Friday , 16 November 2018
Home » Health » stone » Pathri ka desi ilaj – कितनी भी बड़ी हो पथरी – निकलेगी तो पता नहीं चलेगा
pathri ka ilaj, pathri ka desi ilaj

Pathri ka desi ilaj – कितनी भी बड़ी हो पथरी – निकलेगी तो पता नहीं चलेगा

पथरी का इलाज – pathri ka desi ilaj

pathri ka desi ilaj – यह योग ऐसा है के अगर पथरी मुर्गी के अंडे के बराबर भी हो तो भी ये उसको निकाल देता है. यह योग आल इंडिया आयुर्वेदिक एंड तिब्बी कांफ्रेंस के वार्षिक उत्सव पर बदायूं के एक हकीम साहब ने बताया. वो अपने साथ 300 पथरियां लेकर आये थे जो उन्होंने भरी सभा में दिखलाई थी. उनका कथन था के चाहे पथरी मुर्गी के अंडे के बराबर ही क्यों ना हो इस दवा से स्वतः टूट टूट कर निकल जाती है. उन्होंने यह योग मानवता के हित के लिए विशेष रूप से दिया है. आइये जाने ये विशेष योग.

पथरी का इलाज – pathri ka desi ilaj

pathri ka desi ilaj – योग – संग यहूद जिसको हजरुल यहूद भस्म भी कहा जाता है (यह किसी भी औषिधि केंद्र से बड़ी आसानी से मिल जाती है) 50 ग्राम, कलमी शोरा 100 ग्राम.(यह भी आयुर्वेदिक दवा केंद्र से मिल जायेगा), मूली का रस 3 किलो.

इन तीनो औषधियों को एकत्रित कर लीजिये. कलमी शोरे को दो हिस्सों में 50-50 ग्राम बाँट लीजिये, और मूली के रस को 6 हिस्सों (500 – 500 ग्राम.) में बाँट लीजिये  अभी सब से पहले एक मिटटी के बर्तन में 50 ग्राम कलमी शोरा डाल दीजिये, इसके ऊपर संगेयहूद भस्म डाल दीजिये, अभी इसके ऊपर दोबारा बचा हुआ 50 ग्राम कलमी शोरा डाल दीजिये इस पर आधा किलो मूली का रस डाल दीजिये.

[सफ़ेद दाग का इलाज – Safed daag ka ilaj]

Pathri ka desi ilaj – एक ईंटों का चूल्हा निर्माण कर लीजिये जिसमे 5 किलो उपले ले कर (उपले अर्थात गोबर की पाथियाँ जो अक्सर गाँवों में चूल्हा जलाने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं) अग्नि जला लीजिये. अभी मिटटी के बर्तन को जिसमे सभी सामग्री डाली हो उपलों की आग में आंच दीजिये. आग शांत होने पर दोबारा इसमें 500 ग्राम. मूली का रस डाल दीजिये और फिर से इसी प्रकार 5 किलो उपलों की आग में पकाएं. ऐसा 6 बार तक करना है जिस से पूरा मूली का रस डाल देना है. पूरी आंच देने के बाद दवा तैयार है.

अभी इस दवा का सेवन भी उन्होंने जिस विधि से बताया वो बता रहें हैं.

उपरोक्त बनी हुयी दवा को 2 ग्रेन लेकर, यवक्षार 2 ग्रेन, मूलीक्षार 2 ग्रेन इन तीनो को मिलाकर शरबत बजूरी के साथ दिन में तीन बार प्रतिदिन खिला दिया करें. गुर्दे व् मसाने की पथरी सरलतापूर्वक निकल जाती है. यवक्षार, मूलीक्षार, शरबत बजूरी, कलमी शोरा, सगेयहूद (हजरुल यहूद भस्म) सब किसी विश्वसनीय दूकान से अच्छी फार्मेसी की लेवें या खुद बना लेवें. यवक्षार और मूलीक्षार बनाने की विधि बहुत आसान है. वो आप हमारी इन नीचे दी गयी दोनों पोस्ट से क्लिक कर के पढ़ सकते हैं. Pathri ka desi ilaj

1 ग्रेन 0.06 Gram होता है. इस प्रकार उपरोक्त दवा 2 ग्रेन = 0.12 ग्राम तीनो को लेनी है अर्थात तीनो को मिलाकर 0.36 ग्राम बनती है. ज्यादा से ज्यादा इसको 1 ग्राम तक लीजिये.

