बताया असुरक्षित – निकाला कैंटीन से बाहर

Baba ramdev patanjali amla juice failed

भारतीय सेना की मुंबई की आर्मी कैंटीन ने अपना पड़ा हुआ बाबा रामदेव का पतंजलि ब्रांड का आंवला जूस पीने के लिए असुरक्षित मानते हुए उसकी बिक्री पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी. The Economic Times के अनुसार इसके Samples के बारे में FSSAI (Food Safety Standards Authority of India) ने नकारात्मक रिपोर्ट दी है.

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्मी (भारतीय आर्मी) ने इसके सैंपल के जांच में आई नकारात्मकता के कारण इसको आर्मी के जवानो के पीने के लिए असुरक्षित माना है. उनके अनुसार यह जूस कई प्रकार के स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएँ उत्पन्न कर सकता है.

ये रिपोर्ट देखने के बाद CDS ने अपने पास पड़े हुए स्टॉक की लिस्ट बनाने को कहा है तांकि उसको बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि में वापिस भेजा जा सके.

आर्मी की कैंटीन लगभग 12 लाख सैनिको के लिए लगभग 5300 उत्पाद बेचने के लिए अपनी कैंटीन में रखती है.

ये वही प्रयोग शाळा है जिसमे हाल ही में विश्व विख्यात नेस्ले द्वारा बनायीं जाने वाली Maggi noodles का परिक्षण भी हुआ था जिसमे से अधिक Lead और MSG की निर्धारण से ज्यादा मात्रा होने के कारण कैंटीन से बाहर किया गया था. आपको बता दें के इनकी अधिक मात्रा कैंसर तक के रोगों को पैदा कर सकती है. इन पर अगर आप और खोज करेंगे तो पायेंगे के ये दोनों कैंसर Causing Agent हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status