Monday , 23 October 2017
Home » vastu tips » VASTU TIPS: ये हैं वो 5 बातें जिनसे होता है पैसों का नुकसान

VASTU TIPS: ये हैं वो 5 बातें जिनसे होता है पैसों का नुकसान

VASTU TIPS: ये हैं वो 5 बातें जिनसे होता है पैसों का नुकसान

सभी की जिंदगी में तनाव होता है जिसकी वजह से हमारी मानसिक शांति और खुशियां कहीं खो जाती हैं। इस वजह से हम अपने लक्ष्यों में आगे नहीं बढ़ पाते और हर तरफ से पिछड़ने लगते हैं। यही कारण होता है कि परिवार की इनकम भी कम होने लगती है। लेकिन वास्तु में इन सभी परेशानियों के भी आसान से उपाय हैं। घर की कुछ छोटी-छोटी गलतियों के कारण हम अकसर घर में नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा दे देते हैं। नकारात्मक ऊर्जा से घर में न धन आता और न ही खुशियां यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स जिनकी मदद से आप अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं।

 

1.घर में रखें औंकार और स्वास्तिक। इसको घर में रखने से आपका जिंदगी के प्रति नजरिया बदल जाता है और आपको काफी मानसिक शांति मिलती है। इस प्रकार नकारात्मक ऊर्जा भी घर में नहीं रहती और व्यक्ति उन्नति करता है। 

2.इस बात का खास ध्यान ऱखें कि किचन में कभी भी दवाइयां न रखें। किचन में हमेशा हेल्दी और फ्रेश फूड रखें। दरअसल दवाइयां बीमारी का प्रतीक हैं और ताजा फल खुशियां और सेहत का प्रतीक हैं। इसलिए घर में नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने के लिए यह जरूरी वास्तु उपाय है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। इस तरह आप अपने व्यापार और प्रोफेशनल लाइफ में आगे बढ़ सकेंगे।

 
3.कहा जाता है कि घर में रखा नमक नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है। कहा जाता है कि घऱ के कोने में नमक रखने से सकारात्मक ऊर्जा आती है। इससे परिवार में धन धान्य और खुशियां आती हैं। 

4.घर में भूलकर भी लाल और गुलाबी रंग का डस्टबिन न रखें। इसके अलावा पुराने अखबार भी रखने से बचें। वास्तु में हुई रिसर्च की मानें तो इससे परिवार के सदस्यों के दिमाग में नकारात्मक विचार आते हैं। इस तरह करके आप घर में नकारात्मक ऊर्जा को हटाकर सकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैंं।

5. घर में डस्टबिन टॉयलेट और स्टोररुम बनवाते समय खास ध्यान रखा जाता है। वास्तु के अनुसार कहा जाता है  डस्टबिन टॉयलेट और स्टोररुम को पूर्व-नोर्थ-पूर्व दिशा में बनवाना चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों के मन में नए और ताजा विचार आते हैं और अपनी पुरानी बातों को भुलाकर वो नई जिंदगी की शुरूआत कर आगे बढ़ते हैं।

स्रोत: livehindustan.com

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
DMCA.com Protection Status