50 लोगों की पथरी निकाल दी – अनुभव श्री Rashmikant Parmar

Pathri ka desi ilaj, kidney stone ka ilaj

Experience Rashmikant parmar.

एक अनुभव जो हमको श्री रश्मिकांत परमार जी ने भेजा और आप सब लोगों तक पहुँचाने के लिए कहा. इन्होने अनेक लोगों की पथरी सही कर दी. आइये जाने इनका घरेलु उपयोग इनके ही शब्दों में.

एक अनुभव जो आप लोगों से मैं शेयर करना चाहता हूँ. पथरी की दवा जिस से काफी लोगों को फायदा हुआ और जिस से पथरी रेत बन कर मूत्र के साथ निकल जाती है और चाय छानने वाली छन्नी से मूत्र को छानने से हम रेत देख सकते हैं. हमने करीब 60 लोगों को यह दवाई करवाई तो उसमे 40 लोगों को एक बार में ही ठीक हो गयी 10 लोगों को दूसरी बार यह प्रयोग करना पड़ा मगर करीब 10 लोगों को 3-4 बार में भी कोई फायदा नहीं हुआ.

[ये भी ज़रूर पढ़ें – किडनी यूरेटर या ब्लैडर की पत्थरी का बिलकुल सरल सा रामबाण घरेलु इलाज.]

तो आइये जाने क्या प्रयोग किया था रश्मिकांत परमार जी ने.
pathar chat MotherOfThousands-(4)

  1. पत्थरचट जिसको पखानबेद भी कहते हैं इसके 12 – 15 पत्ते. (ये पौधा आपको किसी भी नर्सरी में मिल जायेगा).
  2. जवाखार 15 – 20 ग्राम. (ये किसी अच्छे विश्वसनीय पंसारी से लीजिये, क्यूंकि इसमें मिलावट भी आती है, प्रयोग की सफलता के लिए उच्च कोटि की जवाखार चाहिए.) असली जवाखार करीब रेत के रंग का होता है.

pathri ka desi ilaj – प्रयोग की विधि.

pathri ka desi ilaj – पत्थरचट के पत्तों को अच्छे से धो कर मिक्सर में डाले और उसमे एक गिलास पानी और जवाखार भी डाले फिर मिक्सर में करीब 4-5 मिनट तक उन्हें अच्छे से क्रश कर लें. अब इसमें 7 गिलास पानी और डाल लीजिये. अब इस को अच्छे से मिक्स कर के कांच के बर्तन में भरें और उसको छानना नहीं है ऐसे ही इस्तेमाल करना है. अभी आपके पास 8 गिलास लिक्विड है. एक दिन में 4 गिलास पीने हैं. 4 घंटे के अंतर में एक गिलास पीना है. दिन में 4 गिलास पीने हैं. और बाकी के चार गिलास अगले दिन पीने हैं. और इसके साथ हर आधे घंटे के बाद मटके का शुद्ध पानी पीना है. और ये दो दिन हो सके तो पूरा रेस्ट करना है. इन दो दिनों में बहुत पेशाब लगेगी. और हर बार छन्नी से अपना मूत्र छाने, आपको रेत जैसे कण दिखाई देंगे जो इस प्रयोग के सफल होने की और इशारा करेंगे. pathri ka desi ilaj

इस प्रयोग के एक हफ्ते के बाद आप दोबारा पथरी के लिए जांच करवाएं, यदि थोड़ी पथरी रह गयी हो तो एक हफ्ते या पंद्रह दिनों के बाद फिर से यह प्रयोग करे. इस प्रयोग से 80 % केसेस में पथरी कितनी भी बड़ी हो वो निकल जाती है. ज़्यादातर केसों में इस प्रयोग के बाद ऑपरेशन करवाने की नौबत नहीं आती.

[ये भी ज़रूर पढ़ें – किडनी यूरेटर या ब्लैडर की पत्थरी का बिलकुल सरल सा रामबाण घरेलु इलाज.]

