Tuesday , 25 September 2018
Home » Beauty » acne homemade remedies » Dark Circles से Taining तक चावल का आटा है रामबाण.
Rice Flour For Acne Homemade Remedies

Dark Circles से Taining तक चावल का आटा है रामबाण.

Acne homemade remedies

Dark Circles से Taining तक चावल का आटा है रामबाण.

चावल का आटा एक ऐसी चीज है जिस से आप अपनी त्वचा को एक दम नया दमकता हुआ सुंदर निखार दे सकते हैं और वो भी बहुत आसान तरीको से. बस आप इसको हफ्ते में एक या दो दिन कीजिये और फिर देखें इसका असर.

Rice Flour is the great homemade remedy for Acne pimples taining dark spots, dry skin, anti aging etc.

हैरान ना हो! चावल का आटा ग्लोइंग स्किन और निखरी रंगत देने के साथ-साथ टैनिंग, डार्क स्पॉट्स और ड्राय स्किन, एक्ने और एजिंग की निशानियों से भी छुटकारा दिलाता है. तो अब चावल सिर्फ खाएं नहीं, बल्कि इसके ब्यूटी फायदों को भी आज़माएं.

To Remove Dark Circles

चावल का आटा डार्क सर्कल्स की परेशानी खत्म करने में भी असरदार होता है. एक कटोरी में अपनी ज़रूरत के हिसाब से चावल का आटा लें और इसमें एक पका हुआ केला और कैस्टर ऑयल की कुछ बूंदे मिलाकर डार्क सर्कल्स वाले एरिया पर लगाएं. कुछ दिनो तक नियमित रूप से ऐसा करने पर डार्क सर्कल्स की परेशानी खत्म हो जाएगी.

To Remove Pimples

चावल के आटे से बना फेस पैक ना सिर्फ एक्ने की परेशानी से राहत दिलाएगा, बल्कि ये आपको देगा फ्रेश और क्लीयर स्किन. एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा, 1 बड़ा चम्मच शहद और 1 बड़ा चम्मच एलो वेरा जेल मिलाकर पैक तैयार करें और अपने चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें.

Rice Flour Scrub for Remove Dead Cells.

चावल का आटा एक कमाल का एक्सफोलिएटर है और ये स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म करता है. एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा और 1 बड़ा चम्मच दही मिलाकर अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद इसे धो लें.

टैनिंग से ऐसे पाएं राहत

चावल के आटे से आप टैनिंग की परेशानी से हमेशा की लिए राहत पा सकती हैं. एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच चावल का आटा और थोड़ा खीरे का रस और कुछ बूंदे नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इसे टैनिंग वाले हिस्से पर लगाएं और जब सूख जाए तो इसे धो लें. धूप में से आने के तुरंत बाद ऐसा करने पर आपको जल्दी और बेहतर रिजल्ट मिलेंगे.

दाग-धब्बों की परेशानी करेगा खत्म

एक कटोरी में चावल का आटा और मुल्तानी मिट्टी मिलाकर मोटा पेस्ट तैयार कर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो चेहरे को धो लें. ये चेहरे में मौजूद हर तरह के दाग-धब्बे और पिंपल्स के मार्क्स खत्म करने में असरदार होगा. बेहतर रिजल्ट के लिए ऐसा नियमित रूप से करें.

निखारे रंगत

चावल का आटा चेहरे में मौजूद गंदगी को खत्म करने में मदद करता और देता है निखरी रंगत. एक कटोरी में 2 बड़ा चम्मच चावल का आटा, 1 बड़ा चम्मच हल्दी और 4 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें, ताकि चेहरे के पोर्स खुल जाएं, अब इस पेस्ट को लगाएं. 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें. हफ्ते में ऐसा दो बार करें.

इससे बनाएं एंटी-एजिंग फेस मास्क

चावल के आटे से ना सिर्फ आपको झुर्रियां और बारीक रेखाओं जैसी एंटी-एजिंग की निशानियों से छुटकारा मिलेगा, बल्कि ये आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़्ड भी करेंगा. एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा, एक अंडे का सफेद हिस्सा और ग्लिसरीन की 4-5 बूंदे मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो ऊपर के डायरेक्शन में इसे उंगुलियों की मदद से हटाएं. इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

ड्राय स्किन से पाएं राहत

चावल का आटा ड्राय स्किन की समस्या भी खत्म करता है. एक कटोरी में चावल का आटा और स्ट्रॉबेरीज़ मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इसे अपनी स्किन पर लगाएं और जब सूख जाएं तो नॉर्मल पानी से धो लें. ये आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ कर ड्रायनेस को खत्म करेगा.

अंडरआर्म की बदबू से दिलाएगा छुटकारा

जी हां, चावल का आटा किसी डियो से कम नहीं है. दूसरे शब्दों में कहें तो ये एक नैचुरल डियोडरेंट है. बस नहाने के बाद अपने अंडरआर्म को अच्छी तरह पोंछकर इस पर थोड़े चावल का आटा लगाएं. बस हो गया आपका काम. ये अंडरआर्म में पसीने को कम कर आपको दिलाएगा बदबू से छुटकारा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status