Friday , 24 November 2017
Home » Health » motapa » fitness » इन 4 तरीको को अपनाकर गर्मियों में घटाइए तेजी से वजन onlyayurved

इन 4 तरीको को अपनाकर गर्मियों में घटाइए तेजी से वजन onlyayurved

इन 4 तरीको को अपनाकर गर्मियों में घटाइए तेजी से वजन  weight loss tips for summer

इस गर्मी के मौसम में अगर आपको जिम में जाना अच्‍छा नहीं लगता तो, आप कुछ ऐसे हैक्‍स अपना सकते हैं, जिससे आपका वजन जल्‍द ही कम होने लगेगा।हम सभी जानते हैं कि अगर हमारी डाइट सही रहेगी तो हम जल्‍द ही थोड़ी बहुत एक्‍सरसाइज कर के वजन कम कर लेंगे।

वजन को कम करने में थोड़ा समय लगता है, पर कुछ दिनों की महनत आपके काम आ सकती है। इन दिनों बाजार में फलों की कमी नहीं, ऐसे में आप तरबूज और खीरे, जिनमें पानी की मात्रा ज्‍यादा होती है, उसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

 

 तरबूज खाइये

 

तरबूज खाइये

गर्मियों में तरबूज ना केवल आपको तरो ताजा बनाए रखेगा बल्‍कि यह आपका पेट भी भरे रखेगा। इसमें विटामिन सी होता है जो कि हमारे शरीर से विशैले पदार्थों को निकालने में मदद करता है। इससे शरीर का मेटाबॉलिज्‍म बढ़ता है।

 डिटॉक्‍स वॉटर पिएं

 

डिटॉक्‍स वॉटर पिएं

कई लोग ज्‍यादा पानी नहीं पीते, लेकिन आप चाहें तो अपने पानी का स्‍वाद सिर्फ कुछ पदार्थ डाल कर बढ़ा सकते हैं। आपको करना सिर्फ इतना है कि पानी में कुछ स्‍लाइस नींबू, पुदीने और खीरे की डाल कर एक कांच की बोतल में भरना है। फिर जब भी प्‍यास लगे, तब इसमें से पानी पियें। आप देंखेगे की धीरे धीरे कर के आपको मोटापा कम हो जाएगा।

बादाम खाएं

 

बादाम खाएं

बादाम में कैलोरीज़ तो होती ही है पर साथ में इसमें अमीना एसिड भी भरपूर मात्रा में होता है, जो कि आपके कार्ब को बर्न करने में मदद करता है। वर्कआउट करने से पहले बादाम खाएं और फिर देंखे कि आपका पेट कितनी जल्‍दी कम होता है।

 खाने से पहले जरुर पानी पिएं

 

खाने से पहले जरुर पानी पिएं

आपको भले ही तेजी की भूख लगी हो, पर हमेशा कोशिश करें कि खाना खाने से पहले पानी जरुर पिएं। यह एक सिंपल डाइट रूल है, जिसे कभी इगनोर नहीं करना चाहिये। इससे आप ढेर सारी कैलोरीज़ लेने से बच जाएंगे और आपका शरीर हमेशा हाइड्रेट रहेगा।लेकिन याद रहे खाने से एक घंटे पहले तक ही पानी पि सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status