पत्थर चट के बारे में General Information

Latin name: Kalanchoe Pinnata Synonym: Bryophyllum calycinum, Bryophyllum pinnatum Family: Crassulaceae

संस्कृत नाम : पर्ण बीज, हेमसागर

हिंदी: पत्थर चट्टम, पत्थर चूर, पत्थर चट, पाषाणबेद, पखान बेद

बंगाली : कोप्पट, पत्थर कुची

तेलुगु: रानापला

तमिल: रुनाकली

Other Names: Cathedral Bells, Air Plant, Life Plant, Miracle Leaf, Goethe Plant.

pathri ka desi ilaj – यह पौधा साधारणतः लोग घरों में शोभा बढ़ाने के लिए गमलों में ही लगा देते हैं. यह सर्व्सुलुभ है. और किसी भी नर्सरी से आसानी से मिल जायेगा. इसके पौध की कीमत भी 15 से 20 रुपैये होती है. और ये कलम लगाने से ही फूट पड़ता है. ये गमलों में तो क्या ये पत्थरों के बीच में भी निकल जाता है. यह सिर्फ मूत्र मार्ग ही नहीं बल्कि पित्ताशय की पथरी को भी निकालने में सक्षम है. इसको अनेक औषधीय प्रयोगों में प्रयोग किया जाता है. शरीर में कहीं गाँठ बन जाए और उसका मुंह ना बन रहा हो तो उस जगह इस पत्ते को थोडा गर्म करके बाँध दें. कुछ ही दिनों में चाहे वो स्तन की गांठ हो या शरीर के किसी और अंग की गाँठ हो तो वो भी मुंह बना लेती है. ऐसा ग़ज़ब है ये पौधा. pathri ka desi ilaj
rashmikant parmar

Rashmikant parmar.

रश्मिकांत जी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल से हमको कांटेक्ट किया और अपना अनुभव हमसे शेयर किया और इसको जनहित में प्रसारित करने को कहा और उनके कहने के बाद हमने उनका अनुभव यहाँ पर आप लोगों तक पहुँचाया, अगर ये प्रयोग आप करना चाहे और किसी प्रकार की कोई मदद या संपर्क आप रश्मिकांत जी से करना चाहे तो आप ऊपर दिए गए लिंक से जा कर उनसे बात कर सकते है.. धन्यवाद. pathri ka desi ilaj

kidney stone, stone nikalne ki dawa, kidney stone nikalne ki vidhi, kidney stone ka ramban ilaj, kidney stone ka ilaj

Kidney stone ka ilaj – किडनी में पथरी, पेशाब में जलन, और बूँद बूँद पेशाब का इलाज

kidney stone ka ilaj, peshab me jalan, peshab na aana ka ilaj

Kidney stone ka ilaj. किडनी में स्टोन होना एक आम समस्या हो गई है, यूरीन में कई तरह के रासायनिक तत्व मौजूद होते हैं जैसे यूरिक एसिड, फॉस्फोरस, कैल्शियम और ऑक्जेलिक एसिड. यही सारे रासायनिक तत्व स्टोन बनाने के लिए उत्तरदायी होते हैं. किडनी में स्टोन हो जाने की वजह से हर वक्त कमरमें और कमर से घूमता हुआ आगे की तरफ दर्द बना रहता है, इसके अलावा बार-बार यूरीन डिस्चार्ज करना और पेशाब करते समय दर्द, शौच के दौरान दर्द होना, बहुत ज्यादा पसीना आना और उल्टी होना भी इसके लक्षण हो सकते हैं. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में जलन का इलाज: stone away, kidney stone ka ilaj,

फीमेल हो या मेल पेशाब करते समय दर्द और जलन की समस्या किसी को भी परेशान कर सकती है। यूरिन इरिटेशन होने पर थोड़ी थोड़ी देर में ही पेशाब की हाजत होने लगती है। कुछ लोगों की तो इस प्राब्लम से जल्दी छुटकारा मिल जाता है पर कुछ लोग कई महीने तक पेशाब में जलन होने के उपाय करते रहते है। कुछ लोग पेशाब में जलन की दवा भी लेते है पर ट्रीटमेंट के साथ साथ कुछ और बातों का भी ध्यान रखना जरुरी है। इसके इलावा घर पर कुछ घरेलू उपाय और देसी आयुर्वेदिक नुस्खे करके पेशाब में दर्द और जलन का उपचार कर सकते है। कई लोगों को लगता है कि ऐसा ज्यादा मिर्च खाने से होता है. आम तौर पर ऐसा शरीर में पानी की कमी से होता है. लेकिन अगर पर्याप्त पानी पीने के बाद भी पेशाब करने पर जलन बरकरार रहे तो यह संक्रमण का संकेत भी हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब रुक रुक कर आने का इलाज stone away : kidney stone ka ilaj

मूत्र मार्ग में किसी वजह से आई रुकावट के कारण जब पेशाब रुक रुक कर आता है या बिलकुल नहीं आती उसे पेशाब की रुकावट कहते है. महिलाओ और पुरुषो दोनों को ये यूरिन ब्लॉकेज की समस्या हो सकती है.  गुर्दे में पथरी, मर्दों में प्रोस्टेट का बढ़ना या किसी तरह की दुर्घटना में लगी चोट इसके होने के आम कारण होते है. पेशाब ना आने पेशाब खुलकर न आना या कम आने से पेशाब में जलन, रंग पीला होना, यूरिन इन्फेक्शन और दर्द जैसे दूसरी पीड़ादायक परेशानियों का भी सामना करना पडता है. हमारा ब्लैडर पूरा खाली न होने के वजह से वहा पर एक दबाव बन जाता है जिससे मूत्र वापिस हमारे किडनी (गुर्दे) की तरफ जा सकता है जिससे किडनी ख़राब होने तक का खतरा बन जाता है. ज्यादातर मामलो में रुक रुक कर पेशाब आने का ट्रीटमेंट दवा या सर्जरी के जरिये किया जाता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब करने में बाधा (UTI) का इलाज : kidney stone ka ilaj, stone away

यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन का आम संकेत है. इसका सबसे आम संकेत है हर वक्त पेशाब करते वक्त जलन होना, पेशाब रुक रुककर होना या बार बार पेशाब करने की इच्छा होना. ऐसा पहले 50 से 60 साल की उम्र के बाद पुरुषों में प्रोस्टेट बढ़ने से भी ऐसा होता था परन्तु आजकल के नवयुवको में भी यह परेशानी देखेने को मिलती है, ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

Stone Away कैसे काम करता है : kidney stone ka ilaj, stone away

हमारे शरीर में 2 किडनी होती है जिनका काम खून से यूरिक एसिड और एमिनो एसिड जैसे विषेले पदार्थो को बहार निकालकर सफाई करना है. ऐसे गन्दगी को किडनी पेशाब के रूप में बहार निकलती है जो किडनी से हमारे ब्लैडर (मूत्राशय) में जमा होता रहता है पर Stone Away  इन सभी को  स्वस्थ व्यक्ति के शारीर में रुकने ही नहीं देता है क्योंकि यह Harbal Diuretic & Alkalizer है और यदी किसी व्यक्ति को किन्ही कारणों से रूकावट आ भी गई है तो यह उन रूकावटो को बहार निकलता देता है. और जब किसी वजह से पेशाब में रुकावट बनती है तो पेशाब की थैली (ब्लैडर) में दबाव बनता जाता है और ज्यादा समय तक मूत्र इकठ्ठा रहने से वहा बैक्टेरिया बनने लगते है जिससे वह इन्फेक्शन होने के आशंका बढ़ जाती है जिसे यूरिन ट्रैक्ट इन्फेक्शन भी कहते है. कई बार दबाव से पेशाब वापिस किडनी की तरफ भी चला जाता है जिससे किडनी ख़राब हो सकती है इसलिए इस पेशाब के रोग में लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

Stone Away, kidney stone ka ilaj

पेशाब का असामान्य रंग एवं गंध : kidney stone ka ilaj, stone away

सेहत के कई सुराग मूत्र की जांच में मिलते हैं. मूत्र का रंग, गंध और उसकी प्रक्रिया इस बात के कई सुराग देती है कि शरीर में क्या हो रहा है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away

पेशाब का पारदर्शी न होना : kidney stone ka ilaj, stone away

यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन का संकेत हो सकता है. असामान्य रंग बैक्टीरिया और श्वेत रंग कोशिकाओं के चलते हो सकता है. हो सकता है कि आपको यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन न हो और आप स्वस्थ भी महसूस कर रहे हों,  ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

मूत्र के साथ जलन होना : kidney stone ka ilaj, stone away

कई लोगों को लगता है कि ऐसा ज्यादा मिर्च खाने से होता है. आम तौर पर ऐसा शरीर में पानी की कमी से होता है. लेकिन अगर पर्याप्त पानी पीने के बाद भी पेशाब करने पर जलन बरकरार रहे तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में बहुत ज्यादा दुर्गंध आना  : kidney stone ka ilaj, stone away

मूत्र से आम तौर पर दुर्गंध आती है लेकिन अगर दुर्गंध बहुत ही तीखी हो और सड़े खाने जैसी हो तो मूत्राशय में संक्रमण का संकेत हो सकता है. ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब में मीठी गंध आना : kidney stone ka ilaj, stone away

इसका आपके मीठा खाने से कोई लेना देना नहीं है. डायबिटीज विशेषज्ञ डॉक्टर हॉली फिलिप्स के मुताबिक, “मीठी सी गंध छोड़ने वाला मूत्र अक्सर डायबिटीज की पहचान में अहम होता है.” रक्त में शुगर का लेवल ठीक न होने पर मूत्र से ऐसी गंध आ सकती है.  Stone Away एक बेहतरीन औषिधि है, सुबह शाम इसके दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

पेशाब का लाल रंग : kidney stone ka ilaj, stone away

आम तौर पर बहुत ज्यादा तरबूज या लाल रंग के दूसरे फल खाने से ऐसा होता है. लेकिन रंग अगर बहुत ज्यादा लाल हो तो ध्यान दें, मूत्र में खून भी हो सकता है. यह यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन, किडनी में पथरी या कैंसर का संकेत भी हो सकता है.  ऐसे में Stone Away एक बेहतरीन औषिधि का  काम करती है, सुबह शाम दो दो चम्मच एक कप पानी में डाल कर पिने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

kidney stone ka ilaj, Stone Away,

Stone Away के गुण : kidney stone ka ilaj, stone away

Stone Away में है शुद्ध शिलाजीत, स्वेत पर्पटी, मूलिक्षार, शीतल चीनी, सेंधा नमक, सज्जीक्षार,  पुनर्नवा, पञ्चत्रिं मूल, इक्षु मूल, गोखरू बीज, वरुण छाल, कुल्थी के बीज, पलाश के फूल, लजालू मूल, मकोई पंचांग, ककड़ी के बीज, दारुहरिद्र, पाषाणभेद का एक खास मिश्रण है जो आप की किडनी और पेशाब की हर समस्या का एक बेहतरीन हल है.

Stone Away को लेने का तरीका.

सुबह शाम 2 चम्मच (10 ML) एक गिलास पानी में मिला कर खाने के एक घंटे के बाद पियें. और इसके पीने के बाद आधा घंटा तक कुछ भी खाएं पियें नहीं. 9 mm तक का स्टोन इस से 1 से 3 महीने में निकल सकता है. इसकी कीमत 1 बोतल की 160 रुपैये है, इस कीमत में Urine Alkalizer भी बाज़ार में नहीं आता, जिसमे इस से आधी चीजें भी नहीं होती. ये Urine Alkalizer के साथ स्टोन को भी साफ़ करता है. इसकी कम से कम 6 से 8 बोतल आपको पीनी पड़ेगी. जिन लोगो को बार बार पाठी बनती है उन लोगो के लिए तो Stone Away अमृत समान है .

Stone Away कहाँ से मिलेगी.

Stone Away के डिस्ट्रीब्यूटर बनिए और जुड़िये भारत की बहुत तेज़ी से बढ़ने वाले आयुर्वेदिक दवा कंपनी Only Ayurved से. अभी हमारे कुछ डीलर हैं जहाँ से आपको ये सामान मिल सकता है. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं.

आपके नजदीकी Only Ayurved Dealer list और उनकी Location

आपके नजदीकी Only Ayurved Dealer list और उनकी Location

बिहार

पटना – 7677551854, 7480099296

छत्तीसगढ़

बिलासपुर – 9584891808, 9926758959, 9300333438

रायपुर – 9644133772

दुर्ग भिलाई – 9691305217

झारखण्ड

मनिका – लातेहार – 9801290105

पश्चिम बंगाल – West Bengal

कोलकाता –  7003386968

असम

सिलचर – 9954000321

महाराष्ट्र

मालेगांव (नासिक) – डॉ. फरीद शेख 9860785490

धुले – 9860704470

नासिक – 9270928077

पुणे – 9209211786

अकोला – 7020579564

वर्धा – 9579997503

नागपुर – 8830998853

शोलापुर – 8308604642

कल्याण – 8454050864

टिटवाला – 9821315415

मलाड – 9967293444

घाटकोपर – 07738350032

बोरीवली – 9004316923

भंडारा – 9422174853

औरंगाबाद – 8208266068

विरार – 9892967369

अमरावती – 9765332255

कर्नाटक – Karnataka

धारवाड़ (Dharwad) – 9844984103

बैंगलोर (Bangalore) – 7019098485

तामिलनाडू

चेन्नई – 9884164854

तेलंगाना

हैदराबाद – 08374457775

गुजरात

अहमदाबाद – 9974019763

अहमदाबाद घाटलोडिया – 9974019763

पालनपुर ( डॉ. हिदायत मेमन )  –  9428371583

द्वारिका – 9033790000

चिकली – 9427869061

अमरेली – 9427888387

अंकलेश्वर – भरूच – 8460090090

बड़ोदा – 9725245318

सूरत –  8866181846

भुज / मुंद्रा  – 9974576143

मध्यप्रदेश

भोपाल – 7987552689

इटारसी – 6260342004

इंदौर – 9713500239

विदिशा – 9131055585

जबलपुर – 9039868554

ग्वालियर – 9229239248

कटनी – 9074901083

उत्तर प्रदेश

मेरठ – 8449471767

हाथरस ( U. P. ) –  9997397043, 7017840020

मथुरा ( वैध रविकांत जी ) – 9259883028

अलीगढ – 9027021056

आगरा – 8923234014

कासगंज – 7409463111

फ़िरोज़ाबाद – 8445222786 वैध रविन्द्र सिंह

मैनपुरी – 8449601801

फ़र्रुख़ाबाद – 9839196374

रायबरेली – 9236038215

वाराणसी – 9125349199

इलाहाबाद ( डॉ.  सी. पी. सिंह ) – 9520303303

गोरखपुर – 9792960999

सिद्धार्थ नगर – 9936404080

महाराजगंज – 9455426806

लखनऊ – 8417856005

इटावा – 9557463131 डॉ. कौशलेन्द्र सिंह

दिल्ली –  NCR

सराय कालें खां –  9015439622, 9871490307

सुभाष नगर – 9911006202

गाज़ियाबाद – 9719077555

Greater Noida – 9310299100

गुडगाँव – 9310330050

फ़रीदाबाद – 9315154682

हरियाणा

हिसार – 9518884444

हसनपुर पलवल – 9050272757

पानीपत – 9812126662

बाढ़डा ( चरखी दादरी ) – 9813210584

फ़रीदाबाद – 9315154682

चंडीगढ़ – 9877330702

डबवाली – 9416218182

पंजाब

मोगा – 9988009713

बठिंडा – 9779566697

डबवाली – 9416218182

कोट कपूरा – 9872320227

मलोट – 9878100518

मलेर कोटला – 9872439723

लुधियाणा – 9803772304

जालंधर – 9814832828

अमृतसर – 8872295800

होशियारपुर उड़मुड टांडा – 9803208718

गुरदासपुर – 9815483791

मोहाली – 09216411342

मुकेरियां – 9815296322

चंडीगढ़ – 9877330702

राजस्थान

जयपुर – 8290706173, 8005648255

दौसा – 7737497140

जोधपुर – 8005724956

बीकानेर – 7062169968

अजमेर – 7976779225

सिरोही – 9875238595

उदयपुर – 9875238595

टोंक – 9509392472

अजीतगढ़ – 8005648255

फतेहपुर शेखावाटी – 9636648998

उदयपुर वाटी (झुंझुनू)  डॉ राकेश कुमार – 9351606755

संगरिया – 7597714736

हिमाचल प्रदेश

नालागढ़ – 9816022153

कुल्लू – 8219500630

चिन्तपुरणी – 9816414561

अगर आप Only Ayurved के साथ मिलकर ये काम करना चाहते हैं तो संपर्क कीजिये

उत्तर प्रदेश 7017840020

महाराष्ट्र – 9860758490

मुंबई – 8454050864

गुजरात – 8866141846

बिहार – 7677551854

हरियाणा – 9315154682

पंजाब – 9779566697

मध्य प्रदेश – 7987552689

छत्तीसगढ़ – 9300333438

अन्य राज्यों के लिए संपर्क करें. 7014016190

[Watch This – pathri ka desi ilaj – Stone Away]

18 comments

  1. 15.3mm kidney stones

  2. Anil Singh Rathore

    आप की बनीं दवाई मिल सकती हैं कया

    • ये तो बनानी पड़ेगी सर.. बहुत सरे वैद लोग भी ये बनाते हैं.

  3. hazrul yahud kaha milega bhai

  4. Kya Bina apple juice ke hibiscus powder le sakte hain

  5. I highly appreciate you, Admin Sir; for replying every questions of your followers and also advising Ayurvedic medical treatment perfectly with very good informations. Thanks a lot from your all followers. Again I will highly appreciate you if you will help me by giving me your contact number for any Ayurvedic medical information if I need in future. Thanks.

  6. Sir , apki jankri bhuot achi rahti hi , muje pad ke mja at a hi me ASA krta hu ki ap ESE hi jankariya de te rajege

  7. Sir , koi English dva ho to btane ki krupa kre

  8. Stonil capsule is also best for removing kidney stone.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

DMCA.com Protection